Swagbucks se Paise Kaise Kamaye – Swagbucks Review In Hindi

SwagBucks se Paise Kaise Kamaye: – इन्टरनेट की मदद से ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं. जिनसे आप लाखों रूपये महिना भी कमा सकते हैं, पर इन्टरनेट से पैसे कमाने के लिए आपको कड़ी मेहनत के साथ – साथ धैर्य भी रखना पड़ता है.

अभी तक हम आपके साथ बहुत सारे मोबाइल एप्लीकेशन की जानकारी साझा कर चुके हैं जिनकी मदद से आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं. आज के इस लेख में हम आपके साथ एक ऐसी ही Earning Application की जानकारी साझा करने वाले हैं.

इस लेख में हम आपको SwagBucks क्या है, SwagBucks se Paise Kaise Kamaye, SwagBucks पर अकाउंट कैसे बनाते हैं, SwagBucks से पैसे कैसे निकाल सकते हैं और SwagBucks से कितने पैसे कमा सकते हैं की सारी जानकारी देंगे.इसलिए इस लेख को अंत तक पूरा पढ़ें.

SwagBucks क्या है (What is SwagBucks in Hindi)

SwagBucks एक Earning Website है जिसमें आपको छोटे – छोटे Task को पूरा करने पर पैसे मिलते हैं. यह एक best earning platform है.

SwagBucks app के रूप में भी उपलब्ध है, आप इसे अपने मोबाइल में भी इनस्टॉल कर सकते हो. SwagBucks के यूजर ने केवल भारत में हैं बल्कि दुनिया भर में SwagBucks के यूजर है.

SwagBucks आपको पैसे SB Point के रूप में देती है. SwagBucks से कमाए गए पैसों से आप Gift Voucher खरीद सकते हैं, अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते हैं या फिर किसी चैरेटी में दान कर सकते हैं.

अगर आप SwagBucks वेबसाइट पर दिन में 2 या 3 घंटे भी काम करते हैं तो आप SwagBucks से महीने के 8 से 10 हजार रूपये कमा सकते हैं. lockdown में पैसे कमाने के लिए यह एक best वेबसाइट और एप्लीकेशन हो सकती है.

तो यह थी SwagBucks के बारे में जानकारी अब जानेंगे कि SwagBucks पर अपना अकाउंट कैसे बनाते हैं.

Swagbucks में अकाउंट कैसे बनायें (How to Create Account in SwagBucks in Hindi)

SwagBucks पर अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है. SwagBucks पर अकाउंट बनाने के लिए आप नीचे बताये गए Step को Follow करें –

Step 1 – सबसे पहले आप SwagBucks की ऑफिसियल वेबसाइट पर आ जाइये.

Step 2 – जैसे ही आप इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर आयेंगे तो आपके सामने नीचे Image में अनुरूप पेज ओपन हो जायेगा. जहाँ पर आपको Sign up करने के लिए कहा जायेगा.

Swagbucks se paise kaise kamaye

Step 3 – SwagBucks में Signup करने के लिए आपको एक EMail ID चाहिए. और नीचे Password में आप अपना एक SwagBucks का Password सेट कर लें और Sign up Now के बटन पर क्लिक करें. आप चाहें तो Facebook के द्वारा भी इसमें Signup कर सकते हैं.

Step 4 – इसके बाद आपके Email पर Verification मैसेज आएगा. अपने Email को Verify करें. इस प्रकार से आप SwagBucks में अपना अकाउंट बना सकते हैं और ऑनलाइन पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं.

आप अपने मोबाइल में SwagBucks की एप्लीकेशन को भी डाउनलोड कर सकते हैं. उसमें भी Sign up करने की Process same ही है.

SwagBucks का इस्तेमाल कैसे करें (How to use SwagBucks)

जब आप SwagBucks में Login करके इसके Homepage में आ जाओगे तो यहाँ पर आपको बहुत सारे Task दिखाई देंगे, जैसे कि Survey, Game, Poll, Videos आदि. आपको इन Task को पूरा करने पर पैसे मिलते हैं.

SwagBucks के Homepage में आपको Navigationमें 4 option दिखाई देते हैं – Answer, Discover, Reward, More. इन चारों option को एक – एक कर समझते हैं –

Answer (उत्तर देना)

इस विकल्प में आपको कुछ Survey के Answer देने पड़ते हैं. सही जवाब देने पर आप SB Point जीत सकते हैं.

Discover  (डिस्कवर)

इस विकप्ल में आपको 3 option दिखाई देंगे Discover Home, Games और Sign ups.

Discover Home में आपको Homepage पर दिखने वाले Task दिखेंगे जिन्हें पूरा करके आप SB Point कमा सकते हैं.

Games  वाले option में आपको कुछ Game देखने को मिलेंगे. आप इन Games को Install करके खेल सकते हैं SB Point कमाने के लिए.

Sign ups में आपको ऐसे Task दिखाई देंगे जिनमें Sign up करके आप SwagBucks से पैसे कमा सकते हैं.

Reward (इनाम)

Reward वाले विकल्प में भी आपको 3 option दिखाई देंगे – Rewards Home, Swagstakes, Donation.

Rewards Home में आपको बहुत सारे Reward दिखाई देंगे जिन्हें आप अपने कमायें हुए SB Points से खरीद सकते हैं.

Swagstakes वाले option में आपको कुछ Giveaway मिलते हैं जिनमें भाग लेने के लिए आपको कुछ SB Point की जरुरत होती है.

Donation वाले option से आप SwagBucks से कमायें हुए पैसों को Donate कर सकते हैं. आपके पैसे सीधे चैरेटी में दान कर दिए जायेंगे.

More (और भी बहुत कुछ)

इस option में भी आपको 3 विकप्ल मिलेंगे – Mobile App, Swagbutton, Refer and Earn.

Mobile App वाले option में आप SwagBucks को मोबाइल में app के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं.

Swagbutton वाले option से आप अपने ब्राउज़र में SwagBucks का extension इनस्टॉल कर सकते हैं और 25 SB Point कमा सकते हैं.

Refer and Earn वाले option में आप अपने दोस्तों के साथ SwagBucks को Refer करके पैसे कमा सकते हैं.

तो यह थी पूरी Process SwagBucks को इस्तेमाल करने की.

इन्हें भी पढ़े 

SwagBucks से पैसे कैसे कमायें (SwagBucks Se Paise Kaise Kamaye)

SwagBucks पर अपना अकाउंट बनाने के बाद आप SwagBucks से पैसे कमा सकते हैं.  SwagBucks से पैसे कमाने के लिए आपको SwagBucks से पैसे कमाने के तरीके के बारे पता होना चाहिए.

SwagBucks से पैसे कमाने के लिए आप नीचे बताये गए तरीकों को Follow कर सकते हैं –

#1 – Survey Complete करके SwagBucks से पैसे कमायें

SwagBucks से पैसे कमाने का सबसे बढ़िया जरिया है Survey Complete करना. यहाँ पर आपको बहुत सारे Company, Organization आदि के Survey मिल जायेंगे जिनमें कंपनी अपने product को बेहतर बनाने के लिए लोगों के ओपेनियन लेती है.

आपने उन सभी Survey में पूछे गए सवालों का सही जवाब देना है. इसमें अधिकतर Survey नयी Location पर आते हैं इसलिए आप दिन में ज्यादा Survey नहीं कर पाओगे.

लेकिन अगर आप दिन में 2 – 3 Survey भी Complete कर लेते हैं तो आप 1 – 2 $ आसानी से कमा लोगे.

#2 – Task Complete करके SwagBucks से पैसे कमायें

SwagBucks से पैसे कमाने का दूसरा तरीका है इसमें Task को Complete करना. SwagBucks के Homepage में आपको बहुत सारे Task मिल जाते हैं जिनको पूरा करने पर आप बहुत सारे SB Point कमा सकते हैं.

SwagBucks में मिलने वाले task निम्न प्रकार से होते हैं –

  • Game खेलना
  • Daily Poll में मतदान करना
  • छोटे – छोटे Video देखना
  • किसी App में Sign up करना
  • Swagbutton add करना 
  • Profile Complete करना

आदि प्रकार से बहुत सारे Task SwagBucks में उपलब्ध होते हैं.

#3 – अपने दोस्तों को Invite करके SwagBucks से पैसे कमा सकते हैं

SwagBucks में आपको एक Unique Referral Link मिल जाती है. इस लिंक को आपनो अपने दोस्तों के साथ शेयर करनी पड़ती है. अगर आपका कोई दोस्त आपके Referral Link से SwagBucks में Sign up करता है तो आपको 1$ SwagBucks की तरफ से मिलता है.

#4 – Web Search करके SwagBucks से पैसे कमायें

Google पर आप जब भी कुछ Query Search करते हैं तो आपको उसके पैसे नहीं मिलते हैं. लेकिन SwagBucks में आप कुछ भी Web Search करते हैं तो उसके बदले में आपको कुछ SB Point मिलते हैं. जिन्हें बाद में आप अपने PayPal अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते हैं.

आपको SwagBucks के homepage के सबसे Top में Web Search का option मिल जायेगा.

#5 – Shopping करके SwagBucks से Cashback जीतें

अगर आप SwagBucks से ऑनलाइन Shopping करते हैं तो उसमें आपको कुछ Cashback मिलता है. ऑनलाइन Shopping भी SwagBucks से पैसे कमाने का एक अच्छा जरिया है.

#6 – प्रतियोगिता में भाग लेकर SwagBucks से पैसे कमायें

आप SwagBucks के Giveaway में भाग ले सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं. लेकिन Giveaway में भाग लेने के लिए आपको कुछ SB Point की जरुरत पड़ती है .

माना जैसे अगर आप 500 SB जीतना चाहते हैं तो आपको Giveaway में भाग लेने के लिए 10SB की जरुरत पड़ेगी.

SwagBucks से पैसे कैसे निकाले (Payment Method of SwagBucks in Hindi)

दोस्तों SwagBucks में आप जो भी पैसे कमाते हैं वह आपको SB Point के रूप में मिलते हैं और 140 SB = 1 $ होता है. SwagBucks से आप पैसे Gift Card के रूप में ले सकते हैं या फिर अपने PayPalके जरिये Bank Account में Transfer कर सकते हैं.

SwagBucks पैसे Transfer करने के लिए आप ऊपर Profile के option पर क्लिक करें फिर Redeem Your SB वाले option पर क्लिक करें. क्लिक करते ही आपके सामने बहुत सारी चीजें आ जायेंगी जिनको आप SB Point से ले सकते हैं और इसी में PayPalका option भी होगा जिसके द्वारा आप पैसे अपने Bank Account में transfer कर सकते हैं.

FAQ FOR SwagBucks in Hindi

जिन लोगों ने SwagBucks का इस्तेमाल किया है उनके अनुसार यह एक Real Platform हैं जहाँ से आप पैसे कमा सकते हैं. SwagBucks के यूजर Worldwide हैं. आप भी इस App का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते हैं.

निष्कर्ष – SwagBucks से पैसे कैसे कमाए हिंदी में

तो दोस्तों इस लेख के माध्यम से हमने आपको SwagBucks की पूरी जानकारी दी और SwagBucks se Paise Kaise Kamaye के सारे तरीकों के बारे में बताया.

अगर आपके पास कोई skill नहीं है और आप इन्टरनेट के माध्यम से पैसे कमाना चाहते हैं तो SwagBucks आपके लिए सबसे best एप्लीकेशन हैं. क्योकि इसमें मिलने वाले Task को एक इन्टरनेट यूजर आसानी से कर सकता है.

उम्मीद करते हैं आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह लेख पसंद आया होगा और इसे पढ़कर आप SwagBucks से पैसे कमाने के बारे में समझ गए होंगे. इस लेख को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें और उन्हें SwagBucks पर invite करके पैसे कमायें.

Ranjeet Singh
Ranjeet Singh

नमस्कार ! मेरा नाम रणजीत सिंह है और मुझे इन्टरनेट पर लोगो की मदद करने में रूचि है. साथ ही Techshole.com का Fownder हु. इस Best Hindi Blog पर Blogging और Earn Money Online इत्यादि इन्टरनेट से जुडी जानकारी हिंदी में शेयर करता हु! हमारे ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद.