2022 में फ्लिपकार्ट से घर बैठे पैसे कमाए (Flipkart Se Paise Kaise Kamaye)

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye – स्वागत है दोस्तों आपका इस हिंदी ब्लॉग के एक और नए लेख में जिसमें हम आपके साथ Flipkart से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में जानकारी शेयर करने वाले हैं.

आज के समय में लगभग सभी लोग ऑनलाइन खरीददारी करना पसंद करते हैं, और Flipkart ऑनलाइन खरीददारी करने के लिए सबसे लोकप्रिय वेबसाइटों में से एक है. लाखों लोग हर दिन Flipkart से Shopping करते हैं, लेकिन बहुत कम ही लोग जानते हैं कि Flipkart लोगों को पैसे कमाने का अवसर भी प्रदान करती है.

आज के लेख में हम इसी के बारे में आपको बताने वाले हैं, इस लेख में आपको Flipkart से पैसे कमाने के 5 सबसे लोकप्रिय तरीकों के बारे में हमने बताया है, और जिनते भी लोग Flipkart से पैसे कमाते हैं वह इन्हीं में से अपने पसंदीदा तरीके को इस्तेमाल करके पैसे कमाते हैं.

इस लेख को अंत तक पढने के बाद आपको अच्छी तरह आईडिया हो जायेगा कि Flipkart से पैसे कैसे कमाए, तो चलिए आपका अधिक समय ना लेते हुए शुरू करते हैं इस लेख – फ्लिप्कार्ट एप्प से पैसे कैसे कमाए हिंदी में.

फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन घर बैठे फ्री में पैसे कमाए (Flipkart Se Paise Kaise Kamaye)

Flipkart क्या है (What is Flipkart in Hindi)

Flipkart एक ऑनलाइन e-commerce वेबसाइट है जो कि किसी भी यूजर को ऑनलाइन खरीददारी करने की सुविधा प्रदान करती है. Flipkart एक भारतीय कंपनी है जिसे कि सचिन बंसल और बिन्नी बंसल ने 2007 में बनाया था.

Flipkart पर लगभग हर प्रकार के प्रोडक्ट मौजूद हैं, आप अपने मोबाइल में आसानी से Flipkart की एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं, और उसमें अकाउंट बनाकर ऑनलाइन खरीददारी की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं.

Flipkart पर आप खरीददारी करने के साथ – साथ पैसे भी कमा सकते हैं, जिसके बारे में हम इस लेख में आगे जानेंगे.

Flipkart से ऑनलाइन पैसा कमाने का तरीका   

Flipkart से Shopping करने के साथ – साथ आप हर महीने हजारों – लाखों रूपये कमा सकते हैं, लेकिन इसके लिए सही तरीकों के बारे में पता होना चाहिए, जो कि आपको लेख को अंत तक पढने पर प्राप्त हो जायेंगे.

पैसे कमाने का आईडियापैसे कमाने का तरीका
Flipkart Affiliate Programlipkart के प्रोडक्ट को प्रमोट करके
Flipkart SellerFlipkart पर अपने प्रोडक्ट को बेचकर
Flipkart Product DeliveryFlipkart के प्रोडक्ट को डिलीवर करके
Flipkart PlusFlipkart Plus के द्वारा Shopping करके पैसे बचायें
Flipkart SupercoinFlipkart से Shopping करके Supercoin प्राप्त करें.
Flipkart App Se Paise Kaise Kamaye

फ्लिपकार्ट से पैस कैसे कमाए (Flipkart App Se Paise Kaise Kamaye)

चलिए अब Flipkart एप्प से पैसे कमाने के तरीको के बारें में विस्तार से जानते है.

1 – Flipkart Affiliate Program के द्वारा पैसे कमाए

अगर आप इंटरनेट पर ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे में सर्च करेंगे तो Affiliate Marketing आपको Top 3 में जरुर मिल जाएगा. क्योंकि ऑनलाइन पैसे कमाने का यह सबसे Powerful तरीका है, जिसमें आप बिना खुद के प्रोडक्ट के भी पैसे कमा सकते हैं.

एफिलिएट मार्केटिंग आज के समय में इतना लोकप्रिय है तो ऐसे में Flipkart जैसी कंपनी कहाँ पीछे रहने वाली थी. Flipkart भी अपने Affiliate marketing प्रोग्राम के द्वारा लोगों को ऑनलाइन पैसे कमाने का अवसर देती है. आप Flipkart के Affiliate Program को ज्वाइन कर सकते हैं और उनके प्रोडक्ट को बेचकर कमीशन प्राप्त कर सकते हैं.

Flipkart का एफिलिएट मार्केटिंग करने के कुछ Tips हमने आपको नीचे बताये हैं –

  • सबसे पहले आप अपनी Niche को decide करें, जिससे सम्बंधित प्रोडक्ट को आप प्रमोट करेंगे.
  • इसके बाद आप एक ब्लॉग बनायें जिसके द्वारा आप प्रोडक्ट को प्रमोट करेंगे. आप YouTube चैनल या सोशल मीडिया पर एक Professional Page भी बना सकते हैं.
  • अब आप Flipkart के Affiliate Program को ज्वाइन करें. आप YouTube पर विडियो देखकर आसानी से Flipkart के एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन कर सकते हैं.
  • अपनी Niche से सम्बंधित प्रोडक्ट के एफिलिएट लिंक प्राप्त करें. आप चाहें तो बैनर का इस्तेमाल कर सकते हैं.
  • अब अपने ब्लॉग, YouTube या सोशल मीडिया पेज जो भी आपने बनाया है उस पर Flipkart के प्रोडक्ट के बारे में एक कंटेंट बनाये और साथ में Product की लिंक भी Add करें.
  • जब अगर कोई यूजर आपके एफिलिएट लिंक पर क्लिक करके प्रोडक्ट खरीदता है तो Flipkart आपको कुछ प्रतिशत कमीशन देती है. जिसे आप अपने बैंक अकाउंट में आसानी से ट्रान्सफर कर सकते हैं.

यहाँ पर एक बात ध्यान रखें कि आपको कंटेंट नियमित रूप से पब्लिश करना है तभी आपका ब्लॉग, YouTube या सोशल मीडिया पेज Grow करेगा और आप ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट को बेच पायेंगे और अधिक पैसे कमा पायेंगे.

2 – Flipkart Seller बनकर पैसे कमाए

Flipkart Seller वे विक्रेता होते हैं जो अपने प्रोडक्ट को Flipkart पर ऑनलाइन बेचते हैं. Flipkart Seller बनने के लिए आपके पास खुद का कोई प्रोडक्ट होना चाहिए आप सस्ते और महंगे दोनों प्रकार के प्रोडक्ट को Flipkart पर बेच सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं.

Flipkart Seller बनने के लिए आपको Flipkart का Seller Program ज्वाइन करना पड़ता है और फिर Flipkart की Policy के अनुसार प्रोडक्ट को बेचना पड़ता है. जब कोई यूजर आपका प्रोडक्ट खरीदता है तो Flipkart प्रोडक्ट प्रमोट करने के कुछ प्रतिशत पैसे अपने पास रखता है और बाकि पैसे आपको दे देता है. इस प्रकार से आप Flipkart Seller बनकर पैसे कमा सकते हैं.

Flipkart Seller Program से पैसे कमाने के लिए आप निम्नलिखित टिप्स को फॉलो कर सकते हैं –

  • सबसे पहले Flipkart Seller प्रोग्राम को ज्वाइन करें.
  • Flipkart के Seller प्रोग्राम को ज्वाइन करने के बाद आपको अपने प्रोडक्ट को Flipkart पर लिस्ट करवाना होता है.
  • जो प्रोडक्ट आप लिस्ट करवा रहे हैं उसके टाइटल और डिस्क्रिप्शन में Keyword का इस्तेमाल करें.
  • प्रोडक्ट की एक अच्छी Quality की फोटो क्लिक करें.
  • प्रोडक्ट को हमेशा समय पर पैक करके रखें ताकि डिलीवरी में कोई देरी ना हो.
  • सबसे महत्वपूर्ण आपका प्रोडक्ट अच्छा होना चाहिए क्योंकि जब आपके आर्डर कम्पलीट हो जाते हैं तो आपको Review मिलेंगे, जितने अच्छे Review आपको मिलेंगे उतनी ही आपके प्रोडक्ट की रैंकिंग ऊपर आएगी, और ज्यादा से ज्यादा लोग आपके प्रोडक्ट को खरीदेंगे.

3 – Flipkart के प्रोडक्ट को डिलीवर करके पैसे कमाए

अगर आपके पास खुद का कोई प्रोडक्ट नहीं है या फिर आपको अधिक कंप्यूटर नॉलेज नहीं है तो आप Flipkart के प्रोडक्ट को डिलीवर करके भी पैसे कमा सकते हैं. अनेक सारे लोग Part Time Flipkart में Delivery Boy का काम करते हैं, और Flipkart से पैसे कमाते हैं.

प्रोडक्ट डिलीवर करने के लिए आपके पास बाइक या खुद का कोई वाहन होना जरुरी है तभी आप Flipkart में डिलीवरी Boy का काम प्राप्त कर सकते हैं.

4  – Flipkart Plus से Shopping करके पैसे बचायें

Flipkart Plus एक ऐसा प्रोग्राम है जिसमें आप Shopping करके अपने पैसे बचा सकते हैं. Flipkart Plus से Shopping पर पैसे बचाने के लिए आपको पहले Flipkart Plus में अपना अकाउंट बनाना पड़ता है और फिर आप यहाँ से विभिन्न प्रोडक्ट पर ऑफर का लाभ उठा सकते हैं. और साथ में ही Flipkart Plus से आर्डर करने पर प्रोडक्ट की Delivery भी फ़ास्ट होती है.

5 – Flipkart Supercoin से पैसे कमाए

आप Flipkart से Shopping करके Supercoin जीत सकते हैं. Supercoin का Option Flipkart डैशबोर्ड के सबसे नीचे की तरफ होता है. आप जितनी अधिक Shopping करते हैं उतने ज्यादा Supercoin कमा सकते हैं. और जब आपके 10 Supercoin पूरे हो जाते हैं तो उन्हें Redeem भी कर सकते हैं और पैसे अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते हैं. इसलिए जब भी आप Flipkart से कुछ Shopping करते हैं तो Supercoin का ऑप्शन भी जरुर Check करें.

इन्हें भी पढ़े

निष्कर्ष: Flipkart एप्प से पैसे कैसे कमाए हिंदी में

तो दोस्तों ये थे वह 5 Genuine तरीके जिनके द्वारा आप Flipkart से पैसे कमा सकते हैं. हालांकि तीसरे, चौथे और पांचवे तरीके के द्वार आप ज्यादा कमाई नहीं कर सकते हैं लेकिन पहले और दुसरे तरीके के द्वारा आप लाखों रूपये की कमाई Flipkart से कर सकते हैं. इसलिए हम आपको सुझाव देंगे कि आप पहले और दुसरे में से अपने पसंदीदा तरीके को चुनकर Flipkart से पैसे कमाए.

इस लेख में इतना ही, उम्मीद करते हैं आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह लेख Flipkart Se Paise Kaise Kamaye जरुर पसंद आया होगा, इस लेख को सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करें और Flipkart से पैसे कमाने में उनकी भी मदद करें.

नमस्कार ! मेरा नाम रणजीत सिंह है और इस Best Hindi Blog का संस्थापक हूँ. मुझे ब्लॉग्गिंग, एसईओ और डिजिटल मार्केटिंग जैसे विषयों पर गहरी नॉलेज है! हमारे ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद.

Leave a Comment