Public App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए – Public News App Review In Hindi

Public News App Review In Hindi:  जब 2020-2021 में Lockdown लगा तो इसी Lockdown के कारण बहुत सारी Private कंपनियों का काम रुक गया, बहुत सारी कंपनियां बंद हो गयी, छोटे – मोटे कारोबार बंद हो गए जिससे बहुत सारे लोगों की नौकरी भी चली गयी. ऐसे में लोग ऑनलाइन तरीके से पैसें कमाने के बारे में खोज Search Engine पर करने लगे. इसलिए आपको Public App से पैसे कैसे कमाए सम्बंधित पूरी जानकारी देंगे. ताकि आपको पैसे कैसे कमाए खोजना न पढ़ें.

ऑनलाइन इन्टरनेट की मदद से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं जिनमें कि Blog बनाकर, Affiliate Marketing से, Content Writing से, You Tube Channel से और मोबाइल में पैसे कमाने वाले एप्लीकेशन शामिल हैं. Online पैसे कमाना कोई Quick Scheme नहीं है आपको पहले अपना अच्छा – खासा समय इस Industry में देना पड़ता है तभी आगे चलकर आप कुछ महीनों के बाद ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं.

हम अपने इस ब्लॉग के द्वारा आपको ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत सारे तरीकों के बारे में बताते रहते हैं. आज की इस लेख में हम आपको एक मोबाइल एप्लीकेशन Public के बारे में बताने वाले हैं. इस लेख में आपको जानने को मिलेगा कि Public App क्या है, Public App में अकाउंट कैसे बनायें, Public App का इस्तेमाल कैसे करें और Public App se Paise Kaise Kamaye.

अगर आप भी Public App की सम्पूर्ण जानकारी चाहते हैं तो इस लेख को पूरा पढ़ें, तो चलिए अब आपका ज्यादा समय न लेते हुए शुरू करते हैं इस लेख को और जानते हैं Public App Kya Hai.

Public App क्या है (Public App in Hindi)

Public App एक Live न्यूज़ एप्लीकेशन है जो कि आपके Location के आस – पास के ख़बरों को आप तक पहुंचाती है. Online Live Local Area News के लिए Public App एक बेहतरीन एप्लीकेशन है.

Public App पर आप अपने एरिया के News को देखने के साथ – साथ अपने एरिया के न्यूज़ बनाकर भी Public App में अपलोड कर सकते हैं और जब आपके Follower बढ़ जाते हैं तो आप आसानी से Public App से पैसे कमा सकते है. यह एक Best Online Earning App भी  है.

Public App आपके एरिया के ख़बरों को सबसे तेज आप तक लाती है जिस कारण से यह एप्लीकेशन बहुत फेमस हो रही है. आप इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि Public App को 100 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने अपने मोबाइल ने इंस्टाल किया है और Google Play Store में इस एप्लीकेशन को 4.3 की रेटिंग प्राप्त है.

Public App किस देश की एप्लीकेशन है

Public App एक भारतीय एप्लीकेशन है जिसके Founder अजहर इकबाल है. Public App को अप्रैल 2019 में लांच किया गया था और लांच करने के 6 महीनों के अन्दर ही यह भारत में सबसे तेज Grow होने वाले Social Application में से एक बन गया था. Public App ने video format में अपडेट प्रदान करवाने के मामले में Play Store पर पहला स्थान भी प्राप्त किया.

Public App को कैसे डाउनलोड करें

Public App से पैसे कमाने के लिए पहले आपको इसे अपने मोबाइल में इनस्टॉल करना होगा. Public App को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है आप Play Store के सर्च बार में Public लिखकर सर्च करें और पहले नंबर पर आपको जो एप्लीकेशन दिखाई देगी Public – Indian Local Video के नाम से इसे डाउनलोड कर लीजिये. आपकी आसानी के लिए हमने आपको नीचे लिंक दी है आप इस लिंक पर क्लिक करके भी Public App को डाउनलोड कर सकते हैं.

Public App में अकाउंट कैसे बनायें

जब आप Public App को डाउनलोड कर लेते हैं तो अगला Step आता है Public App में अकाउंट बनाने का. वैसे एक Smartphone यूजर के लिए Public App में अकाउंट बनाना कोई मुश्किल भरा काम नहीं है लेकिन तब भी आपको किसी प्रकार की समस्या आती है अकाउंट बनाने में तो आप नीचे बताई गयी Process को Step Wise Follow करें.

  • Step 1 – जब आप Public App को डाउनलोड करने के बाद इसे Open करेंगे तो आपको इसमें Facebook या Google अकाउंट से Sign In करने के लिए कहा जाता है आप किसी भी Method  का इस्तेमाल करके Sign In कर सकते हैं.
public news app create account
  • Step 2 –Sign In करने के बाद Public App आपसे Location Access करने का Permission मांगती है ताकि आपके Location के आधार पर न्यूज़ आपको दिखा सके. आप Manually भी अपनी Location Select कर सकते हैं.
public news app create account
  • Step 3 – Location को चुनने के बाद आप अपनी Language को Select कर लें.
  • Step 4 – अब आप Public App के Homepage पर पहुँच जाते हैं यहं पर आपको अपने एरिया के बहुत सारे News Video Content के रूप में दिखाई देंगे. Public App की मदद से आपको  अपने शहर में हो रही तमाम गतिविधियों की जानकारी रहेगी.

देखा आपने आप कितनी आसानी से Public App में अपना अकाउंट बना सकते हैं और अपने शहर की हर खबर को अपने मोबाइल में देख सकते हैं.

Public App का इस्तेमाल कैसे करें  और News कैसे बनाए

Public App का इस्तेमाल करना इतना ही आसान है जितना कि इसमें अकाउंट बनाना. पब्लिक एप्प पर न्यूज़ बनाने के लिए नीचे दिए आप्शन को समझें.

Public App के Homepage पर आपको चार आइकॉन देखने को मिल जाते हैं.  

  • Home Icon
  • Search Icon
  • + Icon Icon
  • Bell Icon
  • Profile Icon

Home Icon

 Public App के Homepage पर आपको अपने Area के सभी प्रकार के News देखने को मिल जाते हैं. इन News को या तो कोई News Channel वाले अपडेट करते हैं या फिर कोई व्यक्ति जो उस एरिया में रहता है.

Search Icon

Search Icon की मदद से आप किसी विशेष Topic की News सर्च कर सकते हैं या फिर अपने पसंदीदा News Channel के सर्च करके उनकी न्यूज़ को देख सकते हैं. इसके साथ में ही आप सर्च आइकॉन से Popular Channel और Trending News को भी देख सकते हैं.

+ Icon

अगर आपके पास अपनी Area से सम्बंधित कोई News है तो आप इसे + Icon के द्वारा Public App में अपलोड कर सकते हैं. मतलब कि अगर आप Public App में अपनी विडियो अपलोड करना चाहते हैं तो यह Option आपके लिए है. आप आपके Location से सम्बंधित News बनाये और पब्लिक एप्प पर पब्लिश करें.

Bell Icon

Public App में जो भी एक्टिविटी आपके अकाउंट में होगी वह सब आपको यहाँ पर Show हो जाती है.

Profile Icon

यहाँ से आप Public App पर अपनी Profile को Manage कर सकते हैं. आपको अपने Profile में जो भी बदलाव करने हैं वह सब यहीं से होगा. साथ में ही आप यहाँ पर देख सकते हैं कि कितने लोग आपको Follow कर रहे हैं और आप किन Channel को फॉलो करते हैं, आपने कितने विडियो बनाई है आदि सभी Information आपको Profile Icon में देखने को मिल जाते हैं.

Public App से पैसे कैसे कमाए  

जब आप Public App का इस्तेमाल करना सीख जाते हैं तो अब बारी आती है कि Public App se Paise Kaise Kamaye.

Public App से पैसे कमाने का सीधा कोई भी तरीका नहीं है. अगर आप Public App से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको पहले इस Platform में नियमित रूप से विडियो अपलोड करके अपने Follower की संख्या बढ़ानी होगी. जब आपके पास अच्छे – खासे Follower हो जाते हैं तभी जाकर आप Public App से पैसे कमा सकते हैं.

Follower बढ़ जाने पर आप Public App से निम्न प्रकार से पैसे कमा सकते हैं.

  • Promotion के द्वारा – किसी कंपनी के प्रोडक्ट के बारे में आप अपने Video में बता सकते हैं यह एक Paid Promotion होता है इससे आप अच्छे – खासे पैसे Public App के द्वारा कमा सकते हैं.
  • खुद के प्रोडक्ट को बेच कर – अगर आपके पास खुद का कोई Product है तो आप अपने Product के बारे में अपने Follower को बता सकते हैं और अगर कोई आपका Product खरीदता है आपकी अच्छी कमाई Public App के द्वारा हो जाती है.

Public App में विडियो कैसे बनायें

Public App में विडियो बनाना बहुत ही आसान है आप बीच में बने + बाले आइकॉन पर क्लिक करके अपनी विडियो बना सकते हैं या फिर आपके मोबाइल में पहले से मौजूद विडियो को अपलोड कर सकते हैं.

Public App पर फॉलोवर कैसे बढ़ाएं

Public App पर विडियो बनाने के लिए अगर आप निम्न कुछ बातों को ध्यान में रखते हैं तो आपके Follower की संख्या जल्दी बढ़ सकती है. 

  • विडियो को Quality को अच्छी रखें.
  • विडियो में Voice Quality भी अच्छी रखें रखें जिससे कि Viewer को आपकी Voice समझ में आ सके.
  • नियमित रूप से विडियो अपलोड करते रहें.
  • विडियो की Location सही रखें, आप जिस भी Area से Related News बना रहे हैं तो आपको Location भी वहीँ की Set करनी होगी तभी आपकी विडियो में View मिलेंगे.
  • विडियो का Title आपके News से Related होना चाहिए ऐसा नहीं कि आपका Title कुछ है और आप विडियो में किसी अलग टॉपिक के बारे में बात कर रहें हैं.
  • अपने विडियो में Tag का इस्तेमाल भी जरुर करें. Tag भी आपकी विडियो से सम्बंधित ही होने चाहिए.

Public App इस्तेमाल करने के फायदे

Public App को इस्तेमाल करने के आपको निम्न फायदे होते हैं.

  • आप अपने शहर में चल रही गतिविधियों से Update रहेंगे.
  • आप अपनी पसंद के अनुसार Channel और Topic की विडियो देख सकते हैं.
  • आप अपने एरिया से सम्बंधित ख़बरों की जानकारी शेयर कर सकते हैं और अपना खुद का एक छोटा News Channel Start कर सकते हैं.
  • आप Public App के जरिये Popular हो सकते हैं.
  • जब Public App पर आपके Follower बढ़ जाते हैं तो आप यहाँ से पैसे भी कमा सकते हैं.
  • Public App एक भारतीय एप्लीकेशन है इसलिए इसका इस्तेमाल करना भी सुरक्षित है.

इन्हें भी पढ़े 

FAQ For Public App in Hindi

क्या पब्लिक एप्प एक भारतीय एप्लीकेशन है?

जी हाँ पब्लिक एप्प पूरी तरह से स्वदेशी एप्लीकेशन है.

पब्लिक एप्प का इस्तेमाल क्यों करना चाहिए?

आप जानते ही होंगे आज के समय में लोग विडियो कंटेंट देखना ज्यादा पसंद करते हैं, चूँकि पब्लिक एप्प में भी जो कंटेंट रहता है वह विडियो के Form में ही रहता है और धीरे – धीरे पब्लिक एप्प में यूजर की संख्या भी बढती जा रही है. ऐसे में अगर आप अभी से पब्लिक एप्प में न्यूज़ की विडियो डालते हो तो कुछ समय बाद आप इस एप्लीकेशन में Popular बन सकते हैं.

क्या पब्लिक एप्प में विडियो डालने पर पैसे लगते हैं?

जी नहीं यह बिल्कुल Free है आप Free में Public App का इस्तेमाल कर सकते हैं.

क्या पब्लिक एप्प से पैसे कमा सकते हैं?

आप सीधे पब्लिक एप्प से पैसे नहीं कमा सकते हैं, पब्लिक एप्प से पैसे कमाने के लिए पहले आपको नियमित रूप से विडियो अपलोड करनी होती है और जब आपके Follower बढ़ जाते हैं तभी आप पब्लिक एप्प से पैसे कमा सकते हैं.

अंतिम शब्द: पब्लिक एप्प से पैसे कैसे कमाए  

अगर आप भी अपनी ऑनलाइन Platform पर फेमस होना चाहते हैं तो Public App आपके लिए एक अच्छा विकल्प है. आप अपने एरिया से सम्बंधित खरे पब्लिक एप्प में अपलोड कर सकते हैं और अपना खुद का एक News Channel बना सकते हैं. हो सकता है आगे कुछ सालों में आपका News Channel आपके एरिया का एक बड़ा Channel बन जाए.

उम्मीद करते हैं आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह लेख Public App Kya Hai In Hindi जरुर पसंद आया होगा इस लेख Public App se Paise Kaise Kamaye को आप अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करें और उन्हें भी Public App के बारे में बतायें.

Ranjeet Singh
Ranjeet Singh

नमस्कार ! मेरा नाम रणजीत सिंह है और मुझे इन्टरनेट पर लोगो की मदद करने में रूचि है. साथ ही Techshole.com का Fownder हु. इस Best Hindi Blog पर Blogging और Earn Money Online इत्यादि इन्टरनेट से जुडी जानकारी हिंदी में शेयर करता हु! हमारे ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद.

2 thoughts on “Public App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए – Public News App Review In Hindi”

  1. Sir, आपका पोस्ट काफी अच्छा होता है, मैं रोज आपके ब्लॉग से कुछ नया नया जानकारी सीखता हु | धन्यवाद

    Reply

Leave a Comment