Quora app se paise kaise kamaye

दोस्तों मै आज आपको ऐसी पॉपुलर वेबसाइट के बारे में बताने वाला हूं जिसका नाम Quora है। दोस्तों अपने Quora प्लेटफॉर्म के बारे में सुना ही होगा।

क्या आप भी चाहते है इंटरनेट से पैसा कमाना? तो Quora के बारे में विस्तार से बताने वाला हूं और इससे आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते  हैं, दोस्तों google पर आप को सर्च करने पर इंटरनेट पर पैसा कैसे कमाएं इसके बहुत सारे तरीके मिल जाते हैं पर दोस्तों यह तरीके सिर्फ हमे भ्रमित करते हैं या हमारा समय बर्बाद करते हैं।आज में आपको ऐसा सही तरीके बताने वाला हु जिससे आप पैसा भी कमा सकते है और अपनी Knowlege को भी बड़ा सकते हो ।   तो दोस्तों मैं आपको Quora के के बारे में संपूर्ण जानकारी दूंगा और यह भी बताऊंगा कि Quora क्या है? और Quora से पैसा कैसे कमाएं?

Quora क्या है? (Quora kya hai)

दोस्तों Quora एक ऐसा प्लेटफार्म हैं जिस पर हर कोई अपना प्रश्न पूछ सकता है और किसी के भी प्रश्न का उत्तर दे सकता है । जी हाँ दोस्तों Quora एक प्रश्न पूछने, उत्तर ढूंढने, और उसका जवाब देने वाली वेबसाइट है।

चलिए अब जानते हैं कि Quora को किसने बनाया?
दरअसल Quora को बनाने वाले दो व्यक्ति है, जिन्होंने इसको 2009 में बनाया था। यह पहले facebook में काम किया करते थे। इनका नाम Adam और Charlie है।

अब यह जानते हैं कि Quora पर कितने लोग एक्टिव है।

Quora पर 2010 से लोग एक्टिव होते गए और आज लगभग 190 मिलियन से भी ज्यादा हर महीने लोग यहाँ अपने ज्ञान को बांटने आते है।

Quora ऐसी वेबसाइट है जिस पर आप अपना सवाल पूछ सकते हैं किसी भी सवाल का यहां जवाब मिल जाता है, आपका सवाल कहीं से भी हो किसी भी केटेगरी का हो आपको यहां जवाब मिल ही जाएगा।

इसे भी पढ़े

लैपटॉप या कंप्यूटर खरीदने से पहले किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

Ghar Baithe Paise Kamane Ke Asan Tarike.

Quora App से पैसे कैसे कमाये? (Quora App se paise kaise kamaye)

आप हम Quora में पैसे कमा सकते है यह रहे ऐसे तरीके जिनको आप Follow करोगें तो आप भी Quora पैसे कमा सकते हैं।

Quora से पैसे कमाने के बहुत से तरीके हैं इन तरीकों को आप अगर यूज करेंगे तो आप अच्छा खासा पैसा Quora से कमा सकते हैं।

1.अगर आपका ब्लॉग या वेबसाइट है तो आप Quora पर सवाल का जवाब देकर या सवाल पूछ कर भी अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर ट्रैफिक सकते हैं। आपको अपनी प्रोफाइल पर अपना ब्लॉग या वेबसाइट का यूआरएल या नाम देना है जिससे आप सवाल पूछेंगे तो आपका वह ब्लॉक यूआरएल हर किसी को को दिखेगा और जब आप किसी सवाल का जवाब देंगे तो उस जवाब के अंत में आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट की Link add कर देना है जिससे आपको अच्छा खासा ट्राफिक यहां से मिल जाएगा और आपका रेवेन्यू भी अधिक जनरेट होगा।

2.अगर आप दुकानदार या होलसेल विक्रेता है तो आप अपने प्रोडक्ट को Quora के जरिए बेच सकते हैं और अधिक मुनाफा कमा सकते हैं इसके लिए आपको पूछे गए सवालों का सही जवाब साथ में प्रोडक्ट की जानकारी देनी होगी।

3.दोस्तों Quora से आप Affiliate करके भी पैसा कमा सकते हैं जब लोग आपको किसी प्रोडक्ट का सवाल पूछेंगे तो आपको उस प्रोडक्ट की पूरी जानकारी देनी होगी और साथ में उस प्रोडक्ट की लिंक भी डाल देनी होगी। जिससे आपके सवाल का जवाब उस व्यक्ति तक पहुंच जाएगा और चाहे तो वह आपके उस लिंक पर क्लिक कर उस प्रोडक्ट को खरीद सकता है इससे आपको अच्छी खासी कमाई हो सकती है।

4.अगर आपका यूट्यूब चैनल है तो आप क्योरा से उस यूट्यूब चैनल पर व्यूज भी ला सकते हैं, आपको किसी भी सवाल के जवाब में थोड़ा सा जवाब देना है साथ में आपके वीडियो का लिंक उस जवाब में डाल देना है ताकि पढ़ने वाला आपके वीडियो को देखें और आपको वहां से अपने यूट्यूब चैनल के लिए अच्छा खासा ट्रैफिक मिल जाए।

Quora partner Program kya hai

Quora partner Program क्या है? (Quora partner Program kya hai)

पहले यह जान लेते हैं Quora partner Program क्या है? इस प्रोग्राम के तहत आपको सिर्फ प्रश्न पूछने हैं और आपको यहां पूछे गए प्रश्नों के बहुत सारे पैसे मिलते हैं, यहां पर जवाब देने का कोई पैसा नहीं मिलता है। अब आप सोच रहे होंगे कि प्रश्न तो हर कोई पूछ रहा है यहां पर, जी हां प्रश्न तो हर कोई पूछ सकता है पर किसी को उसका पैसा नहीं मिलता है पैसा उसी को मिलता है जो इस प्रोग्राम से जुड़ा हुआ है।

Quora partner Program से कैसे जुड़े ? Quora partner Program se kaise Jude

Quora पार्टनर प्रोग्राम से जुड़ने के लिए हमें कोई फॉर्म फील नहीं करना है और ना ही कहीं से अप्लाई करना है Quora खुद ही आपको आपकी योग्यता के अनुसार खुद ब खुद जोड़ लेगा । इस Program से जुड़ने के बाद  Quora की तरफ से एक Confirm ईमेल प्राप्त हो जाएगा |

Final Word

दोस्तों आशा करता हूं कि इस पोस्ट में आपको सारे सवालों के जवाब मिल गए होंगे की Quora क्या है? और  Quora App से पैसे कैसे कमाये? अगर कोई सवाल इस पोस्ट में नहीं आया हो तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में अपने प्रश्न को पूछ सकते हैं या मुझे कोई सुझाव देना चाहते हैं वह भी आप दे सकते हैं आपका हमारे इस ब्लॉग पर हृदय से स्वागत है।

Ranjeet Singh
Ranjeet Singh

नमस्कार ! मेरा नाम रणजीत सिंह है और मुझे इन्टरनेट पर लोगो की मदद करने में रूचि है. साथ ही techshole.com का Owner हु इस Blog पर में Blogging और Earn Money Online इत्यादि इन्टरनेट से जुडी जानकारी हिंदी में शेयर करता हु! हमारे ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद .

2 thoughts on “Quora app se paise kaise kamaye”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: