बिनोमो एप्प क्या है पैसे कैसे कमाए (Binomo App Se Paise Kaise Kamaye)

आपने अपने मोबाइल में कभी ना कभी Binomo App की Ad देखी होगी जिसमें बताया जाता है कि आप Binomo पर कुछ महीने ट्रेडिंग करके अच्छी कमाई कर सकते हैं, तब आपके मन में कहीं ना कहीं यह सवाल आया होगा कि Binomo App Se Paise Kaise Kamaye.

आज के समय में हर कोई व्यक्ति ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाना चाहता है, घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के ढेर सारे तरीके हैं जिसमें से एक प्रमुख तरीका ट्रेडिंग है. Binomo App भी एक ट्रेडिंग एप्लीकेशन है जो यूजर को बाइनरी ट्रेडिंग करके पैसे कमाने की सुविधा प्रदान करती है.

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Binomo App की पूरी जानकारी देने वाले हैं, इसमें आपको जानने को मिलेगा कि Binomo App क्या है, Binomo App में अकाउंट कैसे बनायें, Binomo App से पैसे कैसे कमायें, Binomo App से पैसे कैसे निकालें, Binomo App की विशेषतायें क्या हैं इत्यादि.

अगर आप भी Binomo App में ट्रेडिंग करके पैसे कमाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा अंत तक जरुर पढ़ें. तो चलिए आपका अधिक समय लिए बिना शुरू करते हैं इस लेख को.

बिनोमो एप्प क्या है पैसे कैसे कमाए (Binomo App Se Paise Kaise Kamaye)

नोटचूँकि इस ऐप में वित्तीय जोखिम शामिल है इसलिए हम इस प्रकार की ऐप को बढ़ावा नहीं देते हैं, यह आर्टिकल केवल एजुकेशन पर्पस के लिए लिखा गया है. Binomo ऐप का इस्तेमाल आप अपने स्वविवेक से करें, अगर आपको इस ऐप में कुछ नुकसान हो जाता है तो Techshole इसके लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

Binomo App Review in Hindi

मुख्य बिंदु विवरण
एप्लीकेशन का नामBinomo – Mobile Trading Online
एप्लीकेशन की केटेगरीMobile Trading
ट्रेडिंग का प्रकारBinary Trading
कब लांच की गयीYear 2014
न्यूनतम जमा राशि$10
न्यूनतम ट्रेडिंग राशि$1
न्यूनतम निकासी राशि$10
संपर्क ईमेल[email protected]

बिनोमो एप्प क्या है (Binomo App In Hindi)

Binomo App एक ऑनलाइन ट्रेडिंग ऐप है जिसमें आप बाइनरी ट्रेडिंग करके डॉलर में पैसे कमा सकते हैं, इसमें आप छोटी से राशि निवेश करके ट्रेडिंग स्टार्ट कर सकते हैं. Binomo App में आप न्यूनतम 10 डॉलर डिपाजिट कर सकते हैं और इस ऐप की सबसे खास बात यह है कि इसमें आप 1 डॉलर से ट्रेडिंग करना शुरू कर सकते हैं.

Binomo App में ट्रेडिंग करने के लिए पहले इसमें आपको एक अकाउंट बनाना पड़ता है, इसके बाद आपको यहाँ पर एक ग्राफ मिलता है जो ऊपर तथा नीचे जाते रहता है. आपको अपनी Technical analysis पर इस ग्राफ को सही predict करना होता है तभी आप इस ऐप से पैसे कमा सकते हैं.

Binomo App की शुरुवात साल 2014 में Dolphin Corp ने की थी. वर्तमान समय में Binomo App का इस्तेमाल भारत सहित 133 देशों में किया जाता है. Binomo App ट्रेडिंग करने के लिए 70 से भी अधिक एसेट प्रदान करता है. Binomo App अपने यूजर को 4 प्रकार के डेमो, स्टैंडर्ड, गोल्ड और वीआईपी नामक अकाउंट बनाने की सुविधा देता है. प्रत्येक अकाउंट में निवेश के criteria होते हैं.

 Binomo एक भरोसेमंद ट्रेडिंग ऐप है, दुनियाभर में करोड़ों लोग इस ऐप पर ट्रेडिंग करते हैं. Binomo को साल 2016 में IAIR सर्वश्रेष्ठ ट्रेडिंग ऐप का खिताब भी मिला है, साथ में ही यह ऐप वित्तीय आयोग के द्वारा भी प्रमाणित है. इसलिए आप इस ऐप पर भरोसा करके ट्रेडिंग कर सकते हैं.

Binomo App डाउनलोड कैसे करें?

Binomo App को आप आसानी से गूगल प्ले स्टोर और Binomo की ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

गूगल प्ले स्टोर से Binomo App को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप अपने गूगल प्ले स्टोर को ओपन करें और फिर आपको सर्च बार में Binomo लिखकर सर्च करना है. इसके बाद आपको Binomo App मिल जायेगी और आप इसे डाउनलोड करके अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर लीजिये.

Binomo App की ऑफिसियल वेबसाइट से इसे डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप अपने ब्राउज़र में Binomo लिखकर सर्च करें और इसकी ऑफिसियल वेबसाइट को ओपन करें. यहाँ पर आपको Binomo App की ऐप लिंक दिख रही होगी, इस पर क्लिक करके Binomo App को डाउनलोड करके अपने डिवाइस में इनस्टॉल कर लीजिये.

Binomo App में अकाउंट कैसे बनायें?

Binomo App को डाउनलोड करने के बाद आपको इसमें अपना अकाउंट बनाना पड़ता है जो कि बिल्कुल फ्री में बनता है. आपको यहाँ पर अकाउंट बनाने के कोई पैसे नहीं देने पड़ते हैं. आप Binomo App की मोबाइल एप्लीकेशन तथा इसकी ऑफिसियल वेबसाइट दोनों से इसमें अकाउंट बना सकते हैं.

Binomo App में अकाउंट बनाने के लिए नीचे बताई गयी प्रोसेस को फॉलो करें, यहाँ हमने आपको मोबाइल एप्लीकेशन के द्वारा Binomo App में अकाउंट बनाना सिखाया है.

  • सबसे पहले आप Binomo App को ओपन करें, यहाँ पर आपको Log in और Sign Up का ऑप्शन मिलेगा. आप Sign Up वाले पर क्लिक करें.
  • अब आपको यहाँ पर ईमेल एड्रेस और पासवर्ड डालने के लिए कहा जायेगा. आप अपनी ईमेल ID दर्ज करें और एक पासवर्ड बना लीजिये. पासवर्ड आप अपनी मर्जी के अनुसार रख सकते हैं.
  • इसके बाद आपको अपनी Currency  सेलेक्ट करके Sign Up पर क्लिक कर लेना है.

बस इतना करते ही Binomo App में आपका अकाउंट बन जायेगा और आप Binomo App के डैशबोर्ड पर पहुँच जायेंगें. यहाँ पर आपको एक ग्राफ दिखाई देगा जो कि ऊपर और नीचे जाता है. आपको इसी ग्राफ को predict करना होता है कि यह ऊपर जायेगा या नीचे, अगर आप सही prediction करते हैं तो आप Binomo App से अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

Binomo App में अकाउंट के प्रकार (Types Of Binomo App Account)

Binomo App यूजर को मुख्य रूप से चार प्रकार के अकाउंट बनाने की सुविधा देता है, जो कि निम्नलिखित हैं –

  • Demo Account (डेमो अकाउंट)
  • Standard Account (स्टैण्डर्ड अकाउंट)
  • Gold Account (गोल्ड अकाउंट)
  • VIP Account (वीआईपी अकाउंट)

चलिए अब इन चारों को एक – एक कर समझते हैं.

#1 – Demo Account (डेमो अकाउंट)

जब आप Binomo App में पहली बार अकाउंट बनाते हैं तो आपको Demo अकाउंट ही प्रदान किया जाता है. Binomo App का यह अकाउंट नए यूजर के लिए है ताकि वह Binomo पर ट्रेडिंग करके पैसे कमा सके. डेमो अकाउंट में आपको ट्रेडिंग सीखने के लिए  80 हजार रूपये मिलते हैं. एक नए निवेशक के लिए यह काफी फायदेमंद है.

#2 – Standard Account (स्टैण्डर्ड अकाउंट)

Binomo App के Standard Account में ट्रेडिंग करने के लिए आपको कम से कम 350 रूपये डिपाजिट करने पड़ते हैं तभी जाकर आप इस अकाउंट से ट्रेडिंग कर सकते हैं. स्टैण्डर्ड अकाउंट में ट्रेडिंग करने के लिए आपको 5 प्रकार की करेंसी मिल जाती है.

#3 – Gold Account (गोल्ड अकाउंट)

जब आप Binomo App पर ट्रेडिंग में 30 हजार रूपये इन्वेस्ट कर लेते हैं तो आपको Gold Account प्रदान किया जाता है. इस अकाउंट में उपरोक्त दो अकाउंट की तुलना में अधिक सुविधाएं मिलती है. जैसे कि हर सप्ताह में 5 प्रतिशत कैशबैक मिलना, ट्रेडिंग के लिए 54 से भी अधिक एसेट मिलना, 85 प्रतिशत तक प्रॉफिट, 24 घंटे में पैसे withdrawal इत्यादि.

#4 – VIP Account (वीआईपी अकाउंट)

जब आप Binomo App पर कम से कम 65 हजार रूपये तक का इन्वेस्टमेंट कर लेते हैं तो आपको VIP अकाउंट प्रदान किया जाता है. VIP अकाउंट होल्डर को सबसे अधिक सुविधायें मिलती है. VIP अकाउंट में निवेशक को 10 प्रतिशत साप्ताहित कैशबैक, ट्रेडिंग के लिए 61 एसेट, 90 प्रतिशत प्रॉफिट, 4 घंटे में पैसे withdrawal और ट्रेडिंग पर कैशबैक जैसी सुविधायें मिलती हैं. इनके अलावा भी VIP अकाउंट होल्डर को कई प्रकार की विशेष सुविधाएं भी दी जाती हैं.

Binomo App में ट्रेडिंग कैसे करें?

Binomo में ट्रेडिंग करने की प्रोसेस भी बहुत आसान है. इसके लिए प्रोसेस निम्नलिखित है –

  • जब आप Binomo App में अकाउंट बना लेते हैं तो उसके बाद आपको एक डेमो अकाउंट मिलता है, जिसमें आपको 80 हजार रूपये सीखने के लिए मिलते हैं.
  • लेकिन Binomo App से पैसे कमाने के लिए पहले आपको इसमें पैसे डिपाजिट करने होंगें.
  • पैसे डिपाजिट करने के बाद आप Binomo App में वह करेंसी सेलेक्ट कर लीजिये जिसमें आप ट्रेडिंग करना चाहते हैं.
  • इसके बाद आपको टाइम को सेलेक्ट कर लेना है कि आप कितने समय के लिए ट्रेडिंग करना चाहते हैं. यहाँ पर आप 1 मिनट से लेकर 60 मिनट तक ट्रेडिंग कर सकते हैं.
  • साइड में आपको इन्वेस्टमेंट का ऑप्शन मिलेगा, आप जितने पैसे निवेश करना चाहते हैं उसे सेलेक्ट कर लीजिये. आप न्यूनतम 80 रूपये से लेकर अधिकतम 80 हजार ररूपये तक निवेश कर सकते हैं.
  • अब ट्रेडिंग ग्राफ के दाहिने तरफ आपको Up और Down का बटन मिलेगा, अगर आपको लगता है कि ग्राफ उपर की ओर जायेगा तो Up पर क्लिक करें और अगर आपको लगता है ग्राफ नीचे की ओर जा रहा है Down पर क्लिक करें.
  • अगर आपको Predication सही होती है तो आप पैसे जीत जायेंगें और Predication गलत होने पर आप हार जाते हैं.

तो इस प्रकार से आप Binomo App में ट्रेडिंग करके पैसे कमा सकते हैं.

Binomo App में पैसे ऐड कैसे करें?

अगर आप Binomo ऐप से पैसे कमाना चाहते हैं तो उसके लिए पहले आपको इसमें इन्वेस्टमेंट करना होगा. पैसे इन्वेस्ट करने के लिए Binomo App में आपको पैसे add या डिपाजिट करने का विकल्प मिल जाता है. Binomo App में पैसे add करने के लिए नीचे बताई गयी प्रोसेस को फॉलो करें.

  • सबसे पहले Binomo App को ओपन करें.
  • इसके बाद नीचे प्रोफाइल वाले आइकॉन पर क्लिक कर लीजिये.
  • यहाँ पर आपको Balance वाले ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है.
  • इसके बाद आपको Deposit  वाले ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है.
  • जितने पैसे आप add करना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करें.
  • अंत में आपको पैसे add करने के लिए कार्ड की जरुरी डिटेल fill करके Binomo App में पैसे add कर लेना है. इसके अलावा आप नेट बैंकिंग, Paytm, UPI, क्रिप्टो वॉलेट आदि के द्वारा भी पैसे डिपाजिट कर सकते हैं.

तो दोस्तों इस प्रकार से आप आसानी से Binomo App में पैसे add कर सकते हैं.

बिनोमो एप्प से पैसे कैसे कमाए (Binomo App Se Paise Kaise Kamaye)

जब आप Binomo App में सफलतापूर्वक अपना अकाउंट बना लेते हैं तो आप सीधे इसके डैशबोर्ड पर पहुँच जायेंगें, यहाँ पर आपको एक ग्राफ दिखाई देगा जो कि ऊपर और नीचे जा रहा होगा.

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया Binomo App एक बाइनरी ट्रेडिंग ऐप है, इसमें आपको अपनी Technical analysis के आधार पर मार्केट को predict करना होता है.

यदि आपको लगता है कि ग्राफ ऊपर की ओर जा रहा है तो आप Up वाले बटन पर क्लिक करें, और ग्राफ ऊपर जाता है तो आप पैसे जीत जायेंगें. लेकिन यदि ग्राफ नीचे की ओर आता है तो आप पैसे हार जायेंगें.

ठीक इसी प्रकार से यदि आपको लग रहा है कि ग्राफ नीचे की ओर जा रहा है तो आप Down पर क्लिक करें, अगर ग्राफ नीचे जाता है तो आप पैसे जीत जायेंगें. वहीँ अगर ग्राफ ऊपर की ओर जाता है तो आप पैसे हार जायेंगें.

इस प्रकार से जब आप ग्राफ के Movement को सही predict करते हैं तो आप Binomo App से पैसे कमाते हैं. इस ऐप में आपको एक Demo Account भी मिल जाता है जिसमें आप ट्रेडिंग सीख सकते हैं और फिर Binomo App में पैसे इन्वेस्ट करके ट्रेडिंग करके पैसे कमा सकते हैं.

अगर आप ग्राफ को सही predict करना सीख गए तो आप Binomo Apps से महीने के 50 हजार से लेकर 1 लाख रूपये आसानी से कमा लेंगें. लेकिन इस बात का ध्यान भी दें कि इसमें आप पैसे गंवा भी सकते हैं, इसलिए सोच समझकर ही Binomo App में निवेश करें.

Binomo App से पैसे कैसे निकालें?

जिस प्रकार से Binomo App में पैसे add करना आसान है, उसी प्रकार से Binomo App से पैसे withdrawal करना भी बहुत आसान है. लेकिन एक बात का ध्यान रखें Binomo App से पैसे निकालने के लिए KYC Verification भी आवश्यक है.

  • Binomo App को ओपन करने के बाद सबसे पहले आप Profile वाले आइकॉन पर क्लिक करें.
  • इसके बाद आपको Balance वाले ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है, यहाँ आपको Withdrawal का ऑप्शन मिल जायेगा.
  • अब आपको अपनी उस बैंक अकाउंट की डिटेल fill कर लेनी है जिसमें आप पैसे withdrawal करना चाहते हैं.
  • सभी इनफार्मेशन भर लेने के बाद Request to Withdrawal पर क्लिक कर लेना है.
  • अब 2 से 3 दिनों के अन्दर आपके बैंक अकाउंट में पैसे ट्रान्सफर हो जायेंगें.

तो इस प्रकार से आप Binomo App से बहुत आसानी से पैसे निकाल सकते हैं.

Binomo App की विशेषतायें

Binomo App यूजर को अनेक प्रकार की सुविधाएं प्रदान करता है जिसके कारण यह इतना अधिक लोकप्रिय है. Binomo App की कुछ प्रमुख विशेषतायें निम्नलिखित है –

  • Binomo App एक डेमो अकाउंट प्रदान करता है जिससे नए निवेशक ट्रेडिंग सीख सकते हैं.
  • निवेशक न्यूनतम 1 डॉलर से ट्रेड कर सकते हैं.
  • Binomo App 70 से भी अधिक एसेट प्रदान करता है जिसमें निवेशक ट्रेडिंग कर सकते हैं.
  • Binomo App में Withdrawal की प्रोसेस बहुत आसान है. Withdrawal की Request करने के 2 से 3 दिन बाद पैसे आपके अकाउंट में आ जाते हैं.
  • Binomo App एक सुरक्षित और भरोसेमंद एप्लीकेशन है इसे ट्रेडिंग के लिए साल 2015 में FE अवार्ड और 2016 IAIR अवार्ड से नवाजा गया.

FAQs: Binomo App Se Paise Kaise Kamaye

Binomo App से संपर्क कैसे करें?

अगर आपको Binomo App में कोई समस्या आती है तो आप [email protected] पर मेल भेजकर या ऐप में लाइव चैट के ऑप्शन से अपनी समस्या बता सकते हैं.

Binomo App में न्यूनतम कितने रूपये जमा कर सकते हैं?

Binomo App पर आप न्यूनतम 10 डॉलर जमा करके ट्रेडिंग कर सकते हैं.

Binomo App में कितने रूपये से ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं?

Binomo App पर ट्रेडिंग करने की न्यूनतम राशि 1 डॉलर है.

Binomo App Real या Fake है?

जी नहीं Binomo App फेक नहीं है, अगर आप इसमें सही Predict करते हैं तो आप वास्तव में इससे पैसे कमा सकते हैं और अपने अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते हैं. लेकिन Binomo App में ट्रेडिंग से पैसे कमाने के लिए आपको इसमें अच्छी प्रकार से ट्रेडिंग को समझना होगा. Binomo App की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि दुनियाभर में 133 से अधिक देशों में इसका इस्तेमाल किया जाता है.

इन्हें भी पढ़े

निष्कर्ष – बिनोमो एप्प से पैसे कैसे कमाए हिंदी में

Binomo App मोबाइल से बाइनरी ट्रेडिंग की बेस्ट ऐप में से है, इसकी मदद से एक Beginner ट्रेडर भी ट्रेडिंग सीखकर पैसे कमा सकता है. अगर आप भी ऑनलाइन घर बैठे ट्रेडिंग करके पैसे कमाना चाहते हैं तो Binomo App आपके लिए एक अच्छा विकल्प है.

तो दोस्तों इस लेख में इतना ही, हमें पूरी उम्मीद है कि इस आर्टिकल को पढने के बाद आप अच्छी प्रकार से समझ गए होंगें कि Binomo App Se Paise Kaise Kamaye. यदि अभी भी आपके मन में Binomo App से सम्बंधित कोई प्रश्न हैं तो हमें निसंकोच कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं, हम जल्दी ही आपके सवालों का जवाब देने की कोशिस करेंगें.

अगर आपको Binomo App की यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर भी जरुर शेयर करें.

नमस्कार ! मेरा नाम रणजीत सिंह है और इस Best Hindi Blog का संस्थापक हूँ. मुझे ब्लॉग्गिंग, एसईओ और डिजिटल मार्केटिंग जैसे विषयों पर गहरी नॉलेज है! हमारे ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद.

Leave a Comment