BalleBazi App क्या है पैसे कैसे कमाए - BalleBaazi Game App Review In Hindi

BalleBazi App क्या है पैसे कैसे कमाए – BalleBaazi Game App Review In Hindi

BalleBaazi App Fantacy Game App Review In Hindi: क्रिकेट मैचों से पैसे कमाने के लिए बहुत सारी Popular Fantasy Gaming एप्लीकेशन हैं जैसे Dream 11 App, My Circle 11 App, Paytm First Game, MPL Game आदि. पर ये सभी एप्लीकेशन अधिक Popular होने के कारण इनमें Competition भी अधिक होता है और एक नए Fantasy Gamer के लिए इनमें पैसे कमाना कोई आसान बात नहीं है.

अगर आप भी IPL या अन्य किसी भी क्रिकेट मैचों के दौरान Fantasy Game से पैसे कमाना चाहते हैं तो आज का यह लेख आपके लिए जरुर फायदेमंद होगा. क्योकिं इस लेख के माध्यम से हम आपको एक ऐसी Fantasy Game एप्लीकेशन के बारे में बताने वाले हैं जिसमें अभी Competition अधिक नहीं है.  इस एप्लीकेशन का नाम है BalleBaazi Fantacy Game App.

लेकिन धीरे – धीर यह एप्लीकेशन भी Popular होते जा रही है और इसमें भी Competition बढ़ रहा है लेकिन अगर आप आज से ही इस एप्लीकेशन में रजिस्टर करते हो तो भविष्य में संभावना बढ़ जायेगी कि आप भी BalleBaazi App से करोड़ों रूपये कमा सकते हैं.

आज के इस लेख में आपको जानने को मिलेगा कि BalleBaazi App को कैसे डाउनलोड करें, BalleBaazi App में अकाउंट कैसे बनायें, BalleBaazi App में टीम कैसे बनायें और BalleBaazi App से पैसे कैसे कमाए.

BalleBaazi App के माध्यम से आप क्रिकेट, फुटबॉल, बास्केटबॉल जैसे गेम्स खेलकर पैसे कमा सकते हैं. हम आपको बताएँगे की आप किस प्रकार से  BalleBaazi App करोड़ों रुपये जीत सकते हैं.

इसलिये आप इस लेख को अंत तक पढ़ें क्यूंकि हम इस लेख में  BalleBaazi App के बारे में पूरी जानकारी आपको देने वाले हैं. तो चलिए बिना देरी के शुरू करते हैं इस लेख को और जानते हैं BalleBaazi App से पैसे कैसे कमाए.

BalleBaazi App क्या है (What is BalleBaazi App in Hindi)

BalleBaazi एक Fantasy Sports एप्लीकेशन है जिसमें आप क्रिकेट, फुटबॉल, बास्केटबॉल, बेसबॉल और कब्बडी जैसे गेम खेल सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं. BalleBaazi App की शुरुवात 2018 में हुई थी और आज इस एप्लीकेशन की मदद से अनेकों यूजर करोड़ों रूपये कमा रहे हैं.

BalleBaazi App एक काफी ज्यादा फेमस app है. इस एप्लीकेशन के ब्रैंड एम्बेसेडर युवराज सिंह है इसी से आप समझ सकते हैं की यह कितनी पॉपुलर app है.

मुख्य बिंदुबल्लेबाज़ी गेम की पूरी जानकारी
एप्लीकेशन का नामबल्लेबाज़ी गेम एप्प (BalleBaazi Game App)
डाउनलोड लिंकBalleBaazi Game Download
बल्लेबाज़ी एप्प रेफ़र कोडEHZC7SSZ
बल्लेबाज़ी गेम वेबसाइटhttps://www.ballebaazi.com/
पेमेंट विथड्रोल माध्यमUPI, Paytm, Bank Transfer
BalleBaazi App Review In Hindi

  BalleBaazi App के संस्थापक कौन हैं

 BalleBaazi App के फाउंडर नवकिरण सिंह, पुनीत दुआ  सौरभ छपरा है. इसका हेड ऑफिस एड्रेस 622, सोम दत्त चैम्बर II, भीकाजी गामा प्लेस न्यू दिल्ली है.

भारत में BalleBaazi App का इस्तेमाल कहाँ नहीं कर सकते हैं?

BalleBaazi App का उपयोग आप भारत के बाहर और आंध्र प्रदेश, असम, तमिल नाडू, तेलंगाना, गुजरात और ओड़िसा में नहीं कर सकते हैं.

क्या आप IPL से पैसे कमाना चाहते है तो इसे पढ़े – आईपीएल से पैसे कैसे कमाए.

BalleBaazi App को डाउनलोड कैसे करें (Ballebaazi App Yuvraj Singh Download)

BalleBaazi App आपको Play Store पर नहीं मिलेगा इसलिए आप इस एप्प को डाउनलोड करने के लिए BalleBaazi के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा और यहाँ पर आप इस Paise Wala App Download करे. और डाउनलोड होने क्व बाद अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर लीजिये.

और इस प्रकार से आप BalleBaazi App को इनस्टॉल कर सकते हैं और अपना अकाउंट बनाकर Fantasy Game खेलकर पैसे कमा सकते हैं.

BalleBaazi Game App

Disclamer – “इस गेम में वित्तीय जोखिम शामिल है और इसकी आदत लग सकती है. कृपया जिम्मेदारी से और अपने जोखिम पर ही खेलें”

 BalleBaazi App में अकाउंट कैसे बनायें

 BalleBaazi App से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको  BalleBaazi App में अकाउंट बनाना होता है जिसके लिए आपको नीचे दिए गए आसान step करने होंगे 

  • सबसे पहले आपको  ऊपर बताये गए तरीके से BalleBaazi App Google से डाउनलोड करना होगा.
  • एप्लीकेशन डाउनलोड होने के बाद आपको इसे इनस्टॉल करना है, इसके बाद इसमें आपको अपना मोबाइल नंबर डालना है और GET OTP पर क्लिक करना है. आप Gmail ID से भी अकाउंट बना सकते हैं.
  • OTP को इंटर करने के बाद वेरीफाई पर क्लिक करना है और इसके बाद आप BalleBaazi App का उपयोग कर सकते हैं.
Ballebaazi Refer and Earn

 BalleBaazi में गेम खेलते कैसे खेलते हैं?

बल्लेबाजी ऍप पर गेम खेलने के लिए आपको एक टीम बनानी होती है BalleBaazi App पर पाँच  प्रकार से टीम बनती है 

  • Classic Fantasy:- इसमें आपको 100 पॉइंट दिए होते हैं इन 100 पॉइंट्स में आपको 11 खिलाड़ी चुनने होते हैं जिसमें आप एक टीम से अधिकतम 7 खिलाडी चुन सकते हैं. इसमें कप्तान के (2X) और उप कप्तान के (1.5X) पॉइंट्स मिलते हैं.
  • Batting Fantasy:- इसमें आपको 45 पॉइंट दिए होते हैं इन 45 पॉइंट्स में आपको 5 बल्लेबाज चुनने होते हैं.  एक टीम से अधिकतम 3 बल्लेबाज चुन सकते हैं। 
  • Bowling Fantasy:- इसमें आपको 45 पॉइंट दिए होते हैं  इन 45 पॉइंट्स में आपको 5 गेंदबाज चुनने होते हैं. एक टीम से अधिकतम 3 गेंदबाज  चुन सकते हैं.
  • Reverse Fantasy:- इसमें आपको 11 सबसे सर्वश्रेस्ट खिलाडी नहीं बल्कि 11 सबसे खराब खिलाडी चुनने होते  हैं. इसमें कप्तान के (0.5 X) और उपकप्तान के (0.75X) पॉइंट मिलते हैं.
  • 2nd Inning:- इसमें यूजर्स पहली इनिंग  ख़त्म होने के बाद पिच के बारे में अधिकतम जानकारी ले कर टीम बना सकते हैं.

 BalleBaazi App में Dream Team कैसे बनायें

जब आप किसी Upcoming Match पर क्लिक करते हैं तो वहाँ पर टीम चुनने का ऑप्शन आता है, आप Create Team पर जा कर खिलाडी चुन सकते हैं.

इसमें आपको 100 पॉइंट्स मिलते हैं जिनसे आपको 11 खिलाडी चुनने होते हैं. एक टीम से अधिकतम 7 खिलाडी ही चुन सकते हैं. इसमें आप 1 से लेकर 4 विकेटकीपर, 3 से 6 बल्लेबाज, 1 से 4 आलराउंडर और 3 से 6 गेंदबाज चुन सकते हैं.

 टोटल 11 खिलाडी चुनने के बाद आपको एक कप्तान और उप कप्तान चुनना होता है. आपको कप्तान के डबल और उप कप्तान के डेढ़ गुना पॉइंट्स मिलते हैं.

 BalleBaazi App Batting Team कैसे बनायें

बल्लेबाजी बैटिंग टीम के लिए आपको 45 पॉइंट दिए जाते हैं जिनसे आपको 5 बल्लेबाज चुनने होते हैं. एक टीम के अधिकतम 3 बल्लेबाज चुन सकते हैं. चुने हुए पांच खिलाड़ियों में आपको एक कप्तान और एक उप कप्तान चुनना होता है.

 BalleBaazi App Bowling Team कैसे बनायें

बोलिंग टीम बनाने के लिए आपको 45 पॉइंट्स दिए जाते हैं जिनसे आपको 5  गेंदबाज चुनने होते हैं. एक  टीम से अधिकतम 3 गेंदबाज चुन सकते हैं. चुने हुए पांच खिलाड़ियों में आपको एक कप्तान और एक उप कप्तान चुनना होता है.

