URL Shortener se Paise Kaise Kamaye (Best URL Sortener Website Hindi)

URL Shortener se Paise Kaise Kamaye (Best URL Sortener Website Hindi)

URL Shortener se Paise Kaise Kamaye: – इन्टरनेट के माध्यम से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं जिनमें से कुछ आसन तरीके हैं और कुछ में आपको मेहनत करनी होती है.

URL Shortener भी ऑनलाइन पैसे कमाने का ही एक जरिया है जिसके द्वारा आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं. URL Shortener की बढ़िया बात यह है कि यहाँ पर आप बिना पैसे लगाये पैसे कमा सकते हैं जो कि Student के लिए बहुत ही फायदेमंद है.

URL Shortener से पैसे कैसे कमाए जाते हैं उसकी पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लेख को अंत तक जरुर पढ़ें, URL Shortener se Paise Kaise Kamaye जानने से पहले यह जान लेना आवश्यक है कि URL Shortener क्या है.

URL Shortener क्या होता है  

इन्टरनेट पर मौजूद जितने भी वेबपेज या डॉक्यूमेंट होते हैं उन सभी का एक Unique Address होता है जिसे URL या Link कहते हैं. और जिन वेबसाइट या टूल के द्वारा URL को छोटा किया जाता है उन्हें URL Shrotener कहते हैं.

URL Shortener के द्वारा किसी भी वेबसाइट, इमेज या डॉक्यूमेंट के लिंक को छोटा किया जा सकता है जिससे वह User Friendly होते हैं. और छोटे URL शेयर करने पर अच्छे भी दिखते हैं.

यूजर जब भी URL Shortener द्वारा Short किये गए URL पर क्लिक करता है तो पहले वह उस वेबसाइट पर जाता है जिसके द्वारा URL Short की गयी थी और फिर वह Main वेबसाइट Redirect होता है.

URL Shortener se Paise Kaise Kamaye

अभी तक आप समझ गए होंगे कि URL Shortener क्या है अब जानते हैं URL Shortener के द्वारा पैसे कैसे कमाये जाते हैं.

जब भी आप URL Shortener के द्वारा किसी भी वेबसाइट के URL को Short करके सोशल मीडिया Platform पर शेयर करते हैं और यूजर जब उस लिंक पर क्लिक करता है तो पहले उसे कुछ सेकंड की एक Ad दिखाई देती है उसके बाद यूजर Main Website में redirect हो जाता है. URL Shortener वेबसाइट आपको इसी Ad को देखने के पैसे देती है.

URL Shortener से पैसे कमाने के लिए पहले आपको URL Shortener वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना पड़ता है. उसके बाद आपको इसमें URL Short करने का option मिल जायेगा जिसमें वेबसाइट के URL को डालकर उसे छोटा कर लीजिये.

फिर आप विभिन्न Social Media Platform पर Short URL को शेयर करें और जितने लोग आपकी लिंक पर क्लिक करेंगे उतनी ही आपकी कमाई होगी.

URL Shortener के द्वारा होने वाली कमाई को आप URL Shortener Website के Dashboard में देख सकते हैं और इसमें Withdrawal के option में जाकर आप कमाए हुए पैसों को अपने बैंक अकाउंट में Transfer कर सकते हैं.

URL Shortener के द्वारा पैसे कमाने के लिए आप short लिंक को निम्न Platform में शेयर कर सकते हैं –

1 – फेसबुक पेज बनाकर URL Shortener से पैसे कमाए  

फेसबुक पेज URL Shortener से पैसे कमाने का एक बढ़िया जरिया है. आप एक अच्छी strategy के साथ एक फेसबुक पेज को Grow कर सकते हैं और फिर उनमें Short Link को शेयर कर सकते हैं. फेसबुक पेज से आप URL Shortener के द्वारा अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

2 – Whatsapp Group के द्वारा URL Shortener के द्वारा पैसे कमाए  

URL Shortener से पैसे कमाने का दूसरा बढ़िया जरिया है Whatsapp Group. अगर आप एंड्राइड मोबाइल इस्तेमाल करते है तो आपके मोबाइल में Whatsapp जरुर होगा. आप Whatsapp में बहुत सारे Group को Join कर सकते हैं और उनमें URL Shortener के द्वारा Short किये गए लिंक को शेयर कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं.

3 – Telegram पर शेयरकर URL Shortener से पैसे कमाए

आप Telegram Channel बनाकर भी URL Shortener से पैसे कमा सकते हैं. आप किसी भी एक केटेगरी पर Telegram Channel बनाकर उसमें Short Link को शेयर करके पैसे कमा सकते हैं.

इनके अलावा भी आप अन्य सोशल मीडिया platform पर अकाउंट बनाकर URL Shortener के द्वारा अच्छी – खासी कमाई कर सकते हैं.

Best URL Shortener Website In Hindi

URL Shortener के लिए इन्टरनेट पर बहुत सारी वेबसाइट मौजूद हैं जिनके द्वारा आप किसी URL को Short कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं. जिनमें से कुछ Top Best URL Shortener Website हमने आपको नीचे Suggest की हैं –

1 – Adfly (एडफ्लाई)

Adfly URL Shortener की एक सबसे भरोसेमंद वेबसाइट हैं जहाँ पर आप URL को short करके और शेयर करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं. यह वेबसाइट आपको समय पर पैसे देने के साथ अच्छे पैसे भी देती है. आप आसानी से इस वेबसाइट पर अकाउंट बना सकते हैं और URL को Short कर सकते हैं.

AdFly earnig proof

2 – Za.gl (जेडए.जीएल)

Za.gl URL Shortener भी एक लोकप्रिय और भरोसेमंद URL Shortener वेबसाइट हैं. यह वेबसाइट भी आपको अच्छे पैसे देती है.

3 – Bitly (बिटली)

bitly.com URL Shortener भी एक Popular URL Shortener वेबसाइट है जिसके इस्तेमाल बहुत सारे लोगों के द्वारा URL को Short करने के लिए किया जाता है.

4 – OUO.io (ओयुओ)

Ouo.io URL Shortener एक और URL Shortener वेबसाइट हैं जिसके द्वारा आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं. यह World की 3 Popular वेबसाइट में से एक है URL Short करने की.

5 – Short.am (शोर्ट.ऍम)

Short.am URL Shortener भी भरोसेमंद URL Shortener वेबसाइट हैं जो आप URL Short करने के अलावा refer करने के भी पैसे देती है. यह वेबसाइट भी अच्छा – खासा पेमेंट करती है. यह वेबसाइट आपको 1000 View पर 5 से 10 डॉलर Pay करती है.

इन्टरनेट पर इन सब के अलावा भी बहुत सारी URL Shortener वेबसाइट हैं जिनके द्वारा आप बिना पैसे लगाये अच्छी कमाई कर सकते हैं.

इन्हें पढ़े और पैसे कमाए 

FAQ For URL Shortener Website in Hindi

यूआरएल शॉर्टनर से कितने पैसे कमा सकते हैं?

अगर आप एक strategy बनाकर यूआरएल शॉर्टनर का इस्तेमाल करें तो आप महीने के 50 हजार से 1 लाख रूपये भी कमा सकते हैं और उससे ज्यादा भी.

यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट क्या होती है?

ऐसी वेबसाइट जिनके द्वारा किसी भी वेबपेज या डॉक्यूमेंट का URL (लिंक)को छोटा बनाया जाता है वे URL Shortener वेबसाइट होती हैं.

निष्कर्ष : URL Short करके पैसे कैसे कमाए  

तो दोस्तों इस लेख को पढने के बाद आपको आईडिया हो गया होगा कि URL Shortener वेबसाइट क्या होती है और आप URL Shortener के द्वारा पैसे कैसे कमा सकते हैं. अगर आप एक अच्छी strategy बनाकर काम करें तो URL Shortener के द्वारा आपकी कमाई लाखों में भी हो सकती है. उम्मीद करते हैं आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह लेख जरुर पसंद आया होगा. इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें और बिना निवेश के पैसे कमाने में उनकी भी मदद करें.

Ranjeet Singh
Ranjeet Singh

नमस्कार ! मेरा नाम रणजीत सिंह है और मुझे इन्टरनेट पर लोगो की मदद करने में रूचि है. साथ ही Techshole.com का Fownder हु. इस Best Hindi Blog पर Blogging और Earn Money Online इत्यादि इन्टरनेट से जुडी जानकारी हिंदी में शेयर करता हु! हमारे ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद.

Leave a Comment