Website Blog Ko Google me Rank Kaise Kare Hindi Me

Website Blog Ko Google me Rank Kaise Kare Hindi Me
Website Blog Ko Google me Rank Kaise Kare Hindi Me

Website Blog Ko Google me Rank Kaise Kare : दोस्तो यह सवाल आपके मन जरुर होगा की मै अपनी New Website Blog ko Google me Fast Rank Kaise karu. आपको हम इस पोस्ट में Pro Tips देने वाले हैं जिससे आपका Blog Google पर Rank करने लगेगा वो भी First Page पर , परन्तु दोस्तो इसके लिए आपको धैर्य और मेहनत करने की आवश्कता होगी। क्योंकि की बिना मेहनत के ब्लॉग बनाना और उसे Rank करना बहुत ही मुश्किल होता है। तो चलिए जानते हैं कि Blog ko google per Rank kaise kare.

शुरुआत में हम यह सोचते थे कि Kaise Laye Website ko Teji se Google Rank me फिर धीरे धीरे इसके बारे में हमे बहुत ही knowledge हो गया। अब हमारी बहुत सी पोस्ट 1st Page पर मौजूद है। जैसे – adsense approval trick 2020 hindi me दोस्तों आपके दिमाग मैं बहुत सारे Question होंगे, आप सोच रहे होंगे कि वेबसाइट कब तक रैंक करेगी, ब्लॉग को रैंक कैसे करें, वेबसाइट को गूगल में रैंक कैसे कराए और भी बहुत कुछ।

दोस्तो इस पोस्ट में हम जानेंगे कि :- Blog ko Kaise karte hai, New Website ko Google me Fast Rank Kaise karaye, How to Rank website On Google First Page in Hindi इत्यादि।

ब्लॉग को गूगल में रैंक कैसे करें -Blog Ko Google me Rank Kaise Kare

वेबसाइट और Blog को google पर Rank कैसे करें यह हम step by step बताने वाले हैं आप इस अभी चीजों को फॉलो करेंगे तो आपकी पोस्ट जरूर google के Frist Page पर Rank करेगी।

Note :- इस पोस्ट को Bookmark कर ले ताकि जब भी आप पोस्ट लिखे तो आपको इस पोस्ट की सभी Tips काम आवे।

Post Title से Blog को Rank करें

Google में first page पर रैंक करवाने के लिए सबसे पहले आपको अपनी Post का Tittle को सही और Research कर लिखना होगा। तभी आपकी पोस्ट google पर दिखाई देगी यदि आप अपने मन मुताबिक किसी भी ऐसे वैसे Tittle को पोस्ट में डालेंगे तो आपकी पोस्ट और ब्लॉग google पर Rank कभी नहीं करेंगे और google इसे कहीं भी नही दिखाएगा।

आपको Tittle को जितना बड़ा हो सके उतना रखना है परंतु Seo के मापदंड के अनुसार ही Tittle को रखें, Tittle को बड़ा रखने का मतलब ये नही की आप Tittle लिखते ही जाए, Post tittle एक दम यूनीक ओर serach करने जैसा होना चाहिए।

Blog Ko Google me Rank Kaise Kare Hindi Me : जो Tittle आप लिख रहे हो उसे आपको Post में बार-बार कम से कम 4 बार add करना चाहिए ताकि google को लगे कि आपकी पोस्ट पूरी उसी Tittle से Related है। परंतु google बहुत ही चालाक है यह समझने में देर नही करता है कि आपने पोस्ट को Rank करने के लिए Tittle को बार बार add किया है।

इसका एक विकल्प यह है कि आपको पोस्ट को लिखते समय Tittle को इस तरह add करना है की जो User friendly हो।

Meta Description से Blog Rank Kare

Blog को Rank करने के लिए Meta Description बहुत ही जरूरी होता है यह काम आता है कि जब ही कोई Google पर Search करता है तो Blue Tittle के बाद Meta Description होता है। अगर आप Meta Description को एट्रेक्टिव तरीके से लिखेंगे तो यूजर जरूर आपको पोस्ट पर click कर आएगा।
Meta Description में आपको Tittle को भी थोड़ा बहुत डालें ताकि आपकी Ranking बढ़ सके.

Permalink को सही करें

Permalink को सही करने से हमारा मतलब है की बहुत से Blogger Permalink को Default रखते हैं आपको ऐसा नहीं करना है , आपको इसे Edit कर Sort करना है , यह जितना छोटा होगा आपका Blog को Google Rank ऊपर ले जाएगा । Permalink में Tittle से Related keyword जरूर शामिल करें।

दोस्तों अगर आपने Tittle, Meta Description,
Permalink
सही से Seo friendly लिखा है तो आपका Blog Google me Rank जरूर करेगा।

How To Rank Website On Google First Page In Hindi ?

इसके अलावा दोस्तों हम आपको कुछ website को list दे रहे है ,वहाँ जाकर आप अपने Blog को Submit करें जिससे आपको Blog Ko Google me Rank करने में मदद मिलेगी।

Website’s List

https://www.reddit.com
https://www.webwiki.com/
https://www.sitelinks.info/
https://braingator.net/
http://www.websitescrawl.com/
https://indibloghub.com/

यदि आप Daily अपने ब्लॉग को अपडेट करेंगे यानि उस पर पोस्ट डालते रहेंगे तो गूगल आपकी वेबसाइट की रैंक जरुर करगा.

दोस्तों इस तरह से आप जान ही गए होंगे की Website Blog Ko Google me Rank Kaise Kare Hindi Me अगर यह पोस्ट पसंद आई हो तो आप इसे अपने दोस्तों को भी शेयर करे ….तब तक techshole.com को पढते रहिये

कृपया इस पोस्ट को शेयर जरुर करे !
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.