INDmoney App क्या है पैसे कैसे कमाए | INDmoney Se Paise Kaise Kamaye

INDmoney App Se Paise Kaise Banaye: यदि आप स्टॉक मार्केट में निवेश करते हैं और US Stock में निवेश करना चाहते हैं तो INDmoney App आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन है. इस पैसे कमाने वाला ऐप की मदद से आप बहुत ही आसानी से US Stock में निवेश कर सकते हैं. लेकिन INDmoney App के द्वारा US Stock में निवेश करने के लिए आपको इस ऐप की कम्पलीट जानकारी होनी चाहिए जो कि इस लेख में आपको जानने को मिलेगी.

इस लेख में आप जानेंगें कि INDmoney App क्या है, क्या INDmoney App सुरक्षित है, INDmoney App को डाउनलोड कैसे करें, INDmoney App पर अकाउंट कैसे बनायें, INDmoney App से US Stock कैसे खरीदें, INDmoney App Se Paise Kaise Kamaye और INDmoney App से पैसे निवेश कैसे करें.

इस लेख में हमने पूरी कोशिस की है कि आपको INDmoney App के बारे में A to Z जानकारी प्रदान करवा सके जिससे कि आप INDmoney App के द्वारा आसानी से US Stock में निवेश कर सकते हैं, और विभिन्न तरीकों के द्वारा इस ऐप से पैसे कमा सकते हैं.

तो चलिए दोस्तों आपका अधिक समय ना लेते हुए शुरू करते हैं आज का यह आर्टिकल और जानते हैं – INDmoney App से पैसे कैसे कमाए.

INDmoney App क्या है पैसे कैसे कमाए - INDmoney Se Paise Kaise Kamaye

INDmoney App Review in Hindi

अनुक्रम दिखाएँ
एप्लीकेशन का नामINDmoney: US Stocks, MFs &FDs
एप्लीकेशन की केटेगरीनिवेश
किसने लांच कीFinzoomers Services Private Limited
संस्थापकआशीष कश्यप
स्थापना वर्ष2019
गूगल प्ले स्टोर पर रेटिंग4.5 / 5 Star
कुल डाउनलोड50 लाख से भी अधिक
सपोर्ट ईमेल[email protected]
रेफरल कोडRAN1UH5ETSL
डाउनलोड लिंकINDMoney App
 Signup Bonus1000 Free US Stock

INDmoney App क्या है (INDmoney In Hindi)

INDmoney App एक इन्वेस्टमेंट करने और निवेश को मैनेज करने वाली एप्लीकेशन है जिसकी मदद से आप US Stock, म्यूच्यूअल फंड, क्रिप्टोकरेंसी, Real Estate, Fixed Deposit, Digital Gold इत्यादि में निवेश कर सकते हैं और अपने विभिन्न निवेशों को मैनेज कर सकते हैं.

अगर आप किसी अन्य ऐप का इस्तेमाल करके Indian Stock में निवेश कर रहे हैं तो INDmoney के द्वारा अपने सभी इन्वेस्टमेंट को ट्रैक कर सकते हैं. इससे आपको अपने अलग – अलग निवेश को देखने के लिए बहुत सारी ऐप का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा. आप एक ही प्लेटफ़ॉर्म पर अपने सभी इन्वेस्टमेंट ट्रैक कर सकते हैं.

यदि आप US Stock में निवेश करना चाहते हैं या फिर अपने सभी निवेश को मैनेज करना चाहते हैं तो आपके लिए INDmoney App एक बेस्ट ऑप्शन है. साथ ही जब आप पहली बार INDmoney App पर अकाउंट बनाते हैं या फिर पैसे Deposit करते हैं तो आपको फ्री में कुछ US Stock भी मिलते हैं.

INDmoney App के फाउंडर और CEO आशीष कश्यप जी हैं जिन्होंने साल 2019 में इस ऐप को लांच किया था.

INDmoney App सुरक्षित है या नहीं (INDmoney Safe Or Not)

किसी भी Investment App के द्वारा निवेश करने से पहले हमें यह भी जानकारी होनी चाहिए कि क्या यह ऐप सुरक्षित है या नहीं.

आपको बता दें INDmoney App बिल्कुल सुरक्षित ऐप है जिसका इस्तेमाल आप बिना किसी संकोच के कर सकते हैं. यह ऐप भारतीय शेयर मार्केट की नियामक SEBI में स्टॉक ब्रोकर और डिपॉजिटरी पार्टिसिपेंट के रूप में रजिस्टर है जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं.

गूगल प्ले स्टोर के अनुसार देखें तो INDmoney ऐप को 50 लाख से भी अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं और इसे 4.5 स्टार की रेटिंग प्राप्त है. इन आंकड़ों से आप अंदाजा लगा सकते है कि यह ऐप कितनी भरोसेमंद है.

INDmoney App आपके डेटा को एन्क्रिप्ट करके रखता है इसमें डेटा लीक होने की कोई गुंजाईश नहीं है. INDmoney App को इसके कार्य के लिए ढेर सारे अवार्ड भी मिले हैं.

INDmoney App की विशेषताएं

INDmoney App के अनेक सारे Feature हैं जो इस ऐप को ख़ास बनाते हैं. INDmoney App के कुछ प्रमुख feature निम्नलिखित हैं –

  • आप Indian Stock के साथ US Stock में भी पैसे निवेश कर सकते हैं.
  • INDmoney पर आप Super Saver अकाउंट खोल सकते हैं जिसमें जीरो फंड ट्रान्सफर फीस, जीरो अकाउंट ओपनिंग फीस, जीरो बैलेंस इत्यादि शामिल हैं.
  • आप अपने सभी निवेशों जैसे कि स्टॉक मार्केट, म्यूच्यूअल फंड, फिक्स्ड डिपाजिट इत्यादि को INDmoney के द्वारा मैनेज कर सकते हैं.
  • INDmoney पर आपको Sign Up करने, Refer करने, Deposit करने जैसे कार्यों पर फ्री US Stock मिलता है.
  • INDmoney की कुछ प्रीमियम सेवाएँ भी हैं जिसमें पर्सनल फाइनेंस, धन प्रबंधन, जीवन बीमा, स्वास्थ बीमा इत्यादि शामिल हैं.
  • INDmoney के द्वारा आप घर या सम्पति पर लोन प्राप्त कर सकते हैं.

इंडमनी एप्प को डाउनलोड कैसे करें (INDmoney App Download Kaise Kare)

INDmoney App का इस्तेमाल आप एंड्राइड तथा iOS दोनों डिवाइस में कर सकते हैं. यदि आप एंड्राइड यूजर हैं तो गूगल प्ले स्टोर को ओपन करें और इसके सर्च बार में INDmoney App लिखकर सर्च करें. इसके बाद यह ऐप आपके सामने आ जायेगी और फिर आप इसे डाउनलोड करके अपने डिवाइस में इनस्टॉल कर सकते हैं.

और यदि आप iOS यूजर हैं तो App Store से INDmoney App को डाउनलोड कर सकते हैं. आप App Store को ओपन करें और फिर यहाँ सर्च बार में INDmoney App लिखकर सर्च करें और फिर यह ऐप आपके सामने आ जायेगी जिसे कि आप डाउनलोड करके अपने iPhone में इनस्टॉल कर सकते हैं.

INDmoney App पर अकाउंट कैसे बनायें

INDmoney App को अपने डिवाइस में इनस्टॉल करने के बाद आपको इस ऐप पर अपना अकाउंट बनाना होगा. INDmoney App पर अकाउंट बनाने की प्रोसेस भी काफी आसान है. यदि आपको INDmoney App में अकाउंट बनाने में कोई समस्या आती है तो नीचे बतायी गयी प्रोसेस को स्टेप वाइज फॉलो करें –

  • INDmoney App को अपने डिवाइस में इनस्टॉल करने के बाद ओपन करें.
  • ऐप को ओपन करने के बाद आपको ऐप के बारे में कुछ इनफार्मेशन देखने को मिलेगी, यहाँ पर आप Get Started वाले ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • INDmoney App पर अकाउंट बनाने के लिए आपको मोबाइल नंबर दर्ज करने के लिए कहा जायेगा, आप अपने आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर दर्ज करके Continue के बटन पर क्लिक कर लीजिये.
आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर दर्ज करें
  • इसके बाद आपके द्वारा दर्ज किये गए मोबाइल नंबर पर एक OTP आयेगा, आप OTP इंटर करके Verify करवा लीजिये.
  • इसके बाद आपको अपनी कुछ पर्सनल जानकारी भरनी है, जिसमें First Name, Last Name और Email ID शामिल हैं, साथ ही आप यहाँ पर Do you have a referral or a Coupon Code पर क्लिक करके XXXX कूपन कोड भी दर्ज करें. आप यह सभी इनफार्मेशन भरने के बाद Create Account पर क्लिक कर लीजिये.
 First Name, Last Name और Email ID साथ ही Do you have a referral or a Coupon Code पर क्लिक करें
  • इसके बाद आपके सामने कुछ Option आयेंगें जिन्हें कि आप Skip कर सकते हैं. बस इतना करते ही INDmoney App पर आपका अकाउंट बन जायेगा और अब आपको KYC कम्पलीट करनी है.

INDmoney App पर KYC कैसे करें

INDmoney App पर KYC कम्पलीट करने की प्रोसेस निम्नलिखित है.

INDmoney App में Create Account पर क्लिक करने के बाद आपको KYC कम्पलीट करने के लिए कहा जायेगा, यहाँ पर आप Proceed to KYC पर क्लिक कर लीजिये.

INDmoney App में Create Account पर क्लिक करें

#1 PAN कार्ड और पर्सनल इनफार्मेशन दर्ज करें

  • यहाँ पर आपको अपना PAN Card नंबर दर्ज करके Next पर क्लिक कर लेना है.
  • फिर आपको अपनी जन्मतिथि दर्ज करनी है.
  • अगले स्टेप में आपको अपना Birth Place, Gender, वैवाहिक स्थिति और Resident सेलेक्ट करके Next पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपको अपने माता – पिता का नाम दर्ज करके Confirm पर क्लिक करना है.
  • अब आपको अपनी प्रोफेशनल इनफार्मेशन भरनी है, जैसे आपकी क्वालिफिकेशन, व्यवसाय प्रकार, सालाना कमाई और फिर Next पर क्लिक कर लेना है.

#2 आधार कार्ड से KYC करें

आधार कार्ड से KYC करें
  • अब आपको आधार KYC भी कम्पलीट करनी है, आप यहाँ पर Proceed for Aadhar KYC पर क्लिक करें और फिर अपना आधार संख्या दर्ज करने के बाद Captcha Solve करें और Next पर क्लिक करें.
  • इसके बाद आपके आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर पर एक OTP आयेगा, आप वह OTP इंटर करके Continue पर क्लिक कर लीजिये. इतना करते ही आपकी आधार KYC कम्पलीट हो जायेगी.

#3 आपकी Selfie अपलोड करें

अब आपको अपनी Selfie अपलोड करने के लिए कहा जायेगा, आप Capture a Selfie पर क्लिक करके अपनी एक Selfie लेकर अपलोड कर लीजिये.

आपकी Selfie अपलोड करें

#4 बैंक अकाउंट लिंक करें

अगले स्टेप में आपको अपना बैंक अकाउंट लिंक करना है. आप Proceed पर क्लिक करें और फिर अपने बैंक अकाउंट की Detail Submit कर लीजिये. बैंक अकाउंट लिंक करने के लिए आपको 1 रुपया Pay करना होता है जो कि 48 घंटों के अन्दर आपको refund कर दिया जाता है.

#5 आप अपना Signature करें

इसके बाद आपको अपने Signature करने हैं, आप यहाँ पर सिग्नेचर कर सकते हैं या फिर अपने मोबाइल में पहले से ही Save सिग्नेचर को अपलोड कर सकते हैं. सिग्नेचर करने के बाद आप Next पर क्लिक कर लीजिये.

अंत में आपको Explore US Stock पर क्लिक कर लेना है और आप INDmoney App के होमपेज पर पहुँच जायेंगें. तो इस प्रकार से INDmoney App पर आपकी KYC कम्पलीट हो जाती है और आप US या इंडिया Stock में निवेश करके पैसे कमा सकते हैं.

इस ऐप में आपके डॉक्यूमेंट को Verify करने में 5 दिनों का समय लग सकता है.

INDmoney App में पैसे Deposit कैसे करें

INDmoney App से US Stock में पैसे निवेश करने के लिए पहले आपको इसमें पैसे add करने होते हैं. INDmoney App में आप न्यूनतम 1000 रूपये Deposit कर सकते हैं और जब आप पहली बार इस ऐप में पैसे Deposit करते हैं तो आपको 1000 रूपये के US Stock भी फ्री में मिलते हैं.

INDmoney App में पैसे Deposit करने के लिए निम्नलिखित प्रोसेस को फॉलो करें. एक बात का ध्यान रखें कि INDmoney App में पैसे Deposit करने से पहले आपको KYC कम्पलीट करनी होती है.

  • सबसे पहले आप INDmoney App को ओपन करें.
  • यहाँ पर स्क्रीन में ही आपको Add Money का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करें.
  • जितने पैसे आप Add करना चाहते हैं वह अमाउंट यहाँ पर इंटर करें.
  • इसके बाद आप UPI, नेट बैंकिंग या जिस बैंक को आपने INDmoney पर add किया है उससे पैसे INDmoney App में add कर सकते हैं और फिर US Stock में निवेश करके पैसे कमा सकते हैं.

INDmoney App पर US Stock में निवेश कैसे करें

INDmoney App के द्वारा US Stock में निवेश करना काफी आसान है. आप निम्नलिखित प्रोसेस को फॉलो करके INDmoney App में पैसे निवेश कर सकते हैं.

  • सबसे पहले आप INDmoney App को ओपन करें.
  • यहाँ स्क्रीन पर आपको US की अनेक सारी कंपनियां देखने को मिल जायेंगीं.
  • आप जिस भी कंपनी के शेयर में निवेश करना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करें.
  • यहाँ पर आपको Buy का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करें.
  • अब जितने रूपये के आप शेयर खरीदना चाहते हैं वह Amount Enter करें और फिर Place Buy Order पर क्लिक करें.
  • बस अब आपका आर्डर प्लेस हो गया है और कुछ ही देर बाद शेयर आपके INDmoney App के अकाउंट में आ जाते हैं.

इंडमनी से पैसे कैसे कमाए (INDmoney App Se Paise Kaise Kamaye)

INDmoney App से पैसे कमाने के अनेक सारे तरीके मौजूद हैं, जैसे आप US या Indian Stock में निवेश करके पैसे कमा सकते हैं, INDmoney App को अपने दोस्तों के साढ़ refer करके तथा रिवॉर्ड के द्वारा INDmoney App से पैसे कमा सकते हैं.

चलिए अब INDmoney App से पैसे कमाने के इन सभी तरीकों के बारे में विस्तार से जानते हैं –

#1 US Stock में निवेश करके INDmoney App से पैसे कमाए

INDmoney App को मुख्य रूप से इन्वेस्टमेंट के लिए बनाया गया है, आप इस ऐप के द्वारा US Stock में निवेश कर सकते हैं. जैसे मार्केट उपर – नीचे होता है और द्वारा ख़रीदे गए स्टॉक के प्राइस बढ़ जाते हैं तो उन्हें बेचकर कमाई कर सकते हैं.

INDmoney App के द्वारा आप US Stock में Fractional investment कर सकते हैं. जैसे कि अगर आप Apple कंपनी का शेयर खरीदना चाहते हैं और उसके शेयर का प्राइस $100 है, लेकिन आपके पास केवल $50 हैं तो आप सिर्फ $50 के Apple कंपनी के Share खरीद सकते हैं.

जबकि भारत में ऐसा नहीं होता है. आपको किसी भी शेयर को खरीदने के लिए उसकी पूरी कीमत चुकानी पड़ती है या फिर आप म्यूच्यूअल फंड में निवेश कर सकते हैं.

#2 Indian Stock में निवेश करके INDmoney App से पैसे कमाए

INDmoney के द्वारा आप ना केवल US Stock में निवेश कर सकते हैं बल्कि Indian Stock में निवेश करके भी पैसे कमा सकते हैं. आप INDmoney App के द्वारा भारतीय शेयर मार्केट, म्यूच्यूअल फंड, फिक्स्ड डिपाजिट, डिजिटल गोल्ड, बांड इत्यादि में निवेश कर सकते हैं.

लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि किसी भी स्टॉक में निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है. जहाँ मार्केट उपर जाने की स्थिति में आपको फायदा होता है तो वहीँ दूसरी ओर मार्केट डाउन जाने की स्थिति में आपको नुकसान भी हो सकता है. इसलिए निवेश करने से पहले आप अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरुर लें.

#3 Refer and Earn करके INDmoney App से पैसे कमाए

अगर आप फ्री में US Stock कमाना चाहते हैं तो INDmoney App को अपने दोस्तों के साथ Refer करके फ्री US Stock कमा सकते हैं.

INDmoney App को refer करने के लिए आप इस ऐप को ओपन करें और यहाँ पर सबसे ऊपर आपको गिफ्ट का आइकॉन मिलेगा इस पर क्लिक करें. अब आपको अपना Refer Code और Referral Link मिल जायेगा जिसके द्वारा आप इस ऐप को अपने दोस्तों, परिवार, रिश्तेदारों और फॉलोवर के साथ शेयर कर सकते हैं.

जब आपका कोई दोस्त आपकी Referral Link के द्वारा INDmoney App को डाउनलोड करके अपना अकाउंट बनाता है या फिर अकाउंट बनाते समय आपके Referral Code का इस्तेमाल करता है तो INDmoney App आपको 1000 रूपये के Tesla के शेयर फ्री में प्रदान करती है.

यहाँ पर फ्री में अलग – अलग कंपनियों के स्टॉक पाने के लिए Referral Code भी अलग होता है.

#4 INDmoney App पर अनलिमिटेड रिवॉर्ड से पैसे कमाए

INDmoney App पर आपको कई सारे रिवॉर्ड मिलते रहते हैं जिसमें आपको फ्री US Stock कमाने का मौका मिलता है. जैसे कि जब आप पहली बार INDmoney App में हमारे Referral Code का इस्तेमाल करके Sign Up करेंगें तो आपको 750 रूपये के फ्री स्टॉक मिलेंगें.

और जब आप INDmoney App में पहली बार पैसे add करते हैं तो आपको फ्री में 1000 रूपये के US Stock मिलते हैं.

इसी प्रकार से INDmoney App में कुछ भी टास्क करने पर कई सारे रिवॉर्ड मिलते रहते हैं जिनमें आपको Amazon, Google, Tesla, Apple जैसी कंपनियों के शेयर मिलते हैं.

INDmoney App से पैसे कैसे निकालें (INDmoney App Se Paise Kaise Nikale)

जब आप INDmoney App के द्वारा किसी शेयर को बेचते हैं तो उस शेयर के द्वारा कमाये हुए पैसों को आसानी से Withdrawal भी कर सकते हैं. आपको जो बैंक अकाउंट INDmoney App से लिंक किया है INDmoney आपको उसी बैंक अकाउंट में आपके पैसे भेज देती है.

INDmoney App US Stock के फंड को withdrawal करने के लिए आपसे प्रति $2000 के $5 चार्ज करती है.

FAQs: INDmoney App Se Paise Kaise Kamaye

INDmoney किस देश की एप्लीकेशन है?

INDmoney एक भारतीय एप्लीकेशन है, जिसके मालिक आशीष कश्यप जी हैं.

INDmoney App की टीम से कैसे संपर्क करें?

आप [email protected] पर मेल भेजकर INDmoney App की कस्टमर सपोर्ट टीम से संपर्क कर सकते हैं.

INDmoney App का रेफरल कोड क्या है?

आप INDmoney App पर अकाउंट बनाते समय XXXX रेफरल कोड का इस्तेमाल करें इससे आपको फ्री में 750 रूपये के US Stock मिलेंगें.

INDmoney App पर फ्री US स्टॉक कैसे कमाए?

INDmoney App को आप अपने दोस्तों के साथ Refer करके, हमारे रेफरल कोड का इस्तेमाल करके INDmoney App में अकाउंट बनाकर, INDmoney App में पहली बार पैसे Add करके और रिवॉर्ड के द्वारा फ्री US स्टॉक कमा सकते हैं.

इन्हें भी पढ़े

निष्कर्ष – INDmoney से पैसे कैसे कमाए हिंदी में

तो दोस्तों यह थी INDmoney App के बारे में कम्पलीट जानकारी. हमने कोशिस की है कि इस आर्टिकल में INDmoney App से related सभी जानकारी आपके साथ शेयर कर सकें जिससे कि आपको अपने इन्वेस्टमेंट मैनेज करने में आसानी मिलेगी और साथ ही आप US Stock में निवेश करके पैसे कमा सकते हैं.

उम्मीद करते हैं दोस्तों आपको INDmoney App Se Paise Kaise Kamaye की यह जानकारी जरुर पसंद आई होगी और यह आर्टिकल आपके लिए काफी उपयोगी रहा होगा.

अगर आप घर बैठे US Stock में निवेश करना चाहते हैं या फिर 750 रूपये के US Stock फ्री में कमाना चाहते हैं तो इस रेफरल कोड RAN1UH5ETSL का इस्तेमाल करके INDmoney App में अपना अकाउंट बना सकते हैं.

अगर आपके INDmoney App से सम्बंधित कोई सवाल हैं तो हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं, और साथ ही इस लेख को सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ अधिक से अधिक शेयर करें.

नमस्कार ! मेरा नाम रणजीत सिंह है और इस Best Hindi Blog का संस्थापक हूँ. मुझे ब्लॉग्गिंग, एसईओ और डिजिटल मार्केटिंग जैसे विषयों पर गहरी नॉलेज है! ब्लॉग पर पैसा कमाने वाला एप्प, पैसे कैसे कमाए और पैसा कमाने वाला गेम से जुड़े लेख साझा करते है. हमारे ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद.

Leave a Comment