ऑनलाइन शॉपिंग से पैसे कैसे कमाए (Shopping App Se Paise Kaise Kamaye)

Shopping App Se Paise Kaise Kamaye: आज के समय में हर कोई ऑनलाइन शॉपिंग करता है, लेकिन यह बहुत कम लोग ही जानते हैं कि ऑनलाइन शॉपिंग से पैसे कैसे कमाए. यदि आप भी ऑनलाइन शॉपिंग करके पैसे कमाना चाहते हैं तो आज के इस ब्लॉग पोस्ट में हमने आपके साथ 4 ऐसे तरीके शेयर किये हैं जिनकी मदद से आप ऑनलाइन शॉपिंग करके अच्छी कमाई कर सकते हैं.

इनमें से कुछ तरीके ऐसे भी हैं जिनके द्वारा आप अपने महीने के खर्च जितने पैसे कमा सकते हैं और कुछ तरीके ऐसे भी हैं जिनके लिए अगर आप सही रणनीति बनाते हैं तो लाखों रूपये की कमाई कर सकते हैं.

इस लेख में आपको Best Paisa Paisa Kamane Wala Apps की सूची दी गयी है जिससे आप ऑनलाइन शॉपिंग करके पैसे कमा सकते है.

तो चलिए आपका अधिक समय लिए बिना शुरू करते हैं इस लेख को और जानते हैं ऑनलाइन शॉपिंग से पैसे कमाने के तरीके हिंदी में.

ऑनलाइन शॉपिंग से पैसे कैसे कमाए (Shopping App Se Paise Kaise Kamaye)

शॉपिंग से पैसा कमाने वाला एप्प (Shopping Se Paisa Kamane Wala Apps)

ऑनलाइन Shopping से पैसे कमाने के लिए आपको केवल एक स्मार्टफोन की जरुरत होगी जिसमें कि इंटरनेट कनेक्शन मौजूद हो. फिर आप Shopping ऐप से पैसे कमा सकते हैं.

हमने नीचे table के माध्यम से आपको ऑनलाइन Shopping से पैसे कमाने वाली एप्लीकेशन के बारे में बताया है, साथ ही उनकी डाउनलोड लिंक भी दी है.

ऑनलाइन शॉपिंग App का नामशॉपिंग एप्प डाउनलोड लिंक
Meesho 
Shopsy 
CashKaro 
GoPaisa 
CouponDunia 
Amazon 
Flipkart 

ऑनलाइन शॉपिंग से पैसे कैसे कमाए (Online Shopping Se Paise Kaise Kamaye)

आप सभी के मोबाइल फोन में कोई ना कोई ऑनलाइन शॉपिंग ऐप जरुर होगी, आप उस ऑनलाइन Shopping ऐप की मदद से अनेक प्रकार से पैसे कमा सकते हैं, बस आपको सही तरीका पता होना चाहिए. जो कि इस लेख में आपको जानने को मिलेगा.

ऑनलाइन शॉपिंग से पैसे कमाने के निम्नलिखित तरीके है जिन्हें यहाँ दिया गया है.

#1 – Shopping करके Cashback प्राप्त करें

आज के समय में सभी लोग ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करते हैं, इसलिए मार्केट में अनेक सारे ऐसे e-commerceकंपनियां आ चुकी हैं जो लोगों को अपने प्लेटफ़ॉर्म से shopping करने पर अच्छा कैशबैक देती हैं.

दरसल ये कंपनियां दुनिया की बड़ी – बड़ी e-commerce कंपनियों के साथ साझेदारी करके उन्हें अपने प्लेटफ़ॉर्म पर लिस्ट करवा लेती है और जब यूजर इन कंपनियों के द्वारा किसी भी e-commerce वेबसाइट से शॉपिंग करते हैं तो ये यूजर को कैशबैक देती हैं. भारत में शॉपिंग करके कैशबैक देने वाली कुछ बेस्ट कंपनियां निम्नलिखित हैं.

CashKaro App पर Shopping करके पैसे कमाए

CashKaro एक बहुत ही amazing शॉपिंग करके पैसे कमाने वाली भारतीय एप्लीकेशन है.CashKaro की साझेदारी 1500 से भी अधिक e-commerce वेबसाइट के साथ है. अगर आप CashKaro के द्वारा इन 1500 में से किसी भी e-commerce कंपनी से कुछ प्रोडक्ट खरीदते हैं तो CashKaro आपको कुछ प्रतिशत कैशबैक देता है.

यह कैशबैक आपके CashKaro के Wallet में add हो जाता है और जब आपके वॉलेट में न्यूनतम 250 रूपये हो जाते हैं तो आप इन्हें अपने बैंक अकाउंट में withdrawal कर सकते हैं. CashKaro पर आपको दुनिया की सबसे लोकप्रिय e-commerce कंपनी मिल जायेंगीं जहाँ से आप रोजाना शॉपिंग करते हैं. जैसे कि Amazon, Flipkart, Myntra आदि.

CashKaro पर Shopping करके पैसे कमाने के लिए आपको इसमें अपना अकाउंट बनाना पड़ता है, और फिर आप इस प्लेटफ़ॉर्म पर मौजूद किसी भी कंपनी से ऑनलाइन शॉपिंग करेंगें तो आपको जार बार कुछ प्रतिशत CashBack मिलता है. CashKaro App पर आप शॉपिंग करने के अलावा अपने दोस्तों को refer करके भी पैसे कमा सकते हैं.

GoPaisa पर Shopping करके कैशबैक प्राप्त करें

GoPaisa भी एक लोकप्रिय कैशबैक वेबसाइट है जो अपने यूजर को विशेष कूपन छूट, ऑफ़र और कैशबैक डील प्रदान करती है. GoPaisa की मदद से आप 450 से भी अधिक ऑनलाइन स्टोर पर खरीददारी करके कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं जिसमें Amazon, Flipkart, Jabong जैसे स्टोर मौजूद हैं.

यूजर कैशबैक को को रिचार्ज और वाउचर के लिए रिडीम कर सकते हैं, इसके अलावा वे इस कैशबैक को अपने बैंक अकाउंट या डिजिटल वॉलेट में भी ट्रान्सफर कर सकते हैं.

CouponDunia पर शॉपिंग करें और कैशबैक कमाए

CouponDunia कैशबैक देने वाली लोकप्रिय वेबसाइट है जो यूजर को अपने प्लेटफ़ॉर्म पर लिस्ट वेबसाइट से शॉपिंग करने पर विशेष छुट और कैशबैक प्रदान करती है. यूजर इसके पार्टनर वेबसाइटों से शॉपिंग करके कैशबैक, वाउचर और पुरस्कार जीत सकते हैं. आप इस कैशबैक को या तो मोबाइल या DTH रिचार्ज के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर इन्हें अपने बैंक अकाउंट और डिजिटल वॉलेट में ट्रान्सफर कर सकते हैं.

#2 – Reseller App पर Shopping करके पैसे कमाए

Reseller App ऐसी शॉपिंग ऐप होती हैं जिन पर बड़ी – बड़ी होलसेल कंपनियां अपने प्रोडक्ट को होलसेल रेट पर लिस्ट करवाती हैं, और फिर यूजर इन ऐप में Sign up करके इनमें लिस्ट प्रोडक्ट को अपना मार्जिन add करके बेचकर कमाई कर सकता है. होलसेल में प्रोडक्ट के रेट बहुत ही कम होते हैं.

अगर कोई टी-शर्ट मार्केट में 500 रूपये की बिल रही हैं तो होलसेल रेट पर वही Same टी – शर्ट आपको 200 – 300 रूपये की मिल जाती है. भारत की बेस्ट Reseller ऐप के बारे में हमने नीचे आपको बताया है.

मीशो एप्प से पैसे कमाए (Meesho App Se Paise Kamaye)

Meesho भारत की एक सबसे लोकप्रिय और बेस्ट Reselling App है, जिसकी मदद से भारत की अनेक सारी महिलायें घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा रही हैं. Meesho App से पैसे कमाने के लिए पहले आप इसमें एक अकाउंट बना लीजिये, उसके बाद अपने पसंदीदा प्रोडक्ट के कैटलॉग को सोशल मीडिया पर अपना मार्जिन add करके शेयर करें.

