आपके मन में भी यह सवाल होगा की आपने (How To Clean Mobile Back Cover) मोबाइल बैक कवर को साफ कैसे करे और क्या मोबाइल बैक कवर सच में साफ हो सकता है?

इस पोस्ट के माध्यम से मैं बताने वाला हूं कि आप मोबाइल कवर को कैसे क्लीन कर सकते हैं.

साथ ही उसे आप नया जैसा बना सकते हैं, इसके लिए दोस्तों आपको कुछ टिप्स को फॉलो करना होगा जिससे आप अपने मोबाइल बैक कवर को नए जैसा रख सकते हैं और अगर वह पीला हो चुका है तो उसे नया बना सकते हैं।

मोबाइल कवर को साफ कैसे करें – आसान तरीका

दोस्तों जब भी आप नया कवर आप नया कवर खरीदते हैं तो आपके मन में यही सवाल रहता है कि 2 से 3 महीने में यह पीला हो जाएगा और मुझे यह नया खरीदना पड़ेगा ।

इसे भी पढ़े :-

कौन सा AC ख़रीदे और किस कंपनी का AC ख़रीदे

Domain Name Kya Hai Hindi?

Quora app se paise kaise kamaye

घर बैठे पैसे कमाने का बढ़िया तरीका

मोबाइल बैक कवर को साफ कैसे करे  

दोस्तों मोबाइल ट्रांसपेरेंट बैक कवर प्लास्टिक का बना होता है जो कभी भी खराब नहीं होता है परंतु उसके ट्रांसपेरेंट (पारदर्शी) नहीं रहने से आप उसे चेंज कर देते हैं।

जब भी आप नया बैक कवर खरीदें आपको यह ध्यान रखना है की हर रविवार (अनुमानित दिन ) को आपको उसे गर्म पानी में 15 मिनट के लिए भिगोते हुए कपड़े धोने के पाउडर से आपको उसे साफ करना है।

mobile कवर को साफ रखने के लिए यह अपनाएं तरीका

यह प्रक्रिया आपको हर रविवार को यानी प्रत्येक 7 दिनों के बाद यह प्रक्रिया दोहरानी है।

दोस्तों ऐसा करने पर आपका कवर कभी भी पीला नहीं होगा।

स्मार्टफोन के पीले कवर को नया कैसे बनाएं

पीले कवर को नया बनाने के लिए सबसे पहले हमें कोला (कोक ) को खरीदना होगा इसके बाद आपको उसे 1 बर्तन में कम से कम 100ml डाल देना होगा।

इसके बाद आपको अपने पीले मोबाइल कवर को उस बर्तन के के अंदर कम से कम 15 मिनट के लिए भिगो देना होगा।

नोट :
दोस्तों आप सोच रहे होंगे की कोला से मोबाइल बैक कवर साफ होगा या नहीं?


आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है दोस्तों विदेशों में कोला को टॉयलेट क्लीनर स्पेशलिस्ट मानते हैं परंतु भारत में इसे सॉफ्ट ड्रिंक के तहत यूज करते हैं मैं यह नहीं कहता कि यह पीने लायक नहीं है परंतु इससे किसी भी जिद्दी दाग को क्लीन किया जा सकता है।

कोला में भिगोने के बाद उस कवर को बोरेक्स पाउडर से अच्छी तरीके से साफ कर लेना है साफ करने के लिए आप Toothbrush का प्रयोग कर सकते हैं|

आपको ध्यान यह रखना है कि रखना है कि टूथब्रश से आपको मोबाइल बैक कवर को ज्यादा घिसना नहीं है इससे उसमें स्क्रेच स्क्रेच आ सकते हैं जिससे वह काफी बेहूदा लगेगा|

दोस्तों अंत में आपको उस मोबाइल बैक कवर को साफ पानी से धो लेना है अच्छी तरीके से साफ कपड़े से पोछकर आप उसे उपयोग में ले सकते हैं|

Conclusion

अब दोस्तों निष्कर्ष यह निकल कर आता है की आप अपने मोबाइल बैक कवर के पीलेपन को दूर कर सकते हैं परंतु इसके लिए आपको कुछ पैसे खर्च करने होंगे कुछ मेहनत करनी होगी जिससे आप उसे साफ कर सकते हैं परंतु उसके नए जैसा होने के चांसेस 70% ही होंगे।

दोस्तों इस पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद! आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें साथ ही दोस्तों आप हमारी वेबसाइट Techshole.com को पढ़ते रहिये.

Ranjeet Singh
Ranjeet Singh

नमस्कार ! मेरा नाम रणजीत सिंह है और मुझे इन्टरनेट पर लोगो की मदद करने में रूचि है. साथ ही techshole.com का Owner हु इस Blog पर में Blogging और Earn Money Online इत्यादि इन्टरनेट से जुडी जानकारी हिंदी में शेयर करता हु! हमारे ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद .

Categories How To