Affiliate marketing|Affiliate Marketing Se paise kaise kamaye hindi me

Affiliate Marketing Se paise kaise kamaye : दोस्तो आप भी चाहते हो Online घर बैठे पैसा कमाना तो आपके लिए Affiliate Marketing वरदान साबित हो सकता है। बहुत से youtube चैनल और Blogger, Affiliate Marketing से लाखों रुपए कमा रहे हैं। यदि आपको youtube चैनल और अपनी वेबसाइट पर Adsense नही मिल पा रहा है तो आप Affiliate Marketing को Join कर Earning कर सकते हो Affiliate Marketing kya hai our paise kaise kamaye.

Affiliate marketing se paise kaise kamaye हिंदी में

Affiliate Marketing में आपको ₹1 भी खर्च करने की जरुरत नहीं होती हैं यह Free में शुरू होने वाला Business होता है और इससे आप बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकते हो। Affiliate Marketing से paise कमाने के लिए आपको Online सामान बेचने वाली shopping website के Affiliate Marketing Program को Join करना होता है।

Affiliate Marketing के बारे में पूरी जानकारी जैसे Affiliate Marketing kya hai aur Affiliate marketing se paise kaise kamaye हम आपको इस पोस्ट में देने वाले है। तो चलिए शुरू करें :-

एफिलिएट मार्केटिंग क्या है – Affiliate marketing kya hai?

आपको हम Affiliate Marketing se paise kaise kamaye बताने से पहले यह बताएंगे कि Affiliate Marketing kya hai, दरअसल Affiliate Marketing एक ऐसा program होता है कि किसी भी Online Shopping website के Affiliate Marketing को Join कर उस site पर दिए गए Product को आप अपनी Website या Blog और Youtube Channel के माध्यम से उस Product के Affiliate link से सामान को बेचने से है। जो भी कोई उस Affiliate Link से उस Product को खरीदता है तो आपको उसका Commission मिलता है इस आपकी Earning होती है और Affiliate Marketing से आप घर बैठे पैसे कमा सकते हो।

Popular Affiliate marketing Site

Affiliate Marketing से पैसे कमाना आसान है परंतु यदि आप सही Affiliate Marketing program को join नही करते हो तो आपको सही Earning नही होगी । यदि आप किसी भी Affiliate को join करना चाहते हैं तो पहले Conform कर ले कि वह कितना commission देती है और Earning होती है या नही।

हम आपको कुछ बढ़िया Best Affiliate Marketing website के बारे में बताने वाले हैं जो आपको अच्छा commission pay करती है।

इन्हें भी पढ़े :-

Whatsapp से पैसे कैसे कमाये | पैसे कमाने के 3 तरीके हिंदी में

youtube से पैसे कैसे कमाए पूरी जानकारी हिंदी में

Top/Best Affiliate marketing Website:

Amazon Affiliate
Flipkart Affiliate
Commission Junction
eBay affiliate
A2 hosting Affiliate
Snapdeal

Affiliate marketing se paise kaise kamaye in hindi

Affiliate marketing se paise कमाने के लिए आपको किसी भी Affiliate marketing Program site को open कर उस पर Registration करना होगा आपको अपनी Google Email Id को डालकर sign up कर लेना है। इसके बाद आपको उस Program में दिए Product को Sell करवाना है।इसके लिए आप whatsapp, youtube, Blog या अन्य किसी भी Platform से उस Product की link को share करना है।

जो भी कोई आपके Affiliate marketing Link से product को खरीदेगा आपको Commission मिल जाएगा इस तरह आप Affiliate marketing से paise कमा सकते हो।
दोस्तो आपको यह पोस्ट Affiliate marketing kya hai, Affiliate Marketing Se paise kaise kamaye hindi me समझ में आ गयी होगी । इसे अपबे दोस्तो को शेयर करना न भूले ओर techshole.com पर दोबारा जरूर आइयेगा। धन्यवाद.

Ranjeet Singh
Ranjeet Singh

नमस्कार ! मेरा नाम रणजीत सिंह है और मुझे इन्टरनेट पर लोगो की मदद करने में रूचि है. साथ ही techshole.com का Owner हु इस Blog पर में Blogging और Earn Money Online इत्यादि इन्टरनेट से जुडी जानकारी हिंदी में शेयर करता हु! हमारे ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद .

error: