Sixer App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए हिंदी में

 Sixer App Se Paise Kaise Kamaye: वर्तमान समय में बहुत सारे ऐसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं जहाँ पर आप ऑनलाइन ट्रेडिंग करके पैसे कमा सकते हैं, आज हम आपको शेयर ट्रेडिंग नहीं बल्कि प्लेयर ट्रेडिंग के माध्यम से पैसे कमाने वाली एप्लिकेशन के बारे में बताने वाले हैं जहाँ पर आप क्रिकेट प्लेयर्स के शेयर बेच व खरीद कर पैसे कमा सकते हैं, उस एप्लिकेशन का नाम है Sixer App. 

इस लेख के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं कि Sixer App क्या है, Sixer App को कैसे डाउनलोड करें, Sixer App पर कैसे अकाउंट बनाये, Sixer App से पैसे कैसे कमाए, Sixer App पर पैसे कैसे add करें, Sixer App से पैसे कैसे निकालें, Sixer App contact details, यह सारी जानकारी आपको इस लेख के जरिये मिलने वाली है. 

अगर आप भी Sixer App के द्वारा पैसे कमाना चाहते है तो बने रहिये लेख के अंत तक – Sixer App In Hindi.

Sixer App Review in Hindi 

मुख्य बिंदुविवरण
एप्लीकेशन का नामSixer app
ऑफिसियल वेबसाइटsixergame.com
एप्लिकेशन का आकर63.50MB
ऑफर्ड बाईOystersoft India Private Limited
मिनिमम डिपॉजिट100/-रुपए

Sixer App क्या है (What Is Sixer App In Hindi)

Sixer App एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जहाँ पर आप अपने क्रिकेट नॉलेज से किसी भी प्लेयर्स के परफॉरमेंस के आधार पर शेयर खरीद और बेच सकते है. यहाँ पर प्लेयर्स जितना अच्छा प्रदर्शन करते हैं उस हिसाब से उस खिलाडी के शेयर प्राइस बढ़ते और घटते हैं. 

Sixer App क्या है इससे पैसे कैसे कमाए - Sixer App Se Paise Kaise Kamaye

Sixer App को Oystersoft India Private Limited द्वारा संचालित किया जाता है, Sixer App का उपयोग करना पूरी तरह से सुरक्षित है, क्योंकि Sixer App को Indian Gambling Legislations के बाहर रखा गया है. इसलिए Sixer App का उपयोग करना पूर्ण तरह से सुरक्षित है. 

Sixer App भारत के किन राज्यों में प्रतिबंधित है

Sixer App भारत के कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, सिक्किम, नागालैंड और ओड़ीसा में प्रतिबंधित है, यदि आप इन राज्यों के निवासी हैं तो आप Sixer App का इस्तेमाल नहीं कर सकते है. 

Sixer App को डाउनलोड कैसे करें 

यदि आप भी Sixer App पर प्लेयर्स ट्रेडिंग करके पैसे कमाना चाहते हैं तो आप भी Sixer App को डाउनलोड कर सकते है. Sixer App को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं, Sixer App को आप Sixer App की ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं, इसके लिए आपको निम्न आसान से स्टेप को फॉलो करना होगा-

Step 1- सबसे पहले आपको गूगल पर sixergame.com सर्च कर लेना है, अब आप Sixer App की ऑफिसियल वेबसाइट पर पहुंच जाओगे. 

Step 2- इसके बाद आपको Download Sixer के ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है. 

Step 3- यदि आपके मोबाइल पर (this type of file can harm your device. Do you want to keep Sexerapp.apk anyway?) इस तरह का नोटिफिकेशन आता है तो इसे OK कर लेना है. अब Sixer App  आपके मोबाइल में  डाउनलोड हो जायेगा, इसके बाद इसे इनस्टॉल कर के आप पैसे कमा सकते है. 

Sixer App पर अकाउंट कैसे बनायें 

Sixer App पर अकाउंट बनाने के लिए आपको निम्न स्टेप फॉलो करने होंगे –

Step 1- Sixer App को ओपन कर लें अब यदि अपने Sixer App को पहले कभी यूज़ किया है तो आप सीधे Join Now के ऑप्शन पर क्लिक कर लें, लेकिन यदि आप नए यूजर हैं तो तो आपको Sign In के ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है. 

Step 2- अब आपको यहाँ पर अपना मोबाइल नम्बर भर कर Sign In के ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है (यदि आपके पास किसी का रेफरल कोड है तो आप enter code पर क्लिक करके कोड भर सकते हैं). 

Step 3- इसके बाद आपके रजिस्टर मोबाइल नम्बर पर एक OTP जायेगा उस OTP enter करके Continue कर लें. 

अब Sixer App पर आपका अकाउंट बन कर तैयार हो जायेगा. 

Sixer App से पैसे कैसे कमाए (Sixer App Se Paise Kaise Kamaye)

Sixer App के द्वारा आप निम्न तरीकों से पैसे कमा सकते हैं.  

#1 – Sixer App पर शेयर Buy करके पैसे कैसे कमाए

Sixer App पर प्लेयर्स को खरीदने के लिए आपको Sixer App के होम स्क्रीन पर जाना है, यदि आप एक अच्छे प्लेयर के शेयर खरीदते है और वह अच्छा खेलता है तो आपको फायदा होगा. इस प्रकार आप सिक्सर एप्प की मदद से पैसे कमा सकते है.

#2 – Sixer App Refer and Earn Program से पैसे कैसे कमाए

अन्य एप्लीकेशन की तरह Sixer App पर रेफर करके पैसे कमा सकते हैं, यहाँ पर यदि आप अपने किसी दोस्त को रेफर करते हो और वह आपके कोड से Sign Up करता है तो आपको और आपके दोस्त को 1 शेयर मिलेगा साथ ही अगर आपका दोस्त Sixer App  पैसे add करता है तो उसका 20% बोनस भी आपको प्राप्त होगा, इस तरह Sixer App रेफर एंड अर्न प्रोग्राम से अच्छे पैसे कमा सकते है. 

यहाँ पर आपको खिलाड़यों की पूरी लिस्ट उनके प्राइस के साथ दिखाई देगी, अब आपको किसी भी खिलाडी को Buy करने के लिए निम्न स्टेप फॉलो करने होंगे-

Sixer App पर शेयर कैसे खरीदें

Step 1- सबसे पहले आपको जिस खिलाडी को लेना है उसके नाम पर क्लिक कर लें. 

Step 2- अब आपके सामने उस प्लेयर की पूरी प्रोफाइल दिख जाएगी इसके साथ साथ आपको उस खिलाडी के Buy Price और Sell Price की डिटेल्स भी दिखाई देंगी. इसके बाद आपको Trade के ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है. 

how to buy share in sixer app in hindi

Step 3- Trade के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको BUY के ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है. 

Step 4- अब आपको उस खिलाडी के कितने शेयर खरीदने हैं वह सेलेक्ट कर लेना है, यहाँ पर आप 1 से लेकर 50 तक शेयर खरीद सकते हैं, शेयर सेलेक्ट करने के बाद आपको BUY के ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है. 

इसके बाद आपके सामने Stocks Bought Successfully दिखाई देगा. इस तरह से आप Sixer App पर आसानी से प्लेयर स्टॉक शेयर खरीद सकते है. 

Sixer App पर शेयर कैसे बेचें

यदि आपके द्वारा ख़रीदे गए खिलाडी से शेयर प्राइस वर्तमान समय में मुनाफे में चल रहे हैं और आपको शेयर बेच कर अच्छा मुनाफा होगा तो आप अपने शेयर को आसानी से बेच सकते हैं, यहाँ पर आपको शेयर बेचने के लिए निम्न स्टेप  फॉलो कर सकते हैं-

Step 1- सबसे पहले आपको Portfolio के ऑप्शन पर क्लिक करना है, यहाँ पर आपके द्वारा ख़रीदे शेयर की सारी डिटेल्स होंगी. 

Step 2- अब आपको जिस शेयर बेचना है उस पर क्लिक कर क्लिक कर लें. 

Step 3- अब आपको सेलेक्ट कि आपको सेलेक्ट करना है कि आपको कितने शेयर बेचने हैं, यह सेलेक्ट कर के sell के ऑप्शन पर क्लिक कर लें. 

अब आपके सामने Stock sold successfully का ऑप्शन आ जायेगा. इस तरह से आप Sixer App पर आसानी से शेयर बेच सकते है. 

Sixer App पर पैसे कैसे add करें 

 यदि आप Sixer App पर रियल कैश जीतना चाहते हैं तो आप यहाँ पर पैसे add करने के बाद रियल मनी में ट्रेडिंग स्टार्ट कर सकते हो, Sixer App पर पैसे add करने के लिए आपको निम्न स्टेप फॉलो करने होंगे-

Step 1- सबसे पहले आपको My Account के ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है. 

Step 2- अब आपको Add Money के ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है, 

Step 3- इसके बाद आपको कितने कोइन्स add करने हैं वह भर लेना है, (यहाँ पर आप काम से कम 100 कोइन्स add कर सकते हैं), इसके बाद आपको Buy Coins के ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है. 

Step 4- अब आपको यहाँ पर अपना नाम, अपनी Gmail ID और अपना राज्य भर कर Proceed के ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है. 

Step 5- इसके बाद आपके सामने पेमेंट करने के ऑप्शन आ जायेंगे, यहाँ पर आप कार्ड, UPI, Wallet या नेट बैंकिंग के माध्यम से पेमेंट कर सकते है. 

पेमेंट प्रोसेस पूरा  होने के बाद पैसे आपके Sixer App अकाउंट में आ जायेंगे, अब आप शेयर खरीद कर पैसे कमा सकते हो. 

Sixer App से पैसे कैसे निकालें 

Sixer App से कमाए पैसों को आप सीधे अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हो, इसके लिए आपको निम्न स्टेप फॉलो करने होंगे-

Step 1- सबसे पहले आपको My Account के ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है. 

Step 2- अब आपको Withdraw के ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है.

Step 3- अब आपको यहाँ पर अपना अकाउंट पहले verify करवा लेना है, जिसके लिए आपको Email ID, PAN कार्ड और बैंक अकाउंट को वेरीफाई करा लेना है. 

Step 4- इसके बाद आप withdraw earning पर क्लिक करके पैसे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं. 

इस तरह से आप Sixer App से कमाए पैसों को सीधे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है. 

Sixer App Contact Details

  • यदि आपको Sixer App पर किसी भी प्रकार समस्या आती है या आप किसी भी प्रकार का फीडबैक Sixer App के साथ साझा करना चाहते हैं तो आप Sixer App की mail Id- [email protected] पर ईमेल कर सकते है,
  • यदि आप Sixer App के ऑफिस  संपर्क करना चाहते हैं तो आप Sixer App के पते (A-102 Basement, Amar Colony, Lajpat Nagar, Delhi, India) पर भी विजिट कर सकते है.  

Sixer App जैसे अन्य एप्प से पैसे कमाए 

Sixer App के बारे में पूछे जाने वाले सामान्य सवाल 

Sixer App किस देश की एप्लीकेशन है?

Sixer App एक भारतीय एप्लीकेशन है.

Sixer App पर कितने शेयर एक खरीद सकते हैं?

Sixer App पर आप एक समय में 1 से लेकर 50 शेयर खरीद सकते हो.

Sixer App पर कम से कम कितने पैसे ऐड कर सकते हैं?

Sixer App पर आप कम से कम 100 पैसे ऐड कर सकते है.

Sixer App पर 1 कॉइन की कितनी वैल्यू होती है?

Sixer App पर 1 कॉइन की वैल्यू 1 रुपये होती है.

निष्कर्ष: Sixer App से पैसे कैसे कमाए हिंदी में

 यह लेख पढ़ने के बाद आप समझ गए होंगे किSixer App से पैसे कैसे कमाए और क्या Sixer App सुरक्षित है, यदि आप भी Sixer App पर प्लेयर ट्रेडिंग करके पैसे कमाना चाहते हैं तो आप भी Sixer App को डाउनलोड कर सकते हैं.

यदि आपको Sixer App के बारे में जानकारी अच्छी  लगी तो इस लेख को सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें. 

नमस्कार ! मेरा नाम रणजीत सिंह है और इस Best Hindi Blog का संस्थापक हूँ. मुझे ब्लॉग्गिंग, एसईओ और डिजिटल मार्केटिंग जैसे विषयों पर गहरी नॉलेज है! हमारे ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद.

Leave a Comment