पीपीडी वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए | PPD Site Se Paise Kaise Kamaye

Pay Per Download Se Paise Kaise Kamaye: आज हम इंटरनेट का व्यापक रूप से इस्तेमाल करते हैं, स्मार्टफोन के बढ़ने के साथ – साथ इंटरनेट के उपयोग में भी वृद्धि हुई है. ऑनलाइन अनेक सारे मार्केटिंग विज्ञापन मॉडल मौजूद हैं जिनके द्वारा अनेक सारे लोग अच्छी कमाई कर रहे हैं. इन्हीं में से एक मॉडल PPD मॉडल है जहाँ पर आप अपनी फाइलों को अपलोड कर सकते हैं और फाइल को डाउनलोड किये जाने पर पैसे कमा सकते हैं.

PPD मॉडल ऑनलाइन पैसे कमाने के बेस्ट तरीकें में से एक है और इंटरनेट पर हिंदी भाषा में इसकी कम ही जानकारी उपलब्ध है जिससे कि भारत में बहुत ही कम लोग PPD साईट से पैसे कमा पा रहे हैं. इसलिए हमने सोचा क्यों ना आप आपको PPD Site Se Paise Kaise Kamaye के बारे में जानकारी प्रदान की जाये.

आज के इस ब्लॉग पोस्ट में आपको जानने को मिलेगा कि आप कैसे PPD साईट से पैसे कमा सकते हैं और साथ ही हमने 8 बेस्ट PPD साईट के बारे में आप लोगों को बताया है जहाँ पर फाइल अपलोड करके आप ज्यादा पैसे कमा सकते हैं.

तो चलिए आपका अधिक समय लिए बिना शुरू करते हैं इस लेख को और जानते हैं PPD नेटवर्क साईट क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए.

पीपीडी वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए - PPD Site Se Paise Kaise Kamaye

पीपीडी वेबसाइट क्या होती हैं (PPD Site Kya Hai In Hindi)

अनुक्रम दिखाएँ

पीपीडी (Pay per Download) नेटवर्क ऐसी वेबसाइट होती हैं जिन पर आप अपनी किसी भी प्रकार की फाइल को अपलोड कर सकते हैं जैसे कि PDF, विडियो, ऑडियो, सॉफ्टवेयर आदि, और फाइल को अपलोड करने के बाद उसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर शेयर कर सकते हैं. जब कोई यूजर आपकी फाइल को डाउनलोड करता है तो PPD साईट आपको इसके लिए भुगतान करती हैं.

सभी PPD साईट में आपको फाइल अपलोड करने के लिए अपना अकाउंट बनाना पड़ता है जो कि आप बिल्कुल फ्री में बना सकते हैं. हालंकि सभी PPD साईट की कुछ लिमिट होती है यानि फ्री अकाउंट में आप एक निश्चित GB तक ही फाइल अपलोड कर सकते हैं इससे अधिक फाइलें अपलोड करने के लिए आपको इनका प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है.

PPD नेटवर्क को आप होस्टिंग की तरह समझ सकते हैं जिसमें कि आप अपने कंटेंट को ऑनलाइन स्टोर करके शेयर कर सकते हैं. PPD साईट को PPD नेटवर्क या PPD प्लेटफ़ॉर्म भी कहा जाता है.

PPD साईट से पैसे कमाने के लिए किन चीजों की जरुरत होगी

यदि आप PPD साईट से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको निम्नलिखित चीजों की आवश्यकता होगी.

  • एक स्मार्टफोन या लैपटॉप जिसमें इंटरनेट कनेक्शन उपलब्ध हो.
  • कुछ उपयोगी फाइलें जिन्हें यूजर डाउनलोड करें.
  • Best PPD नेटवर्क जो कि आपको इस लेख में जानने को मिलेगा.
  • PayPal अकाउंट जिसमें आप अपने कमाये गए पैसों को withdrawal कर सकते हैं.

अगर आपके पास यह सभी चीजें उपलब्ध हैं तो आप आज से ही PPD नेटवर्क से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं.

PPD Site से पैसे कैसे कमाए (PPD Site Se Paise Kaise Kamaye)

PPD साईट से पैसे कमाने की पूरी प्रोसेस कुछ इस प्रकार से है –

  • सबसे पहले आप लेख में बताये गए PPD साईट में अपना अकाउंट बना लीजिये.
  • इसके बाद आपके पास जो फाइलें हैं उन्हें आपको इन PPD साईट में अपलोड कर लेना है.
  • फाइल को PPD साईट में अपलोड करने के बाद आपको उसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर शेयर करना है.
  • जब लोग आपकी उस फाइल को डाउनलोड करेंगें तो PPD साईट इसका आपको भुगतान करेंगीं.
  • PPD साईट में आपकी कमाई प्रति हजार डाउनलोड के अनुसार तय की जाती है.
  • तो इस प्रकार से आप PPD साईट से पैसे कमाते हैं.

PPD साईट से पैसे कमाने के तरीके (Ways To Earn Money From PPD Site Hindi)

फाइल को डाउनलोड करवाने के अलावा भी PPD साईट से पैसे कमाने के कुछ अन्य तरीके भी उपलब्ध हैं. PPD नेटवर्क से पैसे कमाने के मुख्य रूप से तीन तरीके हैं –

  • PPD साईट में फाइल को अपलोड करें और जितने अधिक यूजर आपकी फाइल को डाउनलोड करेंगें उससे आप पैसे कमाएगें.
  • आप PPD साईट को अपने दोस्तों के साथ refer करके भी पैसे कमा सकते हैं.
  • यदि कोई यूजर आपकी लिंक से PPD साईट का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेता है तो PPD नेटवर्क इसके लिए भी Pay करती हैं.

लेख को यहाँ तक पढने पर आप अच्छे प्रकार से समझ गए होंगें कि PPD Site क्या होती हैं और PPD Site Se Paise Kaise Kamaye. चलिए अब जानते हैं 8 बेस्ट PPD साईट के बार में.

Best PPD Website जिनसे कमाए 1000 रूपये प्रतिदिन

इस ब्लॉग पोस्ट में हमने आपके साथ 8 बेस्ट PPD नेटवर्क को शेयर किया है जिनकी मदद से आप प्रतिदिन 1000 रूपये आसानी से कमा सकते हैं. हमने इन सभी 8 PPD साईट के बारे में आपको विस्तार से बताया है और नीचे हमने PPD साईट का नाम, PPD साईट पर प्रति 1000 डाउनलोड पर होने वाली कमाई और न्यूनतम पेआउट को table के माध्यम से बताया है.

PPD NetworkSite URLEarning Per 1K Download (Average)Minimum Payout
UserCloudhttps://userscloud.com/$15$5 Through PayPal
File-uploadhttps://file-upload.com/$7$1
Up-load.iohttps://up-load.io/$4$3
Douploadshttps://douploads.net/$1$10
Daily Uploadshttps://dailyuploads.net/$16$25
Uploadrarhttps://uploadrar.com/$2$50
Dollaruploadhttps://dollarupload.com/$100$50
DLUploadhttps://dlupload.com/$4$5

PPD Network से पैसा कैसे कमाए (Best PPD Website In Hindi)

अब इन Popular PPD Website के बारें में विस्तार से जानते है. जिससे आप पैसा कमा पाए.

#1 – UserCloud PPD साईट से पैसे कमाए

UserCloud दुनिया की सबसे बड़ी PPD वेबसाइटों में से एक है. यह एक होस्टिंग साईट है जो पंजीकृत यूजर को अनलिमिटेड स्टोरेज प्रदान करती है. आप UserCloud पर किसी भी प्रकार की फाइलों को अपलोड करके सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं और जब कोई यूजर उस फाइल को डाउनलोड करता है तो इसके आपको पैसे मिलते हैं.

UserCloud में प्रति 1000 डाउनलोड करने पर आपको 15 डॉलर मिलते हैं. आप UserCloud पर कमाये गए पैसों को PayPal की मदद से withdrawal भी कर सकते हैं. आप UserCloud की अधिक सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए इनकी Premium membership भी ले सकते हैं.

#2 – File-upload पैसे कमाने वाली PPD साईट

File-upload.com सबसे फेमस Pay Per Download नेटवर्क में से एक है. अगर आप beginner हैं तो File-Upload आपके लिए एक अच्छा विकल्प है. यह वेबसाइट Group A countries जैसे कि यूनाइटेड स्टेट अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, यूनाइटेड किंगडम आदि में प्रति 1000 डाउनलोड का 7 डॉलर भुगतान करता है.

अन्य देशों में यह PPD नेटवर्क 1000 डाउनलोड पर 3 डॉलर का भुगतान करता है. File-upload में न्यूनतम पेआउट 1 डॉलर का है जिसे कि आप PayPal Payeer, WebMoney आदि पेमेंट गेटवे से ले सकते हैं.

#3 – Up-load.io PPD साईट से पैसे कमाए

Up-load.io एक और बेहतरीन PPD नेटवर्क में से है जिसे कि 2019 में शुरू किया गया था. Up-load.io PPD मॉडल के साथ – साथ PPS (Pay per Sale) मॉडल पर भी काम करता है जो यूजर को बेची गयी फाइलों के आधार पर भुगतान करता है. इस वेबसाइट की मदद से आप अनलिमिटेड पैसे कमा सकते हैं.

Up-load.io में अधिक पैसे कमाना इस बात कर निर्भर करता है कि आपकी फाइल किस देश में डाउनलोड की गयी है और फाइल का साइज़ कितना है. Up-load.io PPD Network आपको प्रति 1000 डाउनलोड पर 4 डॉलर देती है, और जब आपके अकाउंट में 3 डॉलर हो जाते हैं तो आप इसे PayPal, Perfect Money आदि पेमेंट गेटवे से निकाल सकते हैं.

#4 – Douploads पर फाइल अपलोड करके पैसे कमाए

Douploads एक powerful PPD फाइल शेयरिंग सर्विस है. इस PPD नेटवर्क से भी आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. हालाँकि Douploads पर अपलोड किये गए फाइलों के rule अन्य PPD साईट की तुलना में थोड़े सख्त हैं.

जैसे अगर आपके द्वारा अपलोड की गयी फाइल को 10 दिनों पर डाउनलोड नहीं किया जाता है या देखा नहीं जाता है तो यह वेबसाइट आपकी फाइलों को हटा सकती है.

Douploads आपको प्रति 1000 फाइलों को डाउनलोड करने पर 1 डॉलर का भुगतान करता है और जब आपके अकाउंट में 10 डॉलर कम्पलीट हो जाते हैं तो आप विभिन्न पेमेंट गेटवे जैसे PayPal, Bitcoin आदि से पैसे withdrawal कर सकते हैं.

#5 – Daily Uploads PPD नेटवर्क से पैसे कमाए

Daily Uploads भी आमतौर पर इस्तेमाल की जाने वाली एक लोकप्रिय PPD नेटवर्क है, जो कि यूजर को प्रति हजार डाउनलोड होने पर अच्छा – ख़ासा pay करती है. यदि आपके द्वारा अपलोड की गयी फाइल Group A देशों में डाउनलोड किया जाता है तो आप प्रति 1000 डाउनलोड पर 16 डॉलर तक की कमाई कर सकते हैं.

इसके अलावा आप इस वेबसाइट में Refer and Earn और यूजर द्वारा प्रीमियम अकाउंट purchase करने पर भी पैसे कमा सकते हैं. जब आपके अकाउंट में 25 डॉलर हो जाते हैं तो आप PayPal, Skirll, WebMoney आदि पेमेंट गेटवे से पेमेंट ले सकते हैं.

#6 – Uploadrar पैसे कमाने वाली PPD साईट

Uploadrar एक बेस्ट PPD साईट में से है जिसमें आपको फ्री में बहुत अधिक स्टोरेज मिल जाता है. Uploadrar यूजर को फ्री अकाउंट में 625 GB का विशाल स्टोरेज देता है जो कि मार्केट में अन्य कोई PPD नेटवर्क नहीं देता है.

Uploadrar आपको प्रति 1000 फाइलों को डाउनलोड करने पर 2 डॉलर देता है और जब आपके अकाउंट में 50 डॉलर कम्पलीट हो जाते हैं तो आप PayPal, Bitcoin आदि पेमेंट गेटवे से अपने पैसे ले सकते हैं.

#7 – Dollarupload पैसे कमाने वाली बेस्ट PPD साईट

अगर आप प्रोफेशनल PPD साईट पर काम करके पैसे कमाना चाहते हैं तो Dollarupload आपके लिए एक बहुत ही अच्छा विकल्प है क्योंकि यह एकमात्र PPD नेटवर्क है जो आपको प्रति 1000 डाउनलोड होने पर 100 डॉलर देने का वादा करता है.

Dollarupload में अप ना केवल PPD मॉडल से पैसे कमा सकते हैं बल्कि इसमें आप CPA ऑफर, CPI मोबाइल कैंपेन और क्रिप्टो लॉकर से भी पैसे कमा सकते हैं. Dollarupload की मदद से अपनी कमाई को कई गुना बढ़ा सकते हैं. Dollarupload में minimum payout 50 डॉलर का है जिसे कि आप PayPal, Bitcoin आदि में withdrawal कर सकते हैं.

 #8 – DLUpload पर फाइल अपलोड करके पैसे कमाए

DLUpload PPD नेटवर्क पर आप वीडियो, सॉफ्टवेयर, ऑडियो और बहुत कुछ अपलोड कर सकते हैं. इस वेबसाइट की ख़ास बात यह है कि आप इसमें 2GB की एक सिंगल फाइल को अपलोड कर सकते हैं. आप देश और फाइल के साइज़ के आधार पर DLUpload से प्रति 1000 फाइल डाउनलोड करने के 4 डॉलर तक कमाई कर सकते हैं.

FAQ: PPD Site Se Paise Kaise Kamaye

PPD साईट पर क्या अपलोड कर सकते हैं?

आप PPD साईट पर कुछ भी अपलोड कर सकते हैं जैसे PDF, वीडियो, सॉफ्टवेयर, ऑडियो आदि. लेकिन आप कॉपीराइट चीजें कभी भी PPD नेटवर्क पर अपलोड न करें.

सबसे अच्छी PPD साईट कौन सी हैं?

वैसे इस लेख में बतायी गयी सभी PPD साईट भरोसेमंद हैं जहाँ से आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. UserCloud और Dollarupload लोकप्रिय PPD वेबसाइटों में से हैं.

PPD नेटवर्क से कितने पैसे कमा सकते हैं?

PPD नेटवर्क से पैसे कमाना इस बात पर निर्भर करता है कि फाइल किस देश में डाउनलोड की जा रही है. आप PPD साईट पर प्रति 1000 फाइल डाउनलोड के औसतन $5 से $10 तक कमा सकते हैं.

इन्हें भी पढ़े

निष्कर्ष – पीपीडी साईट से पैसे कैसे कमाए हिंदी में

आज के इस लेख में हमने जाना कि PPD Site Se Paise Kaise Kamaye और बेस्ट PPD site कौन सी हैं. जिन भी PPD साईट के बारे में हमने आपको इस आर्टिकल में बताया है वह सभी भरोसेमदं PPD साईट है जिनकी मदद से आप ऑनलाइन अच्छी कमाई कर सकते हैं. तो आप भी आज से ही इन PPD साईट को डाउनलोड करके पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं.

यदि अभी भी आपके मन में PPD साईट को लेकर कोई प्रश्न हैं तो हमें नीचे बेझिझक कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं. और यदि यह आर्टिकल आपको पसंद आया तो इसे सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करें.

नमस्कार ! मेरा नाम रणजीत सिंह है और इस Best Hindi Blog का संस्थापक हूँ. मुझे ब्लॉग्गिंग, एसईओ और डिजिटल मार्केटिंग जैसे विषयों पर गहरी नॉलेज है! हमारे ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद.

Leave a Comment