Mobile Phone Ka Data (Deleted Data) Recover Kaise Kare In Hindi

0
32
How to recover delete mobile data

Mobile Data Collection Software के बारे में, हम आज आपको बताने वाले हैं कि Delete Kiye Huye Photo Wapas Kaise Laye. दोस्तो यदि आपके Mobile फ़ोन का जरूरी Data Delete हो गया है और आप उसे Recover kaise करें यह Google पर ख़ोज रहे थे, तो आप सही जगह आये है, इस पोस्ट में आपके सभी सवालों के जवाब मिल जायेंगे जैसे – Mobile Ka Delete Data Wapas Laane Ka Tarika.

हमें लगता है कि आपका Mobile Data गलती से Delete हो गया है या किसी और कारण से आपका मोबाइल में रखा जरूरी Data या File डिलीट हो गया होगा। आपको चिन्ता करने की जरुरत नहीं है, आप सोच रहे होंगे कि यह File या Data अब कभी भी वापस नहीं आ सकता, परन्तु आपका यह सोचना गलत है। आज के इस digital जमाने मे हर एक problem का solution मौजूद है। आज हम सॉफ्टवेयर की मदद से किसी भी मोबाइल फोन का डिलीट डेटा वापस ला सकते हैं। Data Recover Software.

How To Recover Lost Data In Android Mobile Phone Hindi

इस आर्टिकल में आपको बहुत ही easy तरीका बताने वाले हैं जो आपको आपके मोबाइल फोन में डिलीट हुई file ओर data Recover करने में आपकी मदद करेगा।

अपने देखा या सुना होगा कि Computer की हार्ड डिस्क के डेटा को recover कर सकते हैं उसी प्रकार हम हमारे मोबाइल में रखी जरूरी डेटा या फ़ाइल, फ़ोटो, वीडियो, ऑडियो को Recover करे

पोस्ट में बताए गए तरीको को सही से इस्तेमाल कीजिएगा क्योंकि यदि अपने Mobile data Recover करने में थोड़ी भी गलती कर दी तो आपका डेटा हमेशा के लिये डिलीट हो जाएगा, इस लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़े और सावधानी से डेटा recover करे। Delete Hone Par Data Recovery kaise Kare.

Android Mobile Phone Ka Delete Data Recovery Kaise Kare In Hindi

यदि आप चाहते हैं कि आपके Mobile यानी Android Smartphone के delete Data को Recover करना, तो आपको Computer या Laptop में Mobile Data Recover कर सकने वाले Apps यानि सॉफ्टवेयर को Install करना होगा जो आपको आपके Android Mobile फ़ोन में Delete हुए data Recover करने में आपकी मदद कर सके।

अब आप जरूरी steps को फॉलो करें-

मोबाइल डेटा recover के लिए आपको एक सॉफ्टवेयर जिसका नाम Easeus Mobi Saver को अपने कम्प्यूटर में Install करे।

आपको यह ध्यान रखना है कि इस सॉफ्टवेयर का Free Version यूज़ करना है , आप चाहें तो Paid Version ले सकते हैं परंतु वह आपको काफी महंगा पड़ सकता है।

इस सॉफ्टवेयर को लैपटॉप में Install करने के बाद अपने Mobile Phone को USB CABLE की मदद से जोड़ लेना है। इसके बाद आपको मोबाइल फोन की पूरी जानकारी यानी परमिशन कंप्यूटर को देनी होगी।

इसके लिए आपको MOBILE PHONE की Setting में जाकर About Phone को Open करना है, यहाँ पर आपको Developer mode को enable करना है, Developer Mode को On करने के लिए आपको Build Number पर कम से कम 7 बार क्लिक कीजिए जिसे आपका Developer दिखने लगेगा। अब आपको सेटिंग में Develeper Mode को ढूंढना है यदि आपको इस Option को खोजने में दिक्कत आ रही हो आप सेटिंग में दिए Search बॉक्स की मदद से भी इस Option को ढूंढ सकते हैं।

Developer Option में जाने के बाद आपको Dibging के Option को ऑन कर देना है।
आपका मोबाइल कंप्यूटर से कनेक्ट हो जाने के बाद आपको Easeus Mobi Saver कुछ परमिशन या मैसेज देगा आपको उसे ok कर देना है।

आपका मोबाइल फोन कंप्यूटर के सॉफ्टवेयर से कनेक्ट होने के बाद आपके सामने शो करेगा कि आपको कौन सा data Recover करना है। जो भी Document आप यहाँ select करेंगे वह रिकवर होने लगेगा।

यदि आपका डेटा Recover होता हुआ दिखाई देता है तो आप समझ सकते हैं कि यह कितनी खुशी की बात है, अब इस प्रॉसेस में ज्यादा समय लगेगा यह तो आपके मोबाइल में डिलीट हुए डेटा की size से होगा क्योंकि यह फ़ाइल की साइज पर निर्भर है।

FINAL WORD

दोस्तों हमने आपको Android Mobile Data Recovery के बारे में पूरी जानकारी दी है इस जानकारी को आप सही से समझ कर ही डेटा recover करे । और आप इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि आपके दोस्त या रिस्तेदार भी इस पोस्ट से लाभ ले सके। आप हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरूर करें, मिलते हैं अगली रोचक जानकारी के साथ, तब तक आप Techshole.com को पढ़ते रहे।

कृपया इस पोस्ट को शेयर जरुर करे !
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.