एप्पल आई फ़ोन से पैसे कैसे कमाए | Apple iPhone Se Paise Kaise Kamaye

अगर आप एक iPhone यूजर है और जानना चाहते हैं कि Apple iPhone Se Paise Kaise Kamaye तो आज के इस आर्टिकल में हम आपके साथ कुछ ऐसे तरीके शेयर करने वाले हैं जिनकी मदद से आप iPhone से पार्ट टाइम में काम करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

iPhone से पैसे कमाने के लिए आपको जरुरत पड़ेगी केवल इंटरनेट कनेक्शन की, जो कि आज के समय में सामान्य बात है. क्योंकि इंटरनेट इतना सस्ता हो चूका है कि हर स्मार्टफोन यूजर के डिवाइस में इंटरनेट उपलब्ध रहता है.

तो अगर आपके पास Apple iPhone है जिसमें इंटरनेट कनेक्शन उपलब्ध है तो इस लेख में बताये गए सभी तरीकों के द्वारा आप iPhone से अच्छी कमाई कर सकते हैं. आपका अधिक समय लिए बिना शुरू करते हैं इस लेख को और जानते हैं iPhone से पैसे कमाने के तरीके हिंदी में.

आईफ़ोन से पैसे कैसे कमाए (iPhone Se Paise Kaise Kamaye)

अनुक्रम दिखाएँ

वैसे अगर बात की जाये तो ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कमाने Genuine तरीके आपको मिल जायेंगें जिनकी मदद से आप महीने के लाखों रूपये कमा सकते हैं. लेकिन इन सभी में आपको जरुरत पड़ती है थोड़ी बहुत स्किल की.

एप्पल आई फ़ोन से पैसे कैसे कमाए Apple iPhone Se Paise Kaise Kamaye

लेकिन इस लेख में हमने आपको iPhone से पैसे कमाने के ऐसे तरीकों के बारे में बताया है जिसमें आपको कुछ भी स्किल की जरुरत नहीं पड़ेगी. और इस तरीकों के द्वारा आप पहले दिन से ही पैसे कमा पायेंगें और कमाये हुए पैसों को अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर भी कर सकते हैं.

क्या आप जानते हैं आधुनिक iPhone, जिस कंप्यूटर सिस्टम से NASA ने पहली बार किसी व्यक्ति को चन्द्रमा पर भेजा था उससे भी अधिक एडवांस है, इसलिए iPhone से पैसे कमाना कोई कठिन काम नहीं है.

iPhone से पैसे कमाने का सही तरीका

iPhone डिवाइस से पैसे कमाने के कुछ बेस्ट तरीके एप्लीकेशन और वेबसाइट के बारे में हमने नीचे आपको बताया है.

#1 – फोटो बेचकर iPhone से पैसे कमाए

iPhone की Camera Quality सभी स्मार्टफोन की तुलना में बहुत एडवांस होती है. iPhone से खीचीं गयी फोटो की Quality भी बहुत अच्छी होती है. अगर आप अच्छे फोटोग्राफर नहीं है तब भी iPhone से फोटो क्लिक करके अच्छी कमाई कर सकते हैं.

iPhone की मदद से फोटो बेचकर पैसे कमाने के लिए आपको Nature या किसी भी चीज की अच्छी सी फोटो क्लिक कर लेनी है. इसके बाद आपको फोटो को ऑनलाइन बेचने के लिए लिस्ट करवा लेना है. इंटरनेट पर आपको अनेक सारी ऐसी वेबसाइट मिल जायेगीं जहाँ पर आप फोटो को बेचने के लिए list करवा सकते हैं. आपको केवल उन वेबसाइट में Sign Up करना होता है.

यदि किसी यूजर को आपके द्वारा क्लिक की गयी फोटो पसंद आती है तो वह उसे खरीद लेता है और पैसे आपके अकाउंट में add हो जाते हैं.

ऑनलाइन फोटो बेचने की कुछ वेबसाइटें निम्नलिखित हैं –

  • Shutterstocks
  • Alamy
  • IStock Photo
  • Imagesbazaar

#2 – गेम खेलकर iPhone से पैसे कमाए

अभी के समय में सबसे तेजी से Growth करने वाली Industry गेमिंग की है, क्योंकि स्मार्टफोन के आ जाने से हर कोई यूजर अपने मोबाइल में गेम खेलना पसंद करता है और अधिकतर समय वह गेम खेलने में ही व्यतीत करता है, खासकर कि बच्चे और युवा वर्ग.

गेमों की तरफ लोगों की बढती लोकप्रियता को देखकर कई सारी कंपनियों में अपने यूजर की संख्या को बढ़ाने के लिए गेम खेलकर पैसे कमाने की सुविधा उपलब्ध करवाई, जिसकी मदद से यूजर खाली टाइम में गेम खेलने के साथ पैसे कमा सकते हैं.

App Store पर आपको ढेर सारी ऐसी गेमिंग एप्लीकेशन मिल जायेगीं जिनमें गेम खेलकर आप अच्छी कमाई कर सकते हैं, इनमें से कुछ ऐप तो ऐसे भी हैं जिनकी मदद से आप करोड़ों रूपये भी कमा सकते हैं.

iPhone में गेम खेलकर पैसे कमाने वाले कुछ बेस्ट एप्लीकेशन निम्नलिखित हैं –

इसे जरुर पढ़े

#3 – Swagbucks पर टास्क कम्पलीट करके पैसे कमाए

Swagbucks एक बेहतरीन iOS ऐप है जिसकी मदद से आप छोटे – मोटे टास्क को कम्पलीट करके कमाई कर सकते हैं. Swagbucks में आपको पैसे SB Point के रूप में मिलते हैं जिनसे आप कोई गिफ्ट वाउचर खरीद सकते हैं, पैसे चैरिटी में दान कर सकते हैं या फिर $3 कम्पलीट हो जाने पर PayPal अकाउंट की मदद से withdrawal कर सकते हैं.

Swagbucks में आपको निम्नलिखित टास्क को कम्पलीट करने के पैसे मिलते हैं –

  • ऑनलाइन सर्वे में भाग लेकर
  • विडियो देखकर
  • वेब Surfing करके
  • प्रोडक्ट की Sampling करना
  • दैनिक मतदान
  • अपने दोस्तों को Invite करके इत्यादि.

#4 – mCent में टास्क कम्पलीट करके iPhone से पैसे कमाए

यदि आप simple referral टास्क को कम्पलीट करके पैसे कमाना चाहते हैं तो mCent ऐप आपके लिए सबसे बेस्ट एप्लीकेशन है. आप mCent की मदद से निर्दिष्ट ऐप्स डाउनलोड करने, अन्य वेबसाइटों पर जाने, वीडियो देखने और एफिलिएट लिंक खोलने जैसे कार्यों को पूरा करने पर पैसे के साथ मुफ्त मोबाइल रिचार्ज अर्जित कर सकते हैं.

mCent App आपके Paytm अकाउंट से लिंक रहती है, आप जो भी पैसे इस ऐप की मदद से कमाते हैं उसे सीधे Paytm Wallet में ट्रान्सफर कर सकते हैं.

mCent से पैसे कमाने के लिए आपको इस ऐप को डाउनलोड करके ब्राउज़र के रूप में इसका इस्तेमाल करना है, फिर आपको निम्नलिखित कार्यों के लिए पुरस्कृत किया जायेगा –

  • Latest news को पढने के लिए.
  • इंटरनेट पर किसी विशेष जानकारी ब्राउज़र करने पर.
  • विडियो देखने के लिए
  • निर्दिष्ट ऐप्स को डाउनलोड करने पर
  • छोटे – छोटे टास्क को कम्पलीट करने पर.

#5 – Reselling App से पैसे कमाए

आप Reselling app की मदद से भी iPhone से अच्छी कमाई कर सकते हैं. Reselling App ऐसी एप्लीकेशन होती है जिसमें बड़ी – बड़ी कंपनियां अपने प्रोडक्ट को list करवाकर होलसेल Rate पर बेचती है.

आप उनके प्रोडक्ट को अपने दोस्तों, परिवार या रिश्तेदारों के साथ अपना मार्जिन add करके शेयर कर सकते हैं. अगर किसी को वह प्रोडक्ट पसंद आता है और वह उसका आर्डर देता है, तो प्रोडक्ट की डिलीवरी हो जाने के बाद आपको आपका मार्जिन मिल जाता है. स्मार्टफोन के लिए Meesho एक बेस्ट Reselling App है जिसकी मदद से आप अच्छी कमाई कर सकते हैं.

#6 – Refer and Earn App से पैसे कमाए

Apple App Store पर आपको ढेर सारी ऐसी एप्लीकेशन मिल जायेंगीं जिन्हें आप अपने दोस्तों के साथ refer करके भी पैसे कमा सकते हैं. Best Refer and Earn App से पैसे कमाने के लिए पहले आपको इसमें अपना अकाउंट बनाना पड़ता है और फिर इनके Referral Program को ज्वाइन करके अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ ऐप को शेयर करना होता है.

यदि आपका कोई दोस्त आपके Referral Link या कोड के द्वारा ऐप में अपना अकाउंट बनाता है तो आपको Referral बोनस मिलता है. कुछ बेस्ट Refer and Earn App निम्नलिखित हैं –

#7 – URL Shorting करके iPhone से पैसे कमाए

URL Shortener वेबसाइट की मदद से आप किसी भी URL को Short कर सकते हैं तथा उसे सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है. जब आपका कोई दोस्त उस URL पर क्लिक करता है तो URL Shorting वेबसाइट आपको इसके पैसे देती है, जितने अधिक क्लिक आयेंगें उतनी ही ज्यादा आपकी कमाई होती है.

दरसल जब आप URL Shorting वेबसाइट से किसी भी डॉक्यूमेंट या वेबपेज के URL को Short करते हैं तथा उसे सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं तो जब कोई यूजर उस Short URL पर क्लिक करता है तो वह Main वेबसाइट में Redirect होने से पहले उस वेबसाइट पर लैंड होता है जहाँ से आपने URL को Short किया था.

उस URL Shortener की वेबसाइट में यूजर को कुछ विज्ञापन दिखते हैं, इसी के URL Shorting वेबसाइट आपको Pay करती है. कुछ URL Shortener वेबसाइट निम्नलिखित है –

  • Bitly
  • Adfly
  • Shorte.st

#8 – Rakuten पर Shopping करके Cashback प्राप्त करें

आज के समय में हर कोई ऑनलाइन Shopping करना पसंद करता है, इससे समय की बचत भी होती है और साथ ही अप मार्केट की भीड़ से भी दूर रहते है. Rakuten एक बेस्ट ऑनलाइन shopping एप्लीकेशन है जिसमें आप 2,000 से अधिक ऑनलाइन स्टोर और 30 से अधिक Physical retailer से खरीददारी पर Cashback प्राप्त कर सकते हैं.

आपको अपने सभी पसंदीदा ऑनलाइन रिटेलर Rakuten पर मिल जायेगें. आप Rakuten App में Sign up कर लीजिये और अपने पसंदीदा रिटेलर से ऑनलाइन खरीददारी कीजिये. Cashback स्वतः ही आपके अकाउंट में add हो जायेगा. इसके साथ ही जब आप Rakuten पर Sign up करते हैं तो आपको 30$ का Sign Up बोनस भी मिलता है. लेकिन अभी यह बेहतरीन ऐप कनाडा और अमेरिका में ही उपलब्ध है.

iPhone से पैसे कमाने के फायदे और नुकसान

अब आप iPhone से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में अच्छी तरह जान गए होंगें, चलिए अब इनके फायदे और नुकसान भी जान लेते हैं –

iPhone से पैसे कमाने के फायदे (Pros)

  • आप अपनी मर्जी के अनुसार काम कर सकते हैं. जितना ज्यादा आप काम करेंगें उतनी ही अधिक आपकी कमाई भी होगी.
  • iPhone से पैसे कमाने के जो तरीके ऐप और वेबसाइट आपको बतायें हैं वह सभी एकदम सुरक्षित और उपयोग करने में आसान हैं.
  • उपरोक्त बतायें गए तरीकों में आपको कोई भी Investment करने की जरुरत नहीं है आप फ्री में पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं.
  • आप दिन में खाली समय में iPhone का सही उपयोग करके पैसे कमा सकते हैं .
  • iPhone से पैसे कमाने के लिए आपको कोई स्किल की जरुरत नहीं है, आप सर्वे करके, गेम खेलकर, refer करके और विडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं.

iPhone से पैसे कमाने के नुकसान (Cons)

  • यदि आप Busy Person है तो iPhone से पैसे कमाना आपके लिए time-consuming हो सकता है.
  • यह पैसे कमाने का कोई स्थाई तरीका नहीं है.
  • कई बार आपको टास्क कम्पलीट करने के बहुत कम पैसे भी मिलते हैं.
  • आप तभी पैसे निकाल सकते हैं जब Minimum threshold की लिमिट को पूरा करेंगें.

FAQ: iPhone से पैसे कैसे कमाए

क्या iPhone से पैसे कमाये जा सकते हैं?

जी हाँ, आप iPhone की मदद से पैसे कमा सकते हैं, यदि आप एक Skillfull Person है तो आप डिजिटल मार्केटिंग, ट्रेडिंग, YouTube, Blogging आदि की मदद से iPhone से लाखों रूपये कमा सकते हैं. नहीं तो आप लेख में बताये गए तरीकों की मदद से भी iPhone से बहुत कम समय में पैसे कमा सकते हैं.

iPhone से पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका क्या है?

iPhone से पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका गेम खेलना तथा App को Refer करना है. इन दो तरीकों के द्वारा आप iPhone से बहुत जल्दी पैसे कमा सकते हैं.

इन्हें पढ़े और पैसे कमाए 

निष्कर्ष – एप्पल से पैसे कैसे कमाए हिंदी में

तो दोस्तों इस लेख के माध्यम से हमने आपको Apple iPhone Se Paise Kaise Kamaye. हमने इस लेख में कोशिस की है कि आपको iPhone से पैसे कमाने के ऐसे तरीकों के बारे में बता सकें जिनकी मदद से आप पहले दिन से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं.

इसके अलावा अनेक सारे ऐसे तरीके हैं भी जिनके लिए स्किल का होना आवश्यक है जैसे डिजिटल मार्केटिंग, शेयर मार्केट और क्रिप्टो में निवेश आदि. अगर आप अनलिमिटेड पैसे कमाना चाहते हैं तो आप कोई स्किल सीखकर iPhone की मदद से अच्छी कमाई कर सकते हैं.

अगर आपको हमारे द्वारा लिखी यह ब्लॉग पोस्ट पसंद आई तो इसे सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें और इसी प्रकार के लेख पढने के लिए हमारे ब्लॉग को विजिट करें.

नमस्कार ! मेरा नाम रणजीत सिंह है और इस Best Hindi Blog का संस्थापक हूँ. मुझे ब्लॉग्गिंग, एसईओ और डिजिटल मार्केटिंग जैसे विषयों पर गहरी नॉलेज है! हमारे ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद.

Leave a Comment