CashKaro क्या है – CashKaro Se Paise Kaise Kamaye हिंदी में

CashKaro se Paise Kaise Kamaye In Hindi– दोस्तों ऑनलाइन घर बैठे पैसे कौन नहीं कमाना चाहता है, और ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके भी हैं जैसे कि Blogging, YouTube, Affiliate Marketing आदि.

इनके अलावा भी बहुत सारे ऐसे एप्लीकेशन भी जिनके द्वारा आप आसानी से कमाई कर सकते हैं, पर कुछ एप्लीकेशन ऐसे भी होते हैं जहाँ पर काम करने के बाद भी पैसे नहीं मिलते हैं.

आज के इस लेख में हम आपके लिए एक ऐसी एप्लीकेशन लाये हैं जहाँ पर आप Shopping करने के साथ – साथ कमाई भी कर सकते हैं. आजकल की भागदौड़ भरी दुनिया में अधिकतर लोग ऑनलाइन Shopping पसंद करते हैं. Amazon ऑनलाइन शौपिंग की सबसे बड़ी कंपनी है.

अगर मैं कहूँ कि आप amazon पर shopping करने के साथ पैसे भी कमा सकते हैं तो क्या आप यकीन करेंगे, पर हाँ यह सच है. CashKaro App के द्वारा आप Amazon से Shopping करके पैसे कमा सकते हैं.

आज के इस लेख में हम आपको CashKaro के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं, इस लेख के माध्यम से हम आपको CashKaro क्या है, CashKaro में रजिस्टर कैसे करें, CashKaro का इस्तेमाल कैसे करें, CashKaro se Paise Kaise Kamaye और CashKaro से पैसे बैंक अकाउंट में कैसे ट्रान्सफर करें की सारी जानकारी देंगे. इसलिए इस लेख को पूरा अंत तक पढ़ें.

चलिए अब आपका ज्यादा समय न लेते हुए शुरू करते हैं इस लेख को और सबसे पहले जानते हैं CashKaro क्या होता है.

CashKaro क्या है (What is CashKaro in Hindi)

CashKaro एक भारतीय वेबसाइट हैं जिसमें आपको Shopping, Booking करने में Cashback और Coupon मिलता है. इस एप्लीकेशन को रतन टाटा ग्रुप द्वारा Funding प्रदान की गयी है.

इन्टरनेट पर लगभग जितनी भी E –commerce  वेबसाइट हैं जैसे कि Amazon, AJIO, Flipkart, myntra, swiggy आदि उन सब के साथ CashKaro की साझेदार है. लगभग 1500 से भी ज्यादा E –commerce  वेबसाइट के साथ CashKaro की साझेदार है.

जब भी आप CashKaro के द्वारा इन E –commerce  वेबसाइट से Shopping करते हैं तो आपको CashKaro की तरफ से कुछ Discount Cashback के रूप में मिलता है और Cashback आपके CashKaro Wallet में आ जाता है.

जब आपके CashKaro Account में 250 रूपये हो जाते हैं तो आप इन्हें आसानी से अपने bank account में Transfer कर सकते हैं और चाहे तो कूपन भी ले सकते हैं.

how to work cashkaro in hindi

CashKaro App किस देश की एप्लीकेशन है

CashKaro एक भारतीय एप्लीकेशन है, जिसकी शुरुवात 2013 में हुई थी. CashKaro के Founder रोहन भार्गव और Co – Founder स्वाति भार्गव हैं.

CashKaro App को कैसे Download करें

CashKaro को आप अपने App Store से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. Android User Play Store से तथा iPhone User अपने App Store से CashKaro App को डाउनलोड कर सकते हैं. CashKaro एप्लीकेशन को 10 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने अपने मोबाइल में इनस्टॉल किया हुआ है और पैसे कमा रहे हैं.

CashKaro में रजिस्टर कैसे करें

CashKaro App को डाउनलोड करने के बाद अगला Step आता है इसमें रजिस्टर कैसे करें. CashKaro में रजिस्टर करना बहुत ही आसान है लेकिन तब भी आपको CashKaro में रजिस्टर होने में कोई Problem आ रही है तो नीचे बताये गए Step Follow करें.

  • Step 1 – CashKaro App को डाउनलोड करने के बाद आपको शुरुवात में एक विडियो दिखाई देगा जिसमें CashKaro की को-फाउंडर स्वाति भार्गव CashKaro के बारे में बताती है. उसी के नीचे Login/Join का option होगा जैसा कि नीचे Image में है. आप इस option पर क्लिक कर लीजिये.
CashKaro Account create
  • Step 2 – CashKaro में आप अपना अकाउंट Facebook और Gmail के द्वारा बना सकते हैं. अगर आपको Facebook से अपना अकाउंट बनाना है तो Join With Facebook पर क्लिक कर लीजिये. आप चाहे तो नीचे Details भरकर G-mail के द्वारा भी CashKaro में अपना अकाउंट बना सकते हैं. हम Facebook का इस्तेमाल करते हैं.
CashKaro Account Register
  • Step 3 – आप Join with Facebook वाले option पर क्लिक कर लीजिये. आपके सामने नया पेज ओपन हो जायेगा जिसमें आपको Referral Code डालने के लिए कहा जाएगा. अगर आपके पास Referral Code है तो आप डाल दीजिये अन्यथा Skip पर क्लिक कर लीजिये.
  • Step 4 – इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर डालने के लिए कहा जाएगा, आप अपना मोबाइल नंबर डालकर Get OTP वाले option पर क्लिक कर लीजिये.
  • Step 5 – अब आपके द्वारा दर्ज किये गए मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा, जैसे ही आप OTP को Verify करवाते हैं तो CashKaro पर आपका अकाउंट सफलतापूर्वक बन जाएगा. जिसके बाद आप CashKaro का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

CashKaro इस्तेमाल कैसे करें (How to Use CashKaro in Hindi)

CashKaro में अकाउंट बनाने के साथ ही आप इसके Homepage में पहुच जाते हैं. यहाँ पर आपको बहुत सारे Popular Website, जैसे – Amazon, Flipkart, myntra, AJIO आदि उनके Product के साथ दिख जायेंगे.

आप अपने मनपसंद के अनुसार Product और साईट को सर्च कर सकते हैं, आपको हर product पर CashKaro की तरफ से offer दिख जाएगा.

जैसे ही आप किसी वेबसाइट के Product पर क्लिक करके Grab Deal पर क्लिक करते हैं तो CashKaro आपको उस वेबसाइट में Redirect कर देता है. और फिर आप वहां से Shopping करके Cashback और Coupon जीत सकते हैं.

CashKaro से पैसे कैसे कमाए (Earn Money From CashKaro in Hindi)

CashKaro App से पैसे कमाने के 2 तरीकें हैं –

1 – कैशकरो से Shopping करके पैसे कमाए  

अगर आप Flipkart, Myntra या Amazon से कोई भी product खरीदना चाहते हैं तो आप सीधे उनकी वेबसाइट में न जाकर CashKaro एप्प पर आ जाइये.

माना कि जैसे आप amazon से कोई product खरीदना चाहते हैं तो आप CashKaro App को ओपन कर लीजिये और amazon पर क्लिक कर लीजिये आप सीधे amazon की वेबसाइट पर पहुच जायेंगे. फिर यहाँ से Product को खरीदने पर आपको CashKaro की तरफ से Cashback मिलता है.

Cashkaro Cashback

CashKaro में आपको 5 से लेकर 15 प्रतिशत तक cashback मिल जाता है. cashback आपके CashKaro Wallet में जमा हो जायेगा.

इसी प्रकार से आप किसी भी वेबसाइट से Shopping करना चाहते हैं तो CashKaro के द्वारा कीजिए और हर Shopping पर आपको कुछ न कुछ Cashback मिलेगा.

2 – Refer करके CashKaro से पैसे कमाए  

CashKaro से पैसे कमाने का दूसरा तरीका है आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें, जब आपके दोस्त आपकी लिंक पर क्लिक करके CashKaro App को डाउनलोड करते हैं तो उनकी कमाई से 10 प्रतिशत हिस्सा आपको कमीशन के रूप में मिलता रहेगा.

अगर आप अपने 20 दोस्तों को भी CashKaro App में जोड़ देते हैं तो आप यहाँ से अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

CashKaro को अपने दोस्तों के साथ Refer करने के लिए नीचे Refer and Earn वाले option पर क्लिक कीजिए और Facebook, Whatsapp, Telegram पर इस app को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें.   

CashKaro से पैसे बैंक में ट्रान्सफर कैसे करें

जब आपके CashKaro Account में 250 रूपये हो जायेंगे तभी जाकर आप CashKaro में बैंक अकाउंट जोड़ सकते हैं. और पैसों को बैंक में transfer कर सकते हैं. CashKaro में Bank Account जोड़ने और पैसों को बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर करने के लिए नीचे बताई गयी Process को फॉलो करें –

  • CashKaro Account में 250 रूपये होने पर आप Profile वाले आइकॉन पर क्लिक करके My Earning वाले option को क्लिक कर लीजिये.
  • इसके बाद Request cashback payment वाले option पर क्लिक कर लीजिये.
  • अब आपके सामने एक Form Open होगा जिसमें आप अपना Account Detail को भर दीजिये और Get paid वाले option पर क्लिक कर लीजिये.
  • इसके बाद आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा, आप OTP को Verify कर लीजिये.
  • अब 5 से 7 Business Day के अन्दर पैसे आपके बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर दिए जायेंगे.

CashKaro App उपयोग करने के फायदे

CashKaro App के निम्न फायदे हैं –

  • CashKaro App में आपको Product खरीदने पर Cashback मिलता है.
  • लगभग 1700 E–commerce  वेबसाइट के साथ CashKaro का Tie-up  है, इसलिए आपको यहाँ पर अपनी पसंदीदा वेबसाइट मिल जाती है Shopping करने के लिए.
  • CashKaro पर सभी Product Cashback के साथ मिलते हैं.
  • CashKaro में आप किसी Product को अलग – अलग कंपनी के साथ तुलना करके देख सकते हो कि कौन सी कंपनी वह सामान सस्ता दे रही है.
  • Refer करने पर आपके दोस्तों की कमाई का 10 प्रतिशत हिस्सा आपको मिलता है.
  • CashKaro Account में 250 रूपये होने पर आप इसे अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते हैं.

इन्हें पढ़े और पैसे कमाए 

FAQ For CashKaro in Hindi 

CashKaro अकाउंट क्यों जरुरी है?

आज के समय में CashKaro Account इसलिए जरुरी है क्योकि अब लोग Online Shopping को ज्यादा पसंद करते हैं. अगर आप Direct E –commerce वेबसाइट CashKaro के द्वारा कोई Product खरीदते हैं तो आपको कोई Cashback नहीं मिलता है लेकिन अगर आप CashKaro App के द्वारा E –commerce वेबसाइट से Product खरीदते हैं तो आपको Cashback मिलता है.

CashKaro के फाउंडर कौन हैं?

CashKaro के फाउंडर रोहन भार्गव हैं.

CashKaro किस देश की कंपनी है?

CashKaro एक भारतीय कंपनी है.

CashKaro से पैसे कब निकाल सकते हैं?

जब आपके CashKaro Account में 250 रूपये हो जाते हैं तभी आप CashKaro App से पैसे निकाल सकते हैं.

CashKaro cashback क्यों देता है?

CashKaro cashback इसलिए देता है क्योकि CashKaro अन्य वेबसाइट पर कस्टमर को भेजता है जिसके बदले में CashKaro को उन वेबसाइट की तरफ से कमीशन मिलता है जिसमें से वह कुछ प्रतिशत अपने यूजर को देता है. अगर आप Affiliate Marketing के बारे में जानते हैं तो आप आसानी से समझ सकते हैं कि CashKaro cashback क्यों देता है.

निष्कर्ष: CashKaro से पैसे कैसे कमाए  

तो दोस्तों इस लेख के द्वारा हमने आपको CashKaro App के बारे में पूरी जानकारी विस्तृत रूप में दी है जिसे पढ़कर आप आसानी से समझ गए होंगे कि CashKaro se Paise Kaise Kamaye.

अगर आपको हमारे द्वारा लिखा यह लेख पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करें और CashKaro से पैसे कमाने में उनकी भी मदद करें.

Ranjeet Singh
Ranjeet Singh

नमस्कार ! मेरा नाम रणजीत सिंह है और मुझे इन्टरनेट पर लोगो की मदद करने में रूचि है. साथ ही Techshole.com का Fownder हु. इस Best Hindi Blog पर Blogging और Earn Money Online इत्यादि इन्टरनेट से जुडी जानकारी हिंदी में शेयर करता हु! हमारे ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद.

Leave a Comment