जियो फोन में आईपीएल कैसे देखें | JIO Phone Me Live IPL Match Kaise Dekhe

JIO Phone Me Live IPL Kaise Dekhe: भारत में क्रिकेट का एक त्यौहार है जिसका आयोजन हर साल मार्च – अप्रैल के महीने में किया जाता है. IPL एक विश्व प्रसिद्ध लीग है जिसमें दुनिया के बड़े से बड़े खिलाड़ी खेलना चाहते हैं. IPL की Fan Following इतनी अधिक है कि हर कोई व्यक्ति IPL मैच देखकर अपनी टीम को सपोर्ट करता है.

कई लोग स्टेडियम में जाकर मैच देखते हैं तो कुछ घर पर अपने TV या एंड्राइड स्मार्टफोन में लाइव IPL देखते हैं, लेकिन भारत में करोड़ों जिओ यूजर भी मौजूद हैं जो इंटरनेट पर खोजते हैं कि Jio me IPL Kaise Dekhe या जिओ में Hotstar कैसे चलायें. जिओ यूजर की इसी समस्या का समाधान के लिए हमने आज का यह आर्टिकल लिखा है.

इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएँगे कि आप जिओ फोन में IPL कैसे देख सकते हैं और साथ ही हम आपको जिओ नंबर के एक ऐसे रिचार्ज पैक के बारे में बताएँगे जिससे आप जिओ फोन में फ्री लाइव आईपीएल देख सकते हैं. तो चलिए दोस्तों बिना समय गंवाए शुरू करते हैं इस लेख को – जिओ फ़ोन में आईपीएल देखना है.

इसे सुनें – जिओ में आईपीएल कैसे देखें

जिओ फोन में लाइव आईपीएल कैसे देखें

जिओ फोन में IPL देखने के लिए आपको Hotstar ऐप का इस्तेमाल करना पड़ेगा, क्योंकि 2020 से IPL को दिखाने का अधिकारिक अधिकार Hotstar के पास है, और इसी कारण Hotstar पर IPL देखना पूरी तरह से सुरक्षित है.

फ्री जियो फोन में लाइव आईपीएल देखने का तरीका JIO Phone Me Live IPL Match Kaise Dekhe

आप Hotstar से फ्री में केवल 5 मिनट ही IPL देख सकते हैं लेकिन अगर आप Hotstar का सब्सक्रिप्शन लेते हैं या फिर जिओ क्रिकेट पैक का रिचार्ज करवाते हैं तो आप 1 साल के लिए अनलिमिटेड IPL और अन्य क्रिकेट मैच देख सकते हैं.

जिओ फोन में Hotstar कैसे चलायें

जिओ फोन में आप 2 प्रकार से Hotstar चला सकते हैं एक तो मोबाइल ब्राउज़र के द्वारा और दूसरा जिओ फोन के लिए Hotstar की एप्लीकेशन डाउनलोड करके. यहाँ हमने आपको दोनों तरीकों से जिओ में Hotstar से लाइव IPL देखने की पूरी प्रोसेस बतायी है.

#1 – ब्राउज़र से जिओ फोन में Hotstar कैसे चलायें

  • सबसे पहले आप जिओ फोन में मोबाइल डेटा को चालू कर लीजिये और ब्राउज़र को ओपन करिए.
  • इसके बाद आपको Hotstar लिखकर सर्च कर लेना है और Hotstar की ऑफिसियल वेबसाइट को ओपन कर लीजिये.
  • अब आपको Hotstar पर अपने मोबाइल नंबर से अकाउंट बना लेना है, या आप फेसबुक से भी Login कर सकते हैं.
  • Hotstar में Login कर लेने के बाद आपको Live IPL का विकल्प मिल जायेगा आप इस पर क्लिक करके लाइव IPL देखने का आनंद उठा सकते हैं.
  • यदि आपको होमपेज पर IPL का विकल्प नहीं मिल रहा है तो आप Sports वाले सेक्शन में Cricket को सेलेक्ट करके भी लाइव IPL देख सकते हैं.

आप फ्री में केवल 5 मिनट तक IPL देख सकते हैं, यदि आप पूरा अनलिमिटेड आईपीएल देखना चाहते हैं तो आपको 399 रूपये का Disney + Hotstar का सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ेगा.

#2 – जिओ फोन में Hotstar App डाउनलोड करके आईपीएल देखें

आप जिओ फोन में Hotstar की ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं और लाइव IPL देख सकते हैं. जिओ फोन में Hotstar ऐप को डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गयी प्रोसेस को फॉलो करें.

  • सबसे पहले आप Jio App Store को ओपन कर लीजिये. Jio App Store से ही आप Hotstar को डाउनलोड कर पायेंगे.
  • इसके बाद आपको Jio App Store के सर्च बार में Hotstar लिखकर सर्च कर लेना है.
  • अब Hotstar की एप्लीकेशन आपके सामने स्क्रीन पर आ जायेगी, आप डाउनलोड कर क्लिक करके Hotstar को डाउनलोड कर लीजिये और फिर Install कर क्लिक करके Hotstar ऐप को जिओ फोन में Install कर लीजिये.
  • अब आपको अपने मोबाइल नंबर से Hotstar में अकाउंट बना लेना है.
  • Hotstar में अकाउंट बनाते ही आपको स्क्रीन पर Live IPL का ऑप्शन मिल जायेगा.
  • Live IPL मैच पर क्लिक करते ही आपके जिओ फोन में IPL मैच चलने लगेगा.
  • लेकिन इसमें भी आप फ्री में केवल 5 मिनट तक ही IPL देख सकते हैं.

जिओ में फ्री लाइव IPL कैसे देखें (Jio Phone Me IPL Kaise Dekhe Free)

अगर आप किसी कारणवश Hotstar का सब्सक्रिप्शन नहीं लेना चाहते हैं तब भी आप Jio फोन में फ्री IPL देख सकते हैं. जी हाँ दोस्तों, आप Jio Cricket Pack का रिचार्ज करवाकर जिओ फोन में फ्री में लाइव IPL देख सकते हैं.

जिओ ने ख़ास अपने यूजर के लिए 499 रूपये का एक Special Cricket Offer निकाला है इस पैक में आपको अनलिमिटेड कॉल, 1.5 GB डेटा Per Day और 100 SMS Per Day मिलता है जिसकी वैधता 56 दिनों तक रहती है.

इसके साथ ही आपको इस पैक में 1 साल के लिए Disney +Hotstar का सब्सक्रिप्शन मिलता है जिसकी मदद से आप फ्री में IPL या 1 साल के अन्दर होने वाले सभी क्रिकेट मैच देख सकते हैं.

यह पैक जिओ फोन के लिए सबसे बेस्ट है, क्योंकि अगर आप केवल Hotstar का सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो इसके लिए आपको 399 रूपये देने होते हैं.

FAQ: Jio me IPL Kaise Dekhe

जिओ फोन में फ्री आईपीएल कैसे देखें?

जिओ फोन में आप Hotstar के द्वारा फ्री IPL मैच देखने का लुफ्त उठा सकते हैं.

जिओ फोन में आईपीएल देखने के लिए कितने का रिचार्ज करें?

जिओ फोन में आप IPL देखने के लिए 499 रूपये का रिचार्ज कर सकते हैं. इसमें आपको एक साल के लिए Disney + Hotstar का सब्सक्रिप्शन मिल जाता है.

इन्हें भी पढ़े 

निष्कर्ष: जिओ में आईपीएल मैच देखें हिंदी में

आज के इस आर्टिकल में हमने आपको Jio me IPL Kaise Dekhe और जिओ में Hotstar कैसे चलायें के बारे में पूरी जानकारी दी है. हमें पूरी उम्मीद है कि इस आर्टिकल को पढ़कर आप भी अपने जिओ फोन में लाइव आईपीएल का लुफ्त उठा सकते हैं.

यदि आप इस लेख से सम्बंधित कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं तो हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं हम जल्दी ही आपके सवालों का जवाब देने की कोशिस करेंगे. अंत में आपसे निवेदन करेंगे कि इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ ही शेयर करें ताकि वह भी जिओ फोन में IPL देख सकें.

नमस्कार ! मेरा नाम रणजीत सिंह है और इस Best Hindi Blog का संस्थापक हूँ. मुझे ब्लॉग्गिंग, एसईओ और डिजिटल मार्केटिंग जैसे विषयों पर गहरी नॉलेज है! ब्लॉग पर पैसा कमाने वाला एप्प, पैसे कैसे कमाए और पैसा कमाने वाला गेम से जुड़े लेख साझा करते है. हमारे ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद.

Leave a Comment