BalleBaazi App में पैसे कैसे Add कर सकते हैं

BalleBaazi App में पैसे Add करने के लिए आपको Homepage पर ऊपर Top Corner में बने Wallet के Option पर क्लिक करना है और यहाँ पर Add Money का Option आएगा. आप Add Money पर क्लिक करें और UPI, Wallet या Card के द्वारा आप BalleBaazi App में पैसे Add कर सकते हैं.

BalleBaazi App me Paise Add Kaise Kare

BalleBaazi से Payment कैसे मिलता है

BalleBaazi  App पर जीते हुए पैसे आप अपने बैंक अकाउंट या Paytm Wallet में ले सकते हैं इसके लिए आपको पैन कार्ड से KYC पूरी करनी होगी.

KYC पूरी करने के लिए आपको Homepage पर Wallet वाले Option पर क्लिक करना होगा और नीचे KYC का Option आपको मिल जाएगा. यहाँ से आप KYC Complete कर लीजिये.

KYC के ऊपर Withdrawals का Option आपको मिल जाएगा. इस पर क्लिक करके आप पैसे अपने बैंक या Paytm अकाउंट में Transfer कर सकते हैं.

BalleBaazi App से पैसे कैसे कमाए (BalleBaazi App Se Paise Kaise Kamaye)

BalleBaazi App से पैसे कमाने के कुछ Popular तरीके हमने आपको नीचे बताये हैं –

#1 – Sign In करके BalleBaazi App से पैसे कमाए

BalleBaazi App में जब आप Sign In करते हैं तो उसी समय आपको 50 रूपये मिल जाते हैं और यहीं से BalleBaazi App पर आपकी कमाई शुरू हो जाती है.

इन 50 रूपये को आप Withdraw नहीं कर सकते हैं लेकिन इनकी मदद से आप गेम खेल सकते हैं और फिर जो पैसे जीतेंगे उन्हें अपने बैंक अकाउंट में Transfer कर सकते हैं.

#2 – Refer and Earn Program से पैसे कमाए

आप BalleBaazi App से Refer and Earn Program से भी पैसे कमा सकते हैं. जब आप अपने दोस्तों को BalleBaazi App Refer करते हैं और आपके दोस्त BalleBaazi App में Sign up करेंगे तो आपको पैसे मिलते हैं. एक Refer के आपको 50 रूपये मिलते हैं.

#3 – Fantasy Game खेलकर BalleBaazi App से पैसे कमाए

BalleBaazi App से पैसे कमाने का तीसरा और सबसे लोकप्रिय तरीका है Fantasy Game खेलकर आप इस एप्लीकेशन की मदद से करोड़ों रूपये जीत सकते हैं. BalleBaazi App पर आपको कैसे Fantasy गेम खेलना है इसकी जानकारी हमने आपको ऊपर दे दी है.

अगर आपकी टीम पहले नंबर पर रहती है तो आप आसानी से BalleBaazi App से करोड़ों रूपये कमा सकते हैं. Fantasy Game के लिए BalleBaazi App जानी जाती है इसलिए BalleBaazi App से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका Fantasy Game है.

BalleBaazi Contact Details 

BalleBaazi App से कॉन्टेक्ट करने के लिए आप [email protected] पर mail कर सकते हैं.

FAQ For BalleBaazi App in Hindi

BalleBaazi App के ब्रैंड एम्बेसेडर कौन हैं?

भारत क्रिकेट टीम के पूर्व ऑल राउंडर BalleBaazi App के ब्रैंड एम्बेसेडर हैं.

BalleBaazi किस देश की एप्लीकेशन है?

BalleBaazi एक भारतीय Fantasy Sports एप्लीकेशन है.

BalleBaazi App के संस्थापक कौन हैं?

BalleBaazi App के संस्थापक नवकिरण सिंह, पुनीत दुआ  सौरभ छपरा है.

BalleBaazi App भारत में कहाँ – कहाँ बैन है?

BalleBaazi App भारत के आंध्र प्रदेश, असम, तमिल नाडू, तेलंगाना, गुजरात और ओड़िसा राज्य में बैन है.

इन्हें भी पढ़े

अंतिम शब्द: बल्लेबाज़ी एप्प क्या है पैसे कैसे कमाए हिंदी में

इस लेख में हमने आपको BalleBaazi App से पैसे कैसे कमाए की पूरी जानकारी दी है, अगर आप Fantasy Game के लिए एक Best Application ढूंढ रहे हैं तो BalleBaazi App आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है. इस एप्लीकेशन की मदद से आप करोड़ों रूपये जीत सकते हैं. यह एप्लीकेशन बिलकुल सुरक्षित है क्योंकि युवराज सिह खुद इस एप्लीकेशन का प्रचार कर रहे हैं.

दोस्तों उम्मीद है की आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी, इस एप्लीकेशन के बारे में सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों को भी जरुर बतायें.

Editorial Staff
Editorial Staff

Techshole इंडिया की Best हिंदी ब्लॉग में से एक बनने की दिशा में अग्रसर है. यहाँ इस ब्लॉग पर हम Blogging, Computer, Tech, इंटरनेट और पैसे कमाए से सम्बन्धित लेख साझा करते है.

Leave a Comment