How To Cheak Websites Theme Name In Hindi (Theme Template)

वेबसाइट और ब्लॉग की Theme Name (Tamplate) कैसे पता करें । अगर आप किसी भी Websites Theme Name या Template और Plugins के बारे में जानना चाहते हैं तो आप सही जगह यानी Techshole.com पर आए हैं। आपके मन में यह सवाल जरूर होगा कि काश में उस website का Theme पर कर लूं तो कितना अच्छा रहेगा। तो इस लिए हम आज आपको बतायेंगे की किसी भी ब्लॉग या वेबसाइट का Template (Theme) कैसे पता करें.

यदि आपको वेबसाइट की Theme पसन्द आ गई है और आप चाहत हैं कि वह Websites Theme आप अपनी वेबसाइट पर लगाना चाहते हैं तो यह पोस्ट आज के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है, इस कि मदद से आप WordPress और Blogger की Theme find कर उसका नाम पता कर सकते हैं और उस थीम से अपनी website को Beauty ओर Professional Look दे सकते हैं। तो इस आर्टिकल में जान लेते हैं How to find any website Theme (Template).

How To Cheak Websites Theme Name In Hindi (Theme Template)

किसी भी WordPress Blog का Theme Name कैसे पता करें?

वेबसाइट या ब्लॉग के theme को पता करने के लिए सबसे पहले आप Wptheme Detector वेबसाइट को Google पर Search कर लेना है।

इसके बाद आपको WPTD वेबसाइट open करनी है, ओर यहाँ आप जिस साइट की Theme cheak करना हैं उसकी URL डाल कर Experience the magic of WPTD पर क्लिक करें।

यहाँ उस साइट का theme आपको दिख जाएगा और उसका नाम भी, यह से आप साइट की थीम के साथ , उस वेबसाइट के Plugins को भी find कर सकत हैं।
इस तरह से आप वर्डप्रेस की साइट का Theme ओर Template पता कर सकते हैं।

Blog का Theme (Template) नाम कैसे पता करें

यही आप चाहते हैं ब्लॉगर पर बने ब्लॉग का theme या template की पूरी जानकारी पता करना तो आपको कुछ चरण पर फॉलो करने होंगे।

आपको सबसे पहले Computer में उस Blog को ओपन कर Mouse से Right Click करना होगा यहाँ आपको बॉक्स में View Page Source पर जाना है।

इसके बाद ctrl + F दबाना है जिससे आप इस theme का नाम ढूंढ़ सके। फिर आपको search बॉक्स में Blogger Template या Blogger Theme लिख कर Find करना है। यह आपको थीम का नाम मिल जाएगा और उसको डाउनलोड करने का लिंक भी।

Final Word

इस तरह आप WordPress Website और Blogger Blog का Theme या Template आसानी से ढूंढ़ सकते हैं। और अपनी वेबसाइट को किसी भी वेबसाइट की तरह डिजाईन कर सकते है जो आपको पसंद हो, यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो नीचे कमेंट अवश्य करें और इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा संख्या में शेयर करें,

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.