जैसे जिस प्रोडक्ट को आपने सेलेक्ट किया है उसकी कीमत Meesho पर 500 रूपये है तो आप उस प्रोडक्ट की कीमत 600 रूपये बता सकते हैं.

यदि आपके किसी friends को वह प्रोडक्ट पसंद आता है तो वह आपको आर्डर देगा, और आप उस प्रोडक्ट को Meesho से आर्डर कर सकते हैं. Meesho जब वह प्रोडक्ट डिलीवर कर देता है तो आपका मार्जिन आपके Meesho अकाउंट में add हो जाता है जिसे कि आप बाद में बैंक ट्रान्सफर कर सकते हैं.

Meesho पर Reselling का काम करके बहुत सारे लोग महीने के 25 से 30 हजार रूपये की कमाई कर रहे हैं.

शॉपसी एप्प से पैसे कमाए (Shopsy App Se Paise Kamaye)

Shopsy App Flipkart की ऑफिसियल ऐप है जिसकी मदद से आप Reselling का कम करके अच्छी कमाई कर सकते हैं. Shopsy से पैसे कमाने के लिए आपको किसी प्रकार के प्रोडक्ट और इन्वेस्टमेंट की जरुरत नहीं होती है. जिस प्रकार से आप Meesho App पर पैसे कमा सकते हैं ठीक उसी प्रकार से Shopsy ऐप से भी पैसे कमा सकते हैं. Shopsy ऐप में आपको हर एक प्रोडक्ट का कमीशन भी मिलता है जो कि आपको Shopsy के डैशबोर्ड पर देखने को मिल जायेगा.

#3 – Shopping App को Refer करके पैसे कमाए

अनेक सारी Shopping ऐप अपने यूजर की संख्या को बढाने के लिए Best Refer and Earn App प्रोग्राम का विकल्प प्रदान करती है. इस विकल्प की मदद से यूजर जब ऐप को अपने दोस्तों, परिवार या सोशल मीडिया पर शेयर करता है तथा उसके दोस्तों, फॉलोवर या परिवार के सदस्य उसकी referral लिंक से ऐप में अपना अकाउंट बनाते हैं तो ऐप ईनाम के तौर पर यूजर को रूपये देती है जिसे कि वह अपने बैंक अकाउंट में withdrawal कर सकता है. कुछ Best Refer and Earn शॉपिंग वेबसाइट निम्नलिखित हैं –

Meesho App को दोस्तों के साथ Refer करें और पैसे कमाए

Meesho एक बेस्ट refer and earn वेबसाइट है, इसका referral प्रोग्राम बहुत ही अच्छा है. जब आप Meesho ऐप को अपने दोस्तों के साथ refer करते हैं तो आपको उनके पहले 5 आर्डर पर बिक्री का 20 प्रतिशत कमीशन मिलेगा. इसके साथ ही आपको उनके पहले 6 महीने की बिक्री पर 5 प्रतिशत कमीशन और 18 महीनों की बिक्री का 1 प्रतिशत कमीशन मिलता है.

Shopsy App के Refer and Earn प्रोग्राम से पैसे कमाए

Shopsy App का भी अच्छा referral प्रोग्राम है, अगर आप अपने दोस्तों को invite करते हैं तो आपको और आपके दोस्त दोनों को 150 रूपये मिलेंगें. आप Shopsy ऐप के refer and earn प्रोग्राम से भी जुड़कर अच्छी कमाई कर सकते हैं.

CashKaro App को refer करके पैसे कमाए

आप CashKaro के refer and earn प्रोग्राम से जुड़कर ज्यादा पैसे कमा सकते हैं. जब आप CashKaro App को अपने दोस्तों के साथ refer करेंगें और आपका दोस्त आपकी referral लिंक से CashKaro में अपना अकाउंट बनाता है तो उसकी कमाई का 10 प्रतिशत हिस्सा आपको कमीशन के रूप में लाइफटाइम मिलता रहेगा.

