Moj App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए – पूरी जानकारी हिंदी में

Moj App In Hindi : हमें पता है की आप सर्च इंजन पर मौज एप्प से पैसे कैसे कमाए खौज करके आये है क्यों की भारत में Tik-Tok बंद होने के बाद बहुत सारे लोग दुखी हो गए थे क्योकि Tik-Tok भारत में बहुत फेमस था और बहुत सारे लोग इसे पसंद करते थे. 

Tik-Tok के बंद होने का गम लोगों को ज्यादा देर तक न रहे इसके लिए भारत ने Tik-Tok का Best Alternative बनाया जिसका नाम है Moj App

Tik-Tok की तरह ही आप Moj App में Short Video Record कर सकते हैं और Moj App में Upload कर सकते हैं. Moj धीरे – धीरे भारत में लोकप्रिय बनता जा रहा है और इसमें यूजर की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. 

आज के इस लेख में हम आपको Moj App से जुडी तमाम सारी जानकारी आपको देने वाले हैं और साथ में ही यह भी आपको बताएँगे कि Moj App se Paise Kaise Kamaye

अगर आप Moj App के बारे में पूरी जानकारी चाहते हैं तो इस लेख के अंत तक बने रहिये इसे पढने के बाद आपको किसी दुसरे लेख को पढने की जरुरत नहीं होगी. तो आपका ज्यादा समय न लेते हुए जानते हैं Moj App क्या है.

Moj App क्या है – Moj App Kya Hai

Moj एक Short Video Making App है जिसमें आप 15 से 30 सेकंड का विडियो बनाकर अपलोड कर सकते हो. आप विडियो को Edit करके अधिक शानदार बना सकते हैं. 

आप Moj में Singing, Dance, Food, Comedy, Entertainment, Beauty, Lipsync, Tech आदि से सम्बंधित विडियो बनाकर शेयर कर सकते हैं. 

इस App को Share chat के नेतृत्व में भारत में लांच किया गया. मौज एप्प पर विडियो डाल कर आसानी से पैसे कमाए जा सकते है.

Moj App को Download कैसे करें 

Moj App को Download करना बहुत ही आसान है, इसके लिए आपको अपने Play Store में जाना होगा और Moj लिखकर सर्च करना है.

अब आपके सामने जो पहला रिजल्ट आ रहा है उस पर क्लिक करें और Install पर क्लिक करके Moj App को आसानी से Download कर सकते हैं. 

Moj App में अकाउंट कैसे बनाये 

Moj App को Download करने के बाद अगला स्टेप आता है इसमें अकाउंट कैसे बनाये इसके लिए नीचे बताई गयी पूरी Process को Follow कीजिए. 

  • Moj App को इनस्टॉल करने के बाद Open कर लीजिये. 
  • इसके बाद आप अपनी भाषा को चुनें.
  • भाषा को चुनने के बाद आपको इसमें Create Account का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उसमें क्लिक करना है. 
  • इसमें आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर Signup पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा.
  • आपको उस OTP को डालकर Verify करना है.
  • OTP Verify करते ही आपका Moj में Account बन जायेगा. 

तो यह थी एक Simple Process जिसे Follow करके आप Moj App पर Account बना सकते हैं. 

Moj App में Video कैसे बनाये 

Moj App पर account बनाने के बाद बारी आती है इसमें Video बनाने की और इसे अपलोड करने की. Moj App पर Video बनाने के लिए आप यह Step Follow करें – 

  • जब आप Moj App पर Account बना लेंगे तो आप इसके Homepage पर आ जायेंगे. यहाँ + वाले icon पर क्लिक करें. 
  • जैसे ही आप + वाले icon पर क्लिक करेंगे तो आपका कैमरा Start हो जाएगा. 
  • फिर आप इसमें video बना सकते हैं. आप फ़िल्टर का इस्तेमाल करके video को और भी आकर्षक और शानदार बना सकते हो.
  • फिर रिकॉर्ड किये गए video को Moj App में Share कर सकते हो. आप चाहे तो पहले से ही रिकॉर्ड विडियो को भी Moj App में अपलोड कर सकते हैं. 

तो दोस्तों इस Process को Follow करके आप Moj App पर Video Record कर सकते हो.

Moj App Se Paise Kaise Kamaye

इन निम्न बातों को ध्यान में रख कर आप मौज एप्प से पैसे कमा सकते है. इन तथ्यों को अमल करके मौज एप्प से पैसे कमाए.

आपको Moj App से पैसे कमाने के लिए पहले आपको इसमें अपने Follower की संख्या बढ़नी होगी तभी आप पैसे कमा सकते हैं. क्योकि आपने भी सुना होगा जिसके पास जनता है उसी के पास पैसा है. 

जब Moj App में आपके Follower बढ़ जायेंगे तो आप नीचे बताये गए पांच तरीकों से पैसे कमा सकते हैं – 

#1 – Affiliate Marketing के मौज एप्प से पैसे कमायें 

Affiliate Marketing किसी भी अन्य माध्यम से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका है. आप Moj App के द्वारा भी Affiliate Marketing से पैसे कमा सकते हैं.

आप अपने विडियो में किसी Product का Review दे सकते हैं और उसमें अपनी Affiliate Link को add कर सकते हैं अब जब भी कोई यूजर आपके लिंक के द्वारा Product को खरीदता है तो बदले में आपको commission मिलेगा. इस प्रकार आप Moj App पर Affiliate Marketing के द्वारा पैसे कमा सकते हैं. 

#2 – Collaboration (सहयोग) के द्वारा पैसे कमा सकते है. 

अगर आपके पास Moj App में बढ़िया Follower हैं तो आप छोटे Creator मतलब जिनके कम Follower होते हैं उनके साथ मिलकर कोई विडियो बना सकते हैं और बदले में उनसे पैसे चार्ज कर सकते हैं. Moj App से पैसे कमाने का यह तरीका भी बहुत शानदार है. 

#3 – ब्रांड Promotion करके Moj App से पैसे कमाये 

Promotion भी Moj App से पैसे कमाने का एक अच्छा माध्यम है. जब आपके Follower की संख्या अधिक होगी तो बहुत सारी Brand आपके पास आयेंगी और अपने प्रोडक्ट को Promote करने के लिए बोलेंगी. आप उनके प्रोडक्ट को Promote कर सकते हो और बदले में उनसे अच्छे पैसे ले सकते हो. 

#4 – Contest Video में भाग लेकर मौज से पैसे कमाए 

Moj App में कांटेस्ट चलते रहते हैं. उन कांटेस्ट में कुछ नियम होते हैं जिनको Follow करते हुए आपको Video बनाना होता है. आप भी उन कांटेस्ट में भाग लेकर एक शानदार विडियो बना सकते हो. और कांटेस्ट जीतने पर आपको मोबाइल, कार या पैसे के रूप में इनाम मिलता है. 

#5 – Other Moj User के अकाउंट को Promote करके 

Moj पर हर दिन हजारों की संख्या में नए Creator आते हैं जो अपनी प्रतिभा दिखाते हैं. जब वे Moj अकाउंट बनाते हैं तो उनके पास Follower की संख्या नहीं होती है. तो आप उनके Account को Promote कर सकते हैं और बदले में उनसे पैसे ले सकते हैं. 

इन्हें भी पढ़े और पैसे कमाए 

Moj App की विशेषताएं (Feature of Moj App In Hindi)

  • मोज एप्लीकेशन में आप कुछ ही मिनटों में एक शानदार विडियो बना सकते हो. 
  • मोज में बेहतरीन विडियो बनाकर आप Popular हो सकते हो. 
  • इस App के जरिये आप पैसे कमा सकते हैं. 
  • अपने Facebook, Instagram Account में Follower की संख्या को बढ़ा सकते हो. 
  • यह एक भारतीय App है इसलिए इसका इस्तेमाल करना देश के हित में है. 

मौज एप्प पर भविष्य – Moj App Future in Hindi 

Moj App पर दिन प्रतिदिन यूजर की संख्या बढती जा रही है जिससे यह App Popular होता जा रहा है. क्योकि लोग अधिकतर विडियो कंटेंट देखना पसंद करते हैं. और Moj भी एक Short Video Sharing Platform है.

अगर आप अभी से Moj App पर विडियो डालना शुरू कर देते हो तो भविष्य में आप इस App की मदद से बहुत अच्छे पैसे कमा सकते हैं.एक लाइन में कहें तो Moj App का भविष्य बहुत सुनहरा है. 

FAQ For Moj App Se Paise Kaise Kamaye

Moj किस देश का App है?

Moj भारत का App है यह एप्प एक भारतीय सोशल मिडिया कम्पनी जिसका नाम “मोहल्ला टेक प्राइवेट लिमिटेड” ने बनाया है. इस कंपनी का एक ओर एप्प है जिसका नाम share chat है.

Moj App कब लांच हुआ?

Moj App भारत में 1 जुलाई 2020 को लांच हुआ था.

Moj App को किसने बनाया?

Moj App को मोहल्ला टेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा बनाया गया था.

शेयरचैट का मालिक कौन है?

शेयरचैट और मौज दोनों एप्प का मालिकाना हक़ “मोहल्ला टेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी” के पास है. इस कम्पनी के मालिक है – अंकुश सचदेवा, भानु प्रताप सिंह और फरीद अहसान है.

क्या Moj App से पैसे कमा सकते हैं?

जी हाँ बिलकुल आप Moj App के द्वारा पैसे कमा सकते हैं और वह सब तरीके इस लेख में बताये गए हैं.

Moj App से कितने पैसे कमा सकते हैं?

Moj App के द्वारा आप लाखों रुपया महिना कमा सकते हैं पर यह इतना भी आसान नहीं है इसके लिए आपको Moj App में Follower की संख्या और अच्छे Video डालकर अपने Video पर Like बढाने होंगे तभी जाकर आप Moj App से पैसे कमाए. अगर आपके पास Follower नहीं हैं तो आप Moj App से पैसे नहीं कमा सकते हैं.

निष्कर्ष: Moj App in Hindi 

तो दोस्तों इस लेख के माध्यम से हमने आपको Moj App क्या है से लेकर Moj App के भविष्य तक की सारी जानकारी आपके साथ साझा की है जिसे पढ़कर आप समझ गए होंगे कि Moj App se Paise Kaise Kamaye. 

आप भी Moj App में Video बनाकर डाल सकते हो और अगर आपकी कोई विडियो वायरल हो जाती है तो आप Popular हो जाओगे और Moj App के द्वारा अच्छी कमाई करोगे. 

उम्मीद करते हैं Moj App पर लिखा गया यह लेख आपको जरुर पसंद आया होगा इस लेख को सोशल मीडिया के द्वारा अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करें. 

Ranjeet Singh
Ranjeet Singh

नमस्कार ! मेरा नाम रणजीत सिंह है और मुझे इन्टरनेट पर लोगो की मदद करने में रूचि है. साथ ही Techshole.com का Fownder हु. इस Best Hindi Blog पर Blogging और Earn Money Online इत्यादि इन्टरनेट से जुडी जानकारी हिंदी में शेयर करता हु! हमारे ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद.

Leave a Comment