#4 – Shopping App के एफिलिएट प्रोग्राम से पैसे कमाए

आजकल लगभग सभी e-commerce वेबसाइटों के एफिलिएट प्रोग्राम होते हैं जिन्हें ज्वाइन करके आप उनके प्रोडक्ट को प्रमोट करके पैसे कमा सकते हैं.

इसके लिए पहले आपको Online Shopping वेबसाइटों के एफिलिएट प्रोग्राम पर As a Affiliate अपना अकाउंट बनाना पड़ता है और जब आपका अकाउंट यहाँ पर approve हो जाता है तो फिर आप जिस प्रोडक्ट को प्रमोट करना चाहते हैं उसकी एफिलिएट लिंक प्राप्त करके सोशल मीडिया, YouTube, ब्लॉग आदि जगहों पर प्रमोट कर सकते हैं.

जब कोई यूजर आपकी उस लिंक से प्रोडक्ट को खरीदता है तो इसका आपको कुछ प्रतिशत कमीशन मिलता है, जो कि आपकी कमाई होती है. अगर आप सही रणनीति से एफिलिएट मार्केटिंग करते हैं तो आप बहुत अधिक पैसे कमा सकते हैं.

यहाँ हमने आपको कुछ बेस्ट Shopping वेबसाइटों के एफिलिएट प्रोग्राम के बारे में बताया है.

Amazon Associate से एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कमाए

Amazon Associate दुनिया की सबसे बड़ी e-commerce कंपनी Amazon का एफिलिएट प्रोग्राम है, जिसकी मदद से आप Amazon के प्रोडक्ट को प्रमोट कर सकते हैं.

Amazon पर ढेर सारे प्रोडक्ट लिस्ट है यहाँ पर आपको अपने पसंदीदा केटेगरी के प्रोडक्ट आसानी से मिल जायेंगें. Amazon दुनियाभर में एक भरोसेमंद कंपनी है इसलिए इसमें कन्वर्शन अन्य एफिलिएट प्रोग्राम की तुलना में बहुत अधिक होते हैं.

Flipkart Affiliate प्रोग्राम को ज्वाइन करके पैसे कमाए

Amazon की तरह ही Flipkart का भी एफिलिएट प्रोग्राम है जिसे आप ज्वाइन करके Flipkart के प्रोडक्ट को प्रमोट कर सकते हैं. Flipkart भारत में एक लोकप्रिय और भरोसेमंद प्लेटफ़ॉर्म है. Amazon की भांति ही Flipkart पर ढेर सारे प्रोडक्ट मौजूद हैं. Flipkart एफिलिएट प्रोग्राम से भी आप अच्छी कमाई कर सकते हैं.

इन्हें भी पढ़ें

अंतिम शब्द: ऑनलाइन शॉपिंग से पैसे कैसे कमाए

इस ब्लॉग पोस्ट में हमने आपको ऑनलाइन शॉपिंग एप्प से पैसे कैसे कमाए की पुरी जानकारी दी है. इस लेख में हमने आपके साथ 4 तरीके शेयर किये हैं जिनकी मदद से आप ऑनलाइन शॉपिंग करके भी अच्छी कमाई कर सकते हैं. अगर आप एक सही Strategy बनाते हैं तो Reselling App और एफिलिएट मार्केटिंग से बहुत ज्यादा कमाई कर सकते हैं.

तो दोस्तों हमें पूरी आशा है कि आपको यह लेख पसंद आया होगा, हमारी हमेशा से ही कोशिस रहती है कि आपको आर्टिकल में सटीक और स्पष्ट जानकारी प्रदान कर सकें ताकि आपको आर्टिकल समझने में कोई परेशानी ना हो. आप इस लेख को अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करें ताकि वे भी ऑनलाइन शॉपिंग करके पैसे कमा पायेंगें.

नमस्कार ! मेरा नाम रणजीत सिंह है और इस Best Hindi Blog का संस्थापक हूँ. मुझे ब्लॉग्गिंग, एसईओ और डिजिटल मार्केटिंग जैसे विषयों पर गहरी नॉलेज है! हमारे ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद.

Leave a